This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सीएम हेल्‍प लाईन : जल संसाधन विभाग के इंजीनियर एवं अधिकारी को नोटिस, ...कोषालय अधिकारी का वेतन रोका

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना कलेक्‍टर फ्रेंक नोबल ए. की अध्‍यक्षता में सीएम हेल्‍प लाईन की समीक्षा की गयी। जिसमें अधिकांश विभाग ‘’डी’’ ग्रेडिंग में हैं, उन विभागों को अपनी ग्रेडिंग में सुधार के निर्देश दिये गये एवं निर्देशित किया गया कि किसी भी विभाग का ग्रेडिंग स्‍कोर 77 प्रतिशत से नीचे नही रहना चाहिये। बैठक के दौरान मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान-2 के संबंध में निर्देशित किया गया कि सभी विभाग अपनी ई-मेल आई-डी को चैक कर लें, उस पर सीएम हेल्‍प लाईन की मैपिंग के लिए लिंक भेजी गयी है। दिनांक 15 अप्रैल 2023 तक प्राप्‍त सभी सीएम हेल्‍पलाईन शिकायतों का विभागवार मैपिंग का कार्य प्राथमिकता से किया जाना सुनिश्चित करें। मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान-2 के दो घटक हैं। जिसके तहत दिनांक 10 से 25 मई 2023 तक विभिन्‍न ग्राम पंचायतों, वार्डो में शिविरों में चिन्हित विभागों की योजनाओं का हितलाभ संबंधी आयोजन किया जायेगा तथा द्वितीय घटक के रूप में 15 अप्रैल 2023 तक चिन्हित सीएम हेल्‍पलाईन शिकायतों का निराकरण प्राथमिकता से कराने के निर्देश दिये गये एवं मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान-2 के तहत 15 विभागों की 67 सेवाओं की प्रविष्टि कराकर आयोजित कार्यक्रमों का व्‍यापक रूप से प्रचार-प्रसार किया जावे।
दिनांक 05 से 10 मई 2023 तक दशहरा मैदान में धार्मिक आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में अपर कलेक्‍टर नोडल अधिकारी रहेंगे एवं जिला अधिकारियों को जिम्‍मेदारी दी गयी हैं कि वह अपनी जिम्‍मेदारियों का निर्वहन करना सुनिश्चित करें। मुख्‍य नगर पालिका अधिकारी गुना को निर्देशित किया गया कि कैंट रोड पर जिस एजेंसी द्वारा मार्ग पर जो गड्ढे किये गये हैं, जिसके कारण यातायात में असुविधा हो रही है, शहर के अन्‍य स्‍थानों पर जहां कार्य किया जा रहा है वहां बैरीकेट लगाकर सुरक्षित रूप से कार्य कराया जावे एवं गड्ढों की मरम्‍मत का कार्य कराया जावे। मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी को रोगी कल्‍याण समिति की बैठक कराकर प्रतिवेदन भेजने के निर्देश दिये गये।
बैठक के दौरान आयुष विभाग से संबंधित निर्माण कार्य अपूर्णं होने पर निर्माण एजेंसी पीआईयू पीडब्‍लयूडी के कार्यो पर नाराजगी व्‍यक्‍त की गयी और कोषालय अधिकारी को इनका वेतन रोकने के निर्देश दिये गये। खाद्य विभाग से संबंधित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत वितरित खाद्यान्‍न की विकासखंडवार समीक्षा की गयी और निर्देशित किया गया कि सभी दुकानों पर पात्रतानुसार वितरण कराया जाना सुनिश्चित करें। बैठक में सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्‍व को निर्देशित किया गया कि टीम को भेजकर असमय वर्षा एवं ओलावृष्टि के कारण जहां पर जन एवं पशु हानि हुयी है उसका आंकलन कर प्रतिवेदन भेजना सुनिश्चित करें।
दिनांक 30 अप्रैल तक लाड़ली बहना योजना अंतर्गत 2 लाख 26 हजार 776 आवेदन प्राप्‍त हुए हैं उन सभी की सूची डाउनलोड कर प्रत्‍येक ग्राम पंचायत एवं शहरी क्षेत्र के वार्डो में चस्‍पा किया जाये, जिससे की एक मई से 15 मई तक आपत्तियां प्राप्‍त हो सके। बैठक के दौरान समय सीमा बैठक में लंबित प्रकरणों की बिंदुवार समीक्षा की गयी और निराकरण करने के निर्देश दिये गये।