This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

प्रेमिका की बेइज्जती का बदला : 03 लाख रुपये की सुपारी में गला रेतकर हत्या, चार गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) फरियादी विवेक पुत्र विजय सिह धाकड़ उम्र 25 साल निवासी ग्राम सेमरी थाना बदरवास जिला शिवपुरी द्वारा जिले के सिरसी थाना पुलिस को रिपोर्ट की गई थी कि दिनांक 23 अप्रैल 2023 को सुबह वह ग्राम मारकी महू में अपने जीजा विनोद धाकड़ के माकन में स्थित अपनी दुकान पर पहुंचा और घर के अंदर जाकर देखा तो उसके जीजा विनोद धाकड़ पुत्र सोनेराम धाकड उम्र 31 साल तखत पर चित अवस्था में पड़े होकर उनका गला कटा हुआ था एवं गले से खून निकल रहा था, जिनको हिला डुला कर देखा तो उनकी मृत्‍यु हो गई थी । रात में कोई अज्ञात व्‍यक्ति द्वारा उसके जीजा विनोद धाकड़ के घर में घुसकर किसी धारदार हथियार से उनका गला काट कर हत्या कर दी है । जिसकी रिपोर्ट पर से सिरसी थाने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 37/23 धारा 452, 302 का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
तकनीकी संसाधनों का अवलोकन किया गया जिससे स्पष्ट हो गया कि दिनांक 22-23 अप्रैल 2023 की दरमियानी रात एक मोटर साइकिल पर आए अज्ञात तीन व्यक्तियों द्वारा मृतक विनोद धाकड के घर में घुसकर हत्या की इस जघन्य बारदात को अंजाम दिया गया है तथा इस हत्या को अंजाम देने में शिवपुरी निवासी मोनू धाकड नामक व्यक्ति पर संदेह होने पर सिरसी थाने से पुलिस की एक टीम द्वारा शिवपुरी में संदेही आरोपी मोनू धाकड की तलाश में सघन दबिशें दी गई और गत दिनांक 25 अप्रैल को संदेही मोनू पुत्र स्व. श्रीकृष्ण धाकड उम्र 23 साल निवासी नबाव साहब रोड शिवपुरी को हिरासत में ले लिया गया जिसने पूछताछ पर अपने अन्य दो साथी उदयवीर कुशवाह एवं छोटू खटीक के साथ मिलकर विनोद धाकड की चाकू से गला काटकर हत्या करना बताया एवं बताया कि उनको विनोद धाकड की हत्या करने के लिए शिवपुरी जिले के थाना बैराड क्षेत्र के ग्राम दुल्हारा निवासी हाकिम सिंह धाकड द्वारा 03 लाख रुपये देने का बोला गया था एवं हाकिम सिंह धाकड के कहने पर ही उनके द्वारा विनोद धाकड की हत्या की गई है ।
इसके बाद पुलिस द्वारा शिवपुरी के फतेहपुर क्षेत्र से आरोपी उदयवीर पुत्र राजेन्द्र सिंह कुशवाह उम्र 26 साल निवासी तारकेश्वरी कॉलोनी शिवपुरी एवं छोटू उर्फ विकास पुत्र केशव खटीक उम्र 22 साल निवासी गनेश कॉलोनी शिवपुरी को भी गिरफ्तार कर लिया गया । इस दौरान आरोपी उदयवीर कुशवाह के पास से 315 बोर का एक कट्टा भी बरामद हुआ है । इसके बाद पुलिस द्वारा ग्राम दुल्हारा में दबिश देकर मृतक विनोद धाकड की हत्या की सुपारी देने वाले आरोपी हाकिम सिंह पुत्र वंशीराम धाकड उम्र 36 साल निवासी ग्राम दुल्हारा को भी गिरफ्तार कर लिया गया, जिसने पूछताछ पर बताया कि विनोद धाकड द्वारा उसकी प्रेमिका की बेइज्जती की गई थी, जिसके बदले में उसने विनोद धाकड़ की हत्या करने का षणयंत्र रचा औऱ मोनू धाकड उदयवीर कुशवाह एवं छोटू खटीक को 03 लाख रुपये देने का बोलकर विनोद धाकड की हत्या करवा दी थी ।
हत्या के उपरोक्त प्रकरण में पुलिस द्वारा चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर प्रकरण में धारा 404, 120बी भादवि एवं 25/27 आर्म्स एक्ट इजाफा की जाकर चारों आरोपियों को आज दिनांक 26 अप्रैल को न्यायालय पेश किया गया, जहां से उन्हे जेल भेज दिया है । पुलिस द्वारा आरोपियों की निसादेही से सिरसी के जंगल में पुतली घाटी के पास से घटना में प्रयुक्त चाकू एवं मृतक का टूटी-फूटी अवस्था में मोबाइल तथा आरोपियों द्वारा घटना में प्रयुक्त की गई आरोपी मोनू धाकड की हीरोहोंडा स्पलेंडर मोटर साइकिल भी बरामद कर ली गई है ।