This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

आधा करोड़ से ज्यादा की डकैती:40 तोला सोना-50 किलो चांदी और 15 लाख कैश लूटे

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


सारंगपुर। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के सारंगपुर में आधी रात डकैतों ने आधा करोड़ की बड़ी लूट को अंजाम दिया। डकैतों ने व्यापारी के घर के चैनल गेट का ताला तोड़कर उसकी पत्नी पर बंदूक अड़ा दी। इसके बाद तिजोरी की चाबी मांगी। इसके बाद 40 तोला सोना, 50 किलो चांदी और 15 लाख रुपए कैश लूटकर ले गए। चोरों ने तिजोरी में सिर्फ 11 रुपए छोड़े।
घटना पचोर थाना क्षेत्र के उदनखेड़ी में रविवार रात 2.30 बजे की है। नगरसेठ श्रीनाथ अग्रवाल (70) ने बताया कि रात ढाई बजे के लगभग मैं सो रहा था। बच्चे पचोर रहते हैं, जब मैं उठा तो पांच लोग खड़े हुए थे। डकैतों ने पत्नी को डराकर तिजोरी की चाबी ले ली। तिजोरी में रखा सोना, चांदी, दस्तावेज, 15 लाख रुपए कैश बोरियों में भरकर ले गए। साथ ही सुरक्षा के लिए रखी हुई बंदूक भी वे अपने ले गए। थाना प्रभारी दुर्गा प्रसाद लोहिया ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
डकैती की इस बड़ी घटना के बाद मौके पर एसडीओपी जोइसदास, थाना प्रभारी डीपी लोहिया पुलिस बल के साथ पहुंचे। पुलिस आसपास के CCTV फुटेज खंगाल रही है। पड़ोस में किराने की दुकान में लगे CCTV पांच लोग रात 2:13 मिनट पर कंधे पर बोरियों में सामान लेकर जाते हुए दिख रहे हैं।
श्रीनाथ अग्रवाल के बेटे महेश और घनश्याम ने बताया कि पिताजी उदनखेड़ी के मंडी व्यापारियों को नकद राशि उधार देते थे। साथ ही पुराने लाइसेंसी साहूकार होने कि वजह से आसपास के क्षेत्र के किसानों से रकम रखकर सवा रुपया से डेढ़ रुपया सैकड़ा तक ब्याज लेकर ब्याज का काम करते हैं।
श्रीनाथ के दोनों बेटे पचोर मे मंडी व्यापारी हैं। श्रीनाथ पैतृक व्यवसाय गांव मे ही कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के लिए बरसों पहले बारह बोर की बंदूक ली थी। लेकिन आज वही बंदूक चोरी हो गई। जो सोना चोरी हुआ है वह उनकी पत्नी कि निजी ज्वेलरी है। वर्तमान में सामाजिक वैवाहिक समारोह हो रहे हैं। बार-बार समाज में आना-जाना पड़ता है इसलिए उनकी निजी रकम बैंक में नहीं रखी हुई थी। साथ ही किसानों से गिरवी रखी गई चांदी हम घर में रखते आए हैं।
---------------------------------
मध्‍य प्रदेश सरकार 14 फरवरी को बाजार से फिर उठाएगी तीन हजार करोड़ रुपये का नया कर्ज
भोपाल। राज्य सरकार 14 फरवरी को बाजार से एक बार फिर तीन हजार करोड़ रुपये का नया कर्ज उठाएगी। पिछले 15 दिन में सरकार पांच हजार करोड़ रुपये का कर्ज बाजार से ले चुकी है और नए लिए जाने वाले कर्ज को मिलाकर यह राशि आठ हजार करोड़ रुपये हो जाएगी।
इस कर्ज का पूर्ण भुगतान 11 वर्ष में किया जाएगा तथा इस बीच वर्ष में दो बार कूपन रेट पर ब्याज का भुगतान किया जाएगा। राज्य सरकार एक के बाद एक लगातार कर्ज इसलिए लिए जा रही है, क्योंकि वर्तमान वित्त वर्ष में उसे मिले कर्ज की सीमा का उपयोग इस वित्त वर्ष के समाप्त होने के पूर्व किया जा सके।
वर्तमान वित्त वर्ष में राज्य सरकार अब तक 17 हजार करोड़ रुपये का कर्ज अपनी सिक्युरिटीज का विक्रय कर ले चुकी है तथा इस नए कर्ज को मिलाकर यह राशि 20 हजार करोड़ रुपये हो जाएगी। राज्य सरकार पर कर्ज का कुल भार तीन लाख करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया है
--------------------------------------------
तांत्रिक ने मां से रेप किया:बोले- सेक्स रैकेट से जुड़ जाओ,तांत्रिक, उसकी पत्नी और बेटे को हिरासत में
ग्वालियर। ग्वालियर में 27 साल की महिला से रेप का मामला सामने आया है। आरोप तांत्रिक और उसके परिवार पर है। आरोपों के मुताबिक तांत्रिक के बेटे ने महिला की 8 साल की बेटी पर कट्‌टा अड़ाकर VIDEO कॉल किया, जिसके बाद घर पर तांत्रिक ने महिला से रेप किया। इतना ही नहीं इस परिवार ने महिला पर सेक्स रैकेट में शामिल होने के लिए भी दबाव बनाया। आरोपियों ने महिला और उसकी बच्ची को बंधक बनाकर रखा। किसी तरह महिला भागी और पुलिस को सूचना दी।
पुलिस ने घटना के 10वें दिन बच्ची को भी बरामद कर लिया। पुलिस ने तांत्रिक, उसकी पत्नी और बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। तांत्रिक का भाई और उसकी पत्नी फरार हैं।
महिला की जुबानी...मैं मूल रूप से दतिया की रहने वाली हूं। अभी ग्वालियर थाना क्षेत्र के घास मंडी इलाके में बेटी के साथ रह रही हूं। जीवनयापन करने के लिए कॉस्मेटिक की शॉप में काम करती हूं। क्योंकि, मेरा पति मेरे साथ नहीं रहता है। बात करीब 1 साल पुरानी है। मेरी बेटी की तबीयत खराब हुई थी। मैं उसे लेकर गोसपुर नंबर-1 में रहने वाले तांत्रिक राजू शर्मा उर्फ प्रदेश के पास पहुंची। चूंकि राजू से मेरी पुरानी जान-पहचान थी, इसलिए भरोसा था कि वो बेटी को ठीक कर देगा। बेटी के साथ तांत्रिक से मिली तो इसके बाद तांत्रिक का मेरे घर आना-जाना शुरू हो गया।
इसी 3 फरवरी को मुझे तांत्रिक ने कॉल किया। उसने कहा- तुम किलागेट आ जाओ। मैं अपनी बेटी को लेकर किलागेट पहुंच गई। यहां तांत्रिक राजू शर्मा मिला और वो हम दोनों को अपने घर ले गया। यहां तांत्रिक की पत्नी शारदा, बेटा तनुज, भाई शैलेंद्र शर्मा और उसकी पत्नी रेखा भी थे। घर पहुंचते ही तांत्रिक ने तनुज को बच्ची को टॉफी दिलाने के नाम पर बाहर भेज दिया।
तनुज मेरी बेटी को बाहर ले गया, तभी तांत्रिक और उसके परिवार के बाकी सदस्यों ने मुझे पैसे कमाने का ऑफर दिया। उन्होंने कहा- सेक्स रैकेट में शामिल हो जाओ। खूब पैसा मिलेगा। मैंने उनकी बात का विरोध किया तो मुझे पकड़कर एक कमरे में बंद कर दिया। साथ ही मेरी बेटी को जान से मारने की धमकी देने लगे।
मुझे कमरे में बद करने के कुछ देर बाद तांत्रिक राजू शर्मा ने अपने बेटे तनुज को कॉल किया। तनुज मेरी बेटी के साथ था। वीडियो कॉल में दिख रहा था कि तांत्रिक का बेटा मेरी बेटी पर कट्‌टा अड़ाए हुए है। यह देखकर मैं बेहद डर गई। इसके बाद तांत्रिक तो कमरे में ही रुका रहा, उसके परिवार वाले बाहर चले गए। तांत्रिक ने मेरे साथ रेप किया। इसके बाद कमरे में बंद कर चला गया। 11 फरवरी को मैं बाथरूम के ऊपर बनी खिड़की से भागकर अपने घर पहुंची।
जब आरोपियों को मेरे भागने का पता चला तो उन्होंने मुझे कॉल किया। बच्ची को जान से मारने की धमकी देकर स्टाम्प पर लिखवा लिया कि मैं तांत्रिक की पत्नी बनकर रहूंगी। बच्ची उनके कब्जे में ही रहेगी। मैं हिम्मत जुटाकर 12 फरवरी को थाने पहुंची और पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद मेरी बेटी को छुड़ाया जा सका।
ग्वालियर थाना प्रभारी राजेंद्र परिहार ने बताया कि महिला की शिकायत पर पुलिस तत्काल थाने की टीम बनाकर तांत्रिक के घर पहुंची। सभी के मालनपुर भागने का पता चला। यहां से तांत्रिक, उसकी पत्नी और बेटे को हिरासत में लेकर महिला की बेटी को बरामद कर लिया गया। तांत्रिक का भाई और उसकी पत्नी भाग चुके थे।