This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

भूमि पर कब्जा की शिकायत कलेक्टर एसपी से, थानेदार पर लगाएं रुपए लेने के आरोप

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

भूमि पर कब्जा की शिकायत कलेक्टर एसपी से, थानेदार पर लगाएं रुपए लेने के आरोप
गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के बमोरी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मारकी मऊ में एक जमीन कब्जा विवाद को लेकर करीब आधा सैकड़ा लोगों ने जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। जिसमें जमीन पर कब्जे हटाने की बात के साथ ही थानेदार पर रुपए लेने के आरोप भी लगाए।
यह है पूरा मामला
जिला कलेक्टर को दिये आवेदन के अनुसार, उपरोक्त विषयान्तर्गत निवेदन है कि मुझ आवेदक गेंदा पुत्र अभय सिंह जाति बारेला निवासी ग्राम मारकी महू जिला गुना के नाम पर ग्राम मारकी महू प. ह. न. 10 तहसील व जिला गुना में भूमि सर्वे नंबर 157 / 2 रकवा 1.568 हेक्टर का खाता कायम है। यह कि मुझ आवेदक के द्वारा लगभग 08-10 वर्ष पूर्व अपने परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब होने पर अनावेदकगण जगदीश पुत्र वटनलाल अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, महेन्द्र अग्रवाल, शैलेन्द्र अग्रवाल पुत्रगण जगदीश अग्रवाल निवासी मार की महू से रूपया 10,000/- ( दस हजार रूपया अपनी उपरोक्त भूमि एक वर्ष के लिये गिरवी रखकर उधार लिये थे, जो कि मेरे द्वारा चुका दिये है। लेकिन अनावेदकगण मेरी उक्त भूमि को नहीं छोड़ रहे हैं और मेरी उक्त भूमि पर अनावेदकगणों के द्वारा बलपूर्वक जबरन कब्जा कर रखा है।
थाना सिरसी प्रभारी कृपान सिंह परिहार के द्वारा मुझे आवेदक से मदद करने के लिये खर्चा पानी देने को कहा तो मैंने 10,000/- रूपया थाना प्रभारी सिरसी को दे दिये और जब में दूसरे दिन थाना गया तो थाना प्रभारी सिरसी कृपान सिंह परिहार कहने लगे की अरे तुम्हे 50,000/- और देने पड़ेंगे।
यह कि वर्तमान समय में मुझे आवेदक की उक्त भूमि पर अनावेदकगणों का कब्जा है, वह मुझसे 10,000/- रूपया के बदले 1,50,000/- रूपया की मांग कर कब्जा छोड़ने की बात कहते है।
इनका कहना है
इस भूमि संबंधी विवाद के मामले में हमारे पास कोई आवेदन नहीं आया। पैसे संबंधित मुझ पर लगाए आरोप झूठे हैं।
कृपाल सिंह परिहार, थाना प्रभारी सिरसी गुना