This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

ट्रेन में पेट्रोल डालकर आग लगाई ,रेलवे ट्रैक पर तीन लाश बरामद, NIA ने जांच शुरू की

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


नई दिल्ली। केरल के कोझिकोड में चलती अलप्पुझा कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन में एक व्यक्ति ने अपने साथी यात्रियों पर पेट्रोल फेंका कर आग लगा दी। पर सूचना के बाद जब पुलिस ने रेलवे ट्रेक की तलाश शुरू की तो उन्हें तीन लाश मिली। अब आग और लाश का रिश्ता पुलिस तलाश रही है... मामला कुछ संदिग्ध है... एनआईए ने घटना की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है। साथ ही राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत दुर्घटनास्थल पर पहुंचने वाले हैं।
केरल के कोझिकोड में चलती अलप्पुझा कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन में रविवार को एक व्यक्ति ने यात्रियों पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। जिसमें महिलाओं सहित आठ लोग जख्मी हो गए। अधिकारियों के अनुसार, घायलों की स्थिति गंभीर नहीं है। इस घटना की सूचना होने के बाद जब रेलवे अफसर रेलवे ट्रेक की जांच कर रह थे तो तीन लोगों की लाश बरामद की गई। एएनआई के अनुसार, कोझिकोड जिले में एलाथुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन में आग लगने से 3 लोगों की मृत्यु हो गई। मौके पर फोरेंसिक विशेषज्ञ मौजूद हैं। पुलिस मामले में जांच कर रही है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। रविवार रात लगभग 9.45 बजे अलप्पुझा कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन की की डी1 बोगी में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब एक व्यक्ति ने अपने साथी यात्रियों पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। बताया जा रहा है कि, आरोपी ने महिला सहित कुछ यात्रियों के साथ झड़प के बाद एक महिला पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी। एएनआई के अनुसार, डी 1 कोच में मौजूद एक यात्री लतीश ने बताया कि, लाल शर्ट पहने एक व्यक्ति ने पहले पेट्रोल छिड़का और फिर माचिस जलाई। इससे कोच में आग लग गई। जिससे कम से कम आठ लोग जख्मी हो गए। आरोपी फरार हो गया है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। NIA ने घटना की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है। साथ ही राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत दुर्घटनास्थल पर पहुंचने वाले हैं।
जख्मी लोगों में से कुछ की पहचान प्रकाश, रूबी और ज्योतिंद्रनाथ के रूप में हुई है। ये सभी कन्नूर के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के पूर्व छात्र हैं। अन्य घायलों के नाम फिलहाल पता नहीं चल सके हैं। आग लगने के बाद हुए हंगामे में आरोपी फरार हो गया। पुलिस जोर शोर के साथ आरोपी की तलाश कर रही है।
आगजनी की घटना के बाद, ट्रेन से कुछ यात्रियों के लापता होने की जानकारी मिली। सिटी पुलिस ने रेलवे ट्र्रैक पर तलाशी ली। तलाशी में तीन लाश बरामद की गई। मृतकों में एक महिला, बच्चा और अधेड़ उम्र का शख्स है। पुलिस को आशंका है कि, आग देखकर उन्होंने चलती ट्रेन से कूदने की कोशिश की होगी, जिससे उनकी मौत हो गई। पर मामला अभी संदिग्ध है। पुलिस आग और लाश के रिश्तों को अभी कनफर्म नहीं कर सकी है।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, जांच अब उस व्यक्ति पर केंद्रित है। जिसने यात्रियों पर बेतरतीब ढंग से हमला किया था। अधिकारी ने कहा कि, यह गंभीर मामला है और उनके हमले की वजह स्पष्ट नहीं है।
सोमवार सुबह सीसीटीवी फुटेज में उस व्यक्ति को बाइक पर सवार होकर करीब 50 मीटर दूर दिखा गया, जहां से उसने ट्रेन से छलांग लगाई थी। मौके से एक बैग और एक स्विच ऑफ मोबाइल फोन बरामद किया गया है। बैग में पास के तिरुवनंतपुरम और कन्याकुमारी के स्थानों के बारे में अंग्रेजी और हिंदी में एक नोट के साथ कागज का एक टुकड़ा था। उसमें एक जोड़ी कपड़ा चश्मा और पेट्रोल की बोतल भी थी।
-------------------------------
पांच हार्डकोर माओवादी नक्सली मारे गए इनमें दो 25 लाख रुपए के इनामी
नई दिल्ली ।सोमवार सुबह झारखंड के चतरा जिला अंतर्गत लावालौंग थाना क्षेत्र में पुलिस संग मुठभेड़ में कम से कम पांच हार्डकोर माओवादी नक्सली मारे गए।
झारखंड पुलिस को सोमवार सुबह एक बड़ी सफलता मिली। सोमवार सुबह झारखंड के चतरा जिला अंतर्गत लावालौंग थाना क्षेत्र में पुलिस संग मुठभेड़ में कम से कम पांच हार्डकोर माओवादी नक्सली मारे गए। इनमें दो 25 लाख रुपए के इनामी नक्सली हैं। इनमें एक 25 लाख का इनामी और बिहार व झारखंड पुलिस के लिए लंबे समय से वांटेड नक्सली कमांडर गौतम पासवान भी शामिल है। बाकी दो नक्सली पर भी पांच लाख का इनाम है। जंगली इलाके में हुई इस मुठभेड़ के बाद पुलिस सर्च अभियान चला रही है। जिसमें कई एके.47 और इंसास राइफलों के अलावा बड़ी संख्या में हथियार, बम-बारूद की बरामदगी हुई है। एसपी राकेश रंजन ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि, पांच नक्सली मारे गए हैं और अभियान जारी है। अभियान में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन, आईआरबी के साथ.साथ पलामू और चतरा के जिला बल के दस्ते शामिल हैं। चतरा एसपी राकेश रंजन भी मौके पर कैंप कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि, मारे गए नक्सलियों की संख्या पांच से भी ज्यादा हो सकती है। पूरे इलाके की तलाशी के बाद पूरी जानाकरी सामने आ पाएगी।
बताया गया कि चतरा जिला पुलिस और अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां पलामू जिले से सटे लावालौंग थाना क्षेत्र के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चला रही थीं। इसी दौरान जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाब में पुलिस और अर्धसैन्य बल के जवानों ने भी मोर्चा लेकर फायरिंग की। दोनों तरफ से लगातार लगभग तीन घंटे तक फायरिंग होती रही। अंततः पुलिस को भारी पड़ता देख ज्यादातर नक्सली फरार हो गए।
तलाशी में अब तक पांच नक्सलियों के शव बरामद होने की सूचना है। इनके नाम हैं .. 25 लाख का इनामी नक्सली गौतम पासवान, अजीत उरांव उर्फ चार्लीस, अमर गंझू उर्फ धीरू, नंदू उर्फ अजय यादव और संजीत भुइयां उर्फ सागर। हालांकि इनकी पहचान की आधिकारिक तौर पर फिलहाल पुष्टि नहीं की गई है।
अभियान में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन जैपए आईआरबी के साथ.साथ पलामू और चतरा के जिला बल के दस्ते शामिल हैं। चतरा एसपी राकेश रंजन भी मौके पर कैंप कर रहे हैं।
------------------------------------
9 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, आरोपी ने शव के 10 टुकड़े कर फेंके
उदयपुर। उदयपुर (राजस्थान) के मावली थाना क्षेत्र के एक गांव में 9 साल की बच्ची का क्षत विक्षत शव मिलने के मामले का खुलासा रविवार को हो गया। पुलिस ने गांव के ही निवासी एक युवक को गिरफ्तार किया है। चौंकाने वाली वारदात में हैवानियत की सारी हदें पार होना सामने आया।
उदयपुर (राजस्थान) के मावली थाना क्षेत्र के एक गांव में 9 साल की बच्ची का क्षत विक्षत शव मिलने के मामले का खुलासा रविवार को हो गया। पुलिस ने गांव के ही निवासी एक युवक को गिरफ्तार किया है। चौंकाने वाली वारदात में हैवानियत की सारी हदें पार होना सामने आया।
आरोपी ने बच्ची को बहला-फुसलाकर घर में बुलाया था। उसके साथ बलात्कार के बाद गला दबाकर हत्या कर दी। शव को ठिकाने लगाने के लिए शरीर के दस टुकड़े कर दिए और फिर कट्टे में भरकर घर के सामने ही स्थित खंडहर जगह फेंक दिया। प्राथमिक तौर पर सामने आया कि आरोपी मोबाइल गेम खेलने और आपत्तिजनक चीजें देखने का आदी था।
मामले का खुलासा करते हुए एसपी विकास शर्मा ने बताया कि आरोपी स्थानीय निवासी कमलेश (21) पुत्र राम सिंह राजपूत को गिरफ्तार किया गया। वह पढ़ाई छोड़ चुका था, वहीं कोई काम नहीं करता है। ऐसे में वह घर पर ही रहता और मोबाइल का आदी था। बताया गया कि बालिका 29 मार्च को लापता हुई थी। आरोपी कमलेश ने उसी दिन वारदात को अंजाम दे दिया। फिर शव को छुपाकर रखा। जब दुर्गंध आने लगी तो शव को ठिकाने लगाने के प्रयास किए। उसने शव के दस टुकड़े किए और फिर एक कट्टे में भरकर घर के सामने ही स्थित खंडहरनुमा जगह फेंक दिया।
एसपी ने बताया कि घटना के बाद शव को एक दिन घर में ही छिपाकर रखा गया। ऐसे में शव के टुकड़े करने और फेंकने में परिजनों के भी शामिल होने का अंदेशा है। और भी किसी सहयोगी के शामिल होने को लेकर जांच की जा रही है।