This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

दिन दहाड़े बस हाईजैक, बदमाशों ने कंडक्टर से पर्स और मोबाइल लूट लिया

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में दिन दहाड़े 5 बदमाशों ने एक बस को हाईजेक कर लिया। यह घटना इंदौर के व्यस्ततम पिपलिहाना चौराहे पर बुधवार की दोपहर हुई। पांच बदमाश युवक अचानक ही बस में चढ़े और ड्राईवर को धमकी देते हुए बस हाईजेक कर ली।
बस ड्राइवर और कंडक्टर के मुताबिक इंदौर के पिपल्याहाना चौराहे पर बुधवार की दोपहर बदमाश युवकों ने बस में चढ़ते ही धमकाते हुए बस हाईजेक कर ली। इसी बीच बदमाशों ने कंडक्टर से पर्स और मोबाइल भी लूट लिया। जिस वक्त आरोपी युवकों ने इस वारदात को अंजाम दिया उस वक्त बस में एक भी सवारी नहीं थी।
इन बदमाश युवकों के बस से उतरते ही बस ड्राइवर और कंडक्टर ने बस हाईजेक होने की जानकारी बस मालिक को दी, जिसके बाद बस मालिक के साथ थाने में पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज करवाई गई है। बस मालिक ने आरोपी युवकों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
बस ड्राइवर और कंडक्टर के मुताबिक बस में लगे सीसीटीवी कैमरे में बस हाईजेक की पूरी घटना कैद हो गई है। पुलिस के लिए भी यह वीडियो उपलब्ध कराया गया है। सीसीटी कैमरे की रिकार्डिंग में बदमाशों के चेहरे भी साफ-साफ नजर आ रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
--------------------------------------
वनमंत्री विजय शाह के पुत्र को पुलिस ने दिया धक्का, एसपी के विरुद्ध भाजपा ने खोला माेर्चा
खंडवा । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सभा के दौरान वनमंत्री विजय शाह के पुत्र व जिला पंचायत उपाध्यक्ष दिव्यदित्य शाह को पुलिस द्वारा धक्का देने का वीडियो वायरल होने के बाद मामला गरमा गया है। वनमंत्री विजय शाह ने स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि जनप्रतिनिधियों से बदतमीजी करने वाले बर्दाशत नहीं किए जाएंगे। मुझे नहीं लगता कि एसपी बहुत दिनों तक अब रह पाएंगे।
मंगलवार शाम को वायरल हुए वीडियो में जिला पंचायत उपाध्यक्ष दिव्यदित्य शाह मंच की सीढ़ी पर चढ़ने का प्रयास करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी दौरान कुछ पुलिस अधिकारी उन्हें रोकते हुए सीढ़ियों से धक्का देते नजर आ रहे हैं। एसपी सत्येंद्रकुमार शुक्ल भी वहां मौजूद दिखाई दे रहे हैं।
इस दौरान भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा दिव्यदित्य शाह के बारे में एसपी को बताया गया। तब उन्हें मंच पर जाने दिया गया। इस पूरे मामले को लेकर वनमंत्री शाह ने प्रेसवार्ता लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि एसपी ने भाजपा नेत्री सुमित्रा काले के साथ भी बदतमीजी की। अध्यक्ष के साथ युवा मोर्चा के पदाधिकारी मेरे पास आए थे। इस मामले में मैं मुख्यमंत्री को एसपी के गुस्से से अवगत कराऊंगा।
मामले में विधायक व युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री राम दांगोरे ने कहा कि पंधाना जनपद अध्यक्ष सुमित्रा काले और दो-तीन कार्यकर्ताओं को महिला जनप्रतिनिधियों पर धक्का देकर फेंकने का काम किया है। अगर एक आइपीएस अधिकारी ऐसी हरकत करता है तो उसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनपद अध्यक्ष को मैं बुलाने के लिए गया तो मुझे ही सीढ़ियों से नीचे उतरने नहीं दिया जा रहा था। कलेक्टर को मुझे बुलाना पड़ा। सीएम साहब वालेंटियर्स से चर्चा कर रहे थे, उस दौरान वहां जाने से मुझे भी रोका गया।
उन्‍होंने कहा कि ऐसा आइसीएस अफसर हमें खंडवा में नहीं होना। माफी जैसा कोई मामला नहीं है जो 24 घंटे में गिरगिट की तरह रंग बदल ले। इनसे बड़े-बड़ों को हमने रस्ते लगाया है। जो जनप्रतिनिधि को नहीं समझे वो जनता को क्या समझेगा। युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अनूप पटेल ने कहा कि इस मामले में युवा मोर्चा दोपहर बुधवार को दोपहर 12 बजे एसपी कार्यालय का घेराव करेगा। जब तक एसपी को सस्पेंड नहीं किया जाता है, चरणबद्ध आंदोलन जारी रहेगा।
इनका कहना है
मुझे पता चला तो उन्हें आने दिया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के प्रोटोकाल के तहत आइडी मांगी थी और कहा था कि आइडी नहीं है तो नीचे उतर जाएं। मैं नया हूं तो उनके बारे में मुझे नहीं पता था। जैसे ही मुझे पता चला कि वे जिला पंचायत उपाध्यक्ष हैं और साथ में जनपद पंचायत अध्यक्ष और अन्य प्रतिनिधि हैं तो मैंने उन्हें आने दिया।
- सत्येंद्र कुमार शुक्ल, पुलिस अधीक्षक
------------------------------------
आजाद के बयान पर भड़के दिग्विजय, बोले- मोदी की बैसाखियों के सहारे क्या हासिल कर लेंगे
भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने अपने पुराने साथी गुलाम नबी आजाद (ghulam nabi azad) पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी पर भी निशाना साधा है। दिग्विजय सिंह ने गुलाम नबी के लिए कहा है कि 40 साल कांग्रेस में रहकर आपने पार्टी के साथ दगा कर दिया। अब भाजपा व मोदीजी की बैसाखियों के सहारे क्या हासिल कर लेंगे।
कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह गुलाम नबी आजाद के बयान पर पलटवार कर रहे थे। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट पर लिखा है कि गुलाम नबी भाईजान आप कांग्रेस को क्या expose और demolish करेंगे, पहले कश्मीर में अपनी पार्टी को तो बचा लीजिए। 40 साल कांग्रेस में रहकर आपने पार्टी के साथ दगा कर दिया..अब भाजपा व मोदी जी की बैसाखियों के सहारे क्या हासिल कर लेंगे !!
गौरतलब है कि कश्मीर में आयोजित एक कार्यक्रम में गुलाम नबी आजाद का ताजा बयान आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि मैं कांग्रेस को बेनकाब और पूरी तरह से ध्वस्त करना चाहता हूं। उनके नेतृत्व के साथ मेरे कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी या कांग्रेस की विचारधारा से मेरे कोई मतभेद नहीं हैं। नबी ने कहा कि मेरा कांग्रेस की विचारधारा या पहले के कांग्रेस नेतृत्व से कोई मतभेद नहीं हैं। बेशक, मैंने अपनी किताब में नेहरू, इंदिरा और राजीव गांधी के समय में क्या गलत हुआ, इसका उल्लेख किया है, लेकिन मैंने यह भी कहा कि वे बड़े नेता थे।
डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने यह भी कहा था कि हम 24 घंटे नींद से उठकर भी मोदी और भाजपा को गालियां नहीं देते हैं। विदेश नीति में दुनिया विफल हो गई, परन्तु भारत सफल हुआ है। कुछ चीजों में बीजेपी को सुधार करना होगा, नहीं तो उनका भई कांग्रेस जैसा हाल हो सकता है। विधानसभाओं को तोड़फोड़ करने का सिलसिला बंद होना चाहिए।
नबी ने पीएम मोदी को उदार बताते हुए कहा कि विपक्ष के नेता के दौर पर मैंने उनका कई बार विरोध किया, लेकिन कभी भी बदले की भावना नहीं रखी। उन्होंने हमेशा ही एक राजनेता जैसा व्यवहार रखा।