This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

लिंक खोलने पर खाते से गायब हो गए थे 52 हजार रुपये, दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


उज्जैन । चिमनगंज थाना क्षेत्र की नागेश्वरधाम कालोनी में रहने वाले एक व्यक्ति के बैंक खाते से अगस्त 2022 में 52 हजार रुपये गायब हो गए थे। पुलिस ने आठ माह बाद मंगलवार को धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। युवक के खाते से गायब रुपये बुधनी निवासी व्यक्ति के बैंक खाते में ट्रांसफर हुए थे। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।
पुलिस ने बताया कि हरिशचंद्र पुत्र रघुवीरसिंह उम्र 53 वर्ष निवसी नागेश्वरधाम कालोनी कानीपुरा रोड ने 16 अगस्त 2022 को शिकायत की थी कि उसके पास केवायसी अपडेट करने का एक मैसेज आया था। इसमें एक लिंक थी जिस पर क्लिक करने पर उसके बैंक खाते से 52 हजार रुपये गायब हो गए।
मामले में हरिशचंद्र ने पुलिस के शिकायत की थी। पुलिस ने जांच के लिए मामला आइटी सेल को भेजा था। जहां से पुलिस को जानकारी मिली है कि हरिशचंद्र के खाते से गायब रुपये सूरज कुमार पुत्र राजेशदास भूरी बी ब्लाक बुधनी के बैंक खाते में ट्रांसफर हुए हैं। मामले में पुलिस ने आठ माह बाद मंगलवार को सूरज के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर जांच में जुटी है। आरोपित सूरज की तलाश में एक टीम बुधनी भेजी गई है।
-------------------------------------
धार जिले में बिना सहारे खड़ी है हनुमानजीकी पाषाण मूर्ति
धार । औद्योगिक नगरी इंदौर से 130 किलोमीटर, धार जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर एवं गंधवानी से महज नौ किलोमीटर दूर हैं बलवारी हनुमानजी मंदिर
यहां हनुमानजी की साढ़े 13 फीट ऊंची व ढाई फीट चौड़ी प्राचीन पाषाण मूर्ति बगैर किसी सहारे खड़ी हैं। पांडवकालीन यह मूर्ति घने जंगलों, ऊंची-नीची पहाड़ियों व घुमावदार मार्ग के बीच बलवारी में हैं। गत कई वर्षों से बलवारी हनुमानजी का चमत्कार श्रद्धालुओं ने देखा है। मूर्ति दिन में तीन बार रूप बदलती हैं।
मंदिर के पुजारी निरंजन दास एवं श्रद्धालुओं का कहना है कि हनुमानजी की मूर्ति सुबह बाल्यवस्था, दोपहर में युवावस्था व शाम को वृद्धावस्था में श्रद्धालुओं को दर्शन देती हैं।
सूर्योदय से सूर्यास्त तक बलवारी हनुमानजी के दर्शनार्थ देश के कई राज्यों के लोग आते हैं। गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान व अन्य जगह से जिनकी मान-मन्नतें पूर्ण होती हैं, वे साल में एक बार बलवारी हनुमानजी के दर्शन करने जरूर आते हैं।
मन्नतें पूर्ण होने पर हनुमानजी का तेल, सिंदूर व चोला चढ़ाकर श्रृंगार करते हैं। चूरमे का भोग लगाकर हनुमानजी की आरती कर मन्नत पूर्ण करते हैं। मंगलवार और शनिवार को पौष व माघ महीने में श्रद्धालु पैदल यात्रा कर हाथ में ध्वजा लेकर बलवारी हनुमान मंदिर पहुंचकर ध्वजा चढ़ाते हैं।
जनवरी-फरवरी में भी सोमवार को श्रद्धालु ध्वजा लेकर हजारों की संख्या में बलवारी हनुमान मंदिर आते हैं। कई बार भीड़ इतनी अधिक होती है कि श्रद्धालुओं को कतार में लगकर अपनी बारी आने का इंतजार करना पड़ता है। हनुमान जयंती पर सूर्योदय के पूर्व व सूर्यास्त के समय महाआरती का विशेष महत्व है।
इसी दिन लाखों लोग हनुमानजी के समक्ष माथा टेकने आएंगे। यह पांडवकालीन मूर्ति बगैर किसी सहारे खड़ी पूरे देश में एक ही बताई जाती है। बलवारी हनुमान मंदिर परिसर में मेले का आयोजन ग्राम पंचायत द्वारा किया जाता है। इसमें भी श्रद्धालु हिस्सा लेते हैं।
----------------------------------
BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को लीगल नोटिस : माफी न मांगने पर मानहानि का केस करने की चेतावनी
ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को लीगल नोटिस जारी किया गया है। आपको बता दें कि, ये लीगल नोटिस ओबीसी महासभा की ओर से जेपी नड्डा को भेजा गया है। दरअसल, बीते 24 मार्च को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा किए एक ट्वीट पर बवाल मचा है, जिसमें नड्डा की ओर से कहा गया था कि, राहुल गांधी का अहंकार बहुत बड़ा और समझ बहुत छोटी है, अपने राजनीतिक लाभ के लिए उन्होंने पूरे OBC समाज का अपमान किया, उन्हें चोर कहा..., लगातार ओबीसी समाज की भावना को ठेस पहुंचाई।
इस मामले पर ओबीसी महासभा की ओर से भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को नोटिस पहुंचाते हुए कहा कि, उन्होंने लगातार ओबीसी समाज की भावना को ठेस पहुंचाई है। ओबीसी महासभा के कोर कमेटी के मेंबर धर्मेंद्र कुशवाह की ओर से ये नोटिस भाजाप अद्यक्ष को पहुंचाया गया है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष के ट्वीट ने मचाया बवाल
फिर चौकीदार चोर है का शोर मचाया, जिस पर मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों तक ने एतराज जताया। इस नारे पर जनता जनार्दन की अदालत ने 2019 चुनाव में राहुल गांधी को जमकर फटकार लगाई और कांग्रेस को मुँह की खानी पड़ी - बुरी हार का सामना करना पड़ा।
— Jagat Prakash Nadda (@JPNadda) March 24, 2023
कल सूरत कोर्ट ने राहुल को OBC समाज के प्रति उनके आपत्तिजनक बयान के लिए सजा सुनाई है।परंतु राहुल व कांग्रेस पार्टी अभी भी अपने अहंकार के चलते लगातार अपने बयान पर अड़े व निरंतर OBC समाज की भावनाओं को आहत कर रहे हैं। पूरा OBC समाज प्रजातांत्रिक ढंग से राहुल से इस अपमान का बदला लेगा।— Jagat Prakash Nadda (@JPNadda) March 24, 2023
मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील वरुण ठाकुर ने बताया कि, ओबीसी महासभा के कोर कमेटी के मेंबर धर्मेंद्र कुशवाह ने उन्हीं के माध्यम से लीगल नोटिस भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को 7 दिन का समय दिया गया है। नोटिस में ये भी कहा गया है कि, अगर तय समयावधि में नड्डा ओबीसी समाज से माफी नहीं मांगते तो उनके खिलाफ कोर्ट में मानहनि का मुकदमा दायर किया जाएगा।