This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

केरल CM बोले- ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म पर बैन लगे, फिल्म में 32 हजार लड़कियों के धर्म परिवर्तन का दावा

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


तिरुवनंतपुरम। केरल में सत्ताधारी CPI (M) और विपक्षी पार्टी कांग्रेस फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर बैन लगाने की मांग की है। CM पिनाराई विजयन ने फिल्म को संघ परिवार (RSS) की झूठ फैक्ट्री का प्रोडक्ट बताया है। उन्होंने कहा कि इसे राज्य के खिलाफ नफरत फैलाने के मकसद से बनाया गया है।विजयन का दावा- 32 हजार लड़कियों के धर्म परिवर्तन की बात गलत
फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के ट्रेलर में दावा किया गया है कि केरल की 32 हजार लड़कियों ने अपना धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपना लिया और आतंकी संगठन ISIS में भर्ती हो गईं। फिल्म में 4 लड़कियों की कहानी दिखाई गई है, जिनका साजिश के तहत ब्रेनवॉश किया गया। बाद में उनका धर्म परिवर्तन करवा कर ISIS के पास भेज दिया गया।
फिल्म में एक्ट्रेस अदा शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई है। इसे सुदीप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है और विपुल अमृतलाल शाह ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने कहा कि संघ परिवार फिल्म और कहानियों के जरिए विभाजन की राजनीति करना चाह रहा है। वह बिना किसी फैक्ट और सबूत के झूठ फैला रहा है। 32 हजार महिलाओं का धर्म परिवर्तन कर ISIS में शामिल होना सबसे बड़ा झूठ है। संघ परिवार केरल में धार्मिक सद्भाव के माहौल को बिगाड़कर सांप्रदायिकता का जहर फैलाना चाहता है।
विजयन ने कहा कि जो लोग सिनेमा के जरिए देश में भेदभाव पैदा करना चाहते हैं, उनका पक्ष लेना सही नहीं है। फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन झूठी बातें और लोगों को बांटने का लाइसेंस नहीं है। लोगों को ऐसे झूठे प्रोपेगैंडा से सावधान रहना चाहिए। हम समाज विरोधी गतिविधि करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी एक्शन लेंगे।
कांग्रेस, CPI (M) की यूथ विंग DYFI और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) की यूथ विंग ने फिल्म की स्क्रीनिंग पर बैन लगाने की मांग की है। केरल में विपक्ष के नेता वीडी सतीशन ने इसे समाज को बांटने का संघ परिवार का एजेंडा बताया है।
CPI (M) की यूथ विंग DYFI ने कहा है कि गृह मंत्रालय के इनकार के बावजूद फिल्म लव जिहाद के एजेंडे को सही साबित करना चाहती है। IUML की यूथ विंग ने कहा है कि फिल्म अलग-अलग धर्मों के लोगों के बीच नफरत फैलाना चाहती है।
केरल के ईसाई समूह ‘क्रिश्चियन एसोसिएशन एंड एलाइंस फॉर सोशल एक्शन’ (CASA) ने फिल्म का सपोर्ट किया है। उन्होंने कहा है कि ये फिल्म लव जिहाद की सच्चाई को बताती है, जिसने केरल में कई परिवारों को बर्बाद किया है।
--------------------------------------
धरने पर बैठे पहलवान बोले- मोदी जी हमारे मन की बात भी सुनें
नई दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना 3 दिन भी जारी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पहलवान विनेश फोगाट ने मोदी से पहलवानों की मन की बात सुनने की मांग की।
WFI के अध्यक्ष ब्रिजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना 8वें दिन भी जारी है। इस प्रदर्शन के दौरान पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने लिए इंसाफ की मांग उठाई। विरोध प्रदर्शन के दौरान बजरंग पुनिया ने कहा जब तक हमें इंसाफ नहीं मिलेगा, हमारी लड़ाई ऐसे ही जारी रहेगी। पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि फेडरेशन इस आंदोलन को दूसरा रूप देना चाहती है। लेकिन हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। पहलवानों ने स्पष्ट किया कि हम किसी तरह का कोई कब्जा संघ पर नहीं चाह रहे हैं। बस यह एक तरह की नरेटिव सेट करने की कोशिश हो रही है की हम संघ पर अपनी मोनोपोली चाहते हैं।
पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि प्रधानमंत्री की मन की बात तो करोड़ों लोगों बैठकर सुन रहे हैं। हमारे साथ भी करोड़ों लोग हैं। हमारे समर्थन के लिए भी देश के कोने-कोने से लोग आ रहे हैं। यह हमारी ताकत है। प्रधानमंत्री को भी हमारे मन की बात सुननी, चाहिए ताकि हमें इंसाफ मिल सके।
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान धरना दे रहे पहलवानों ने कहा कि WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कौन सा बड़ा काम किया जो से फूल माला पहनाई जा रही है। इससे बड़ा अपराधी तो पूरे हिंदुस्तान में नहीं है। हमारी लड़ाई अध्यक्ष के चुनाव को लेकर नहीं है।
हम बस इंसाफ चाहते हैं। बृजभूषण शरण सिंह आज भी जिस तरह से मुस्कुराते हुए बोल रहा है, यह ठीक नहीं है। ऐसे इंसान को कहीं भी मंच नहीं देना चाहिए और हम इनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहे हैं।
पहलवानों के आरोपों की जांच करने वाली भारतीय ओलंपिक संघ की सात सदस्यीय समिति के सदस्य पूर्व भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है और अब पहलवानों को अपने अभ्यास पर ध्यान देना चाहिए।
दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न और शोषण के आरोपों को लेकर डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की। शीर्ष भारतीय पहलवान जैसे विनेश फोगट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और कई अन्य पहलवान डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल हैं।
----------------------------------------
गैस लीक : 11 की मौत, मरने वालों में 2 बच्चे, 5 महिलाएं, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत
लुधियाना। पंजाब के लुधियाना में रविवार सुबह गैस लीकेज से 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 5 महिलाएं, 4 पुरुष और 2 बच्चे शामिल हैं। बच्चों की उम्र 10 और 13 साल है। हादसा शहर के ग्यासपुरा इंडस्ट्रियल एरिया के नजदीक एक इमारत में चल रही करियाना की दुकान में सुबह 7:15 बजे हुआ। इसी दुकान में मिल्क बूथ भी बना है।
लुधियाना वेस्ट की SDM स्वाति ने बताया कि गैस रिसाव के बाद 12 लोग बेहोश भी हो गए जिन्हें शहर के 3 अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया। वहां से 8 लोगों को छुट्‌टी दे दी गई जबकि 4 लोग अस्पताल में भर्ती है।
घटना के बाद मेडिकल, फायर ब्रिगेड, पुलिस और NDRF की टीमें मौके पर पहुंच गईं। हादसे के तुरंत बाद प्रशासन ने इमारत के आसपास एक किलोमीटर के इलाके को सील कर दिया और वहां रहने वाले लोगों को एहतियात के तौर पर वहां से बाहर निकाल लिया। लुधियाना वेस्ट की विधायक राजिंदरपाल कौर ने कहा कि इमारत में मिल्क बूथ खुला हुआ था और जो भी सुबह यहां दूध लेने गया, वह बेहोश हो गया।
लुधियाना की डीसी सुरभि मलिक ने बताया कि जिन 11 लोगों की मौत हुई है, उनके परिवारों को पंजाब सरकार की ओर से दो-दो लाख रुपए दिए जाएंगे। जो लोग अस्पताल में भर्ती हैं, उन्हें 50-50 हजार रुपए की रकम दी जाएगी। इन लोगों के इलाज का खर्च भी सरकार उठाएगी।
शाम लगभग 4 बजे पंजाब के सेहत मंत्री बलबीर सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। सेहत मंत्री ने कहा कि हादसा सीवरेज की गैस की वजह से हुआ है। शुरुआती जांच में यह हाइड्रोजन सल्फाइड के लक्षण लग रहे हैं। पूरे इलाके में अभी भी बदबू आ रही है। गैस आगे न फैले, इसको लेकर NDRF की टीमें लगी हुई हैं। जब तक पूरा इलाका सेफ नहीं हो जाता, यहां लोगों को नहीं आने दिया जाएगा।
गैस की चपेट में आकर जान गंवाने वालों में करियाना दुकान के मालिक सौरव गोयल (35), उनकी पत्नी प्रीति (31) व मां कमलेश गोयल (60) के अलावा उनके पड़ोस में रहने वाले डॉ. कविलाश (40), उनकी पत्नी वर्षा (35), बेटी कल्पना (16) व दो बेटे अभय नारायण (13) और आर्यन नारायण (10) शामिल है। तीन अन्य मृतकों में नवनीत कुमार (39) व नीतू देवी (39) के अलावा एक और पुरुष है, जिसकी दोपहर तक पहचान नहीं हो पाई। सोमवार को मेडिकल बोर्ड बनाकर मरने वालों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
इनके अलावा कुल 4 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से गौरव गोयल (50) और नीतिन (40) का इलाज सिविल अस्पताल और राजेश कुमार (28) व रुबी देवी (29) का इलाज ओसवाल अस्पताल में चल रहा है।
ग्यासपुरा इलाके में सुआ रोड पर जिस करियाना दुकान के पास यह हादसा हुआ, उसके आसपास घनी आबादी वाला इलाका है। यहां 300 मीटर के दायरे कई लोग सड़कों और घरों में बेहोशी की हालत में पड़े मिले। आसपास के ढाबों के लोग भी बेहोश हो गए। प्रशासन ने ड्रोन की मदद से पूरे एरिया में सर्च अभियान चलाया। घटनास्थल पर पहुंचे लुधियाना के पुलिस कमिश्नर मनदीप सिद्धू ने बताया कि घटना वाली इमारत से सभी लोगों को निकाला जा चुका है।
इलाके में रहने वाले कपिल कुमार नाम के व्यक्ति ने बताया कि उनके परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई है। कपिल ने बताया कि जब गैस लीक हुई, उस समय परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे। उसी दौरान गैस के असर से उनकी मौत हो गई।
हादसा सुबह 7 बजे के आसपास हुआ लेकिन जिला प्रशासन के अधिकारी शाम तक यह स्पष्ट नहीं कर पाए कि इलाके में किस गैस का रिसाव हुआ और उसकी वजह क्या रही। शुरूआती जांच में सीवरेज गैस जैसी बदबू आने की बात कही गई। दोपहर में प्रशासन ने गैस की जांच के लिए मशीनें मंगवा ली।
पुलिस कमिश्नर मनदीप सिद्धू ने बताया कि सीवर में तेजाब की वजह से ऐसा हो सकता है या अंदर किसी कैमिकल की मौजूदगी इस गैस की वजह हो सकती है। हालांकि औपचारिक तौर पर जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।
लुधियाना जिला प्रशासन से जुड़े अफसरों के मुताबिक, जिस इमारत से गैस रिसने की घटना हुई, वहां गोयल कोल्ड ड्रिंक्स के नाम से करियाना दुकान और मिल्क बूथ है। दुकान चलाने वाले गोयल परिवार के चार सदस्य इमारत के ऊपरी हिस्से में ही रहते थे जिनमें से 3 की मौत हो गई। इमारत में सर्च के लिए NDRF की टीम मास्क पहनकर पहुंची।