This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

राजौरी में सेना के 5 जवान बलिदान, मुठभेड़ जारी, इलाके में इंटरनेट बैन

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


जम्मू-कश्मीर। राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पांच जवान बलिदान हो गए। अधिकारियों ने कहा कि सेना को राजौरी सेक्टर के कंडी जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की बारे में सूचना मिली थी। विशेष सूचना पर संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। तलाशी के दौरान आंतकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। समाचार एजेंसी अनुसार, जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह और ADGP जम्मू मुकेश सिंह कंडी इलाके में पहुंच गए हैं।
राजौरी में सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ हुई। तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने विस्फोटक से ब्लास्ट किया। मुठभेड़ में दो जवान मौके पर बलिदान हो गए थे। 4 घायल जवानों को इलाज के लिए रेस्क्यू किया गया था। इलाज के दौरान तीन ओर जवानों ने दम तोड़ दिया। इस ऑपरेशन में सेना के कुल 5 जवान बलिदान हो गए हैं। इस बीच इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।
इलाके में आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है। मुठभेड़ सुबह से शुरू हुई थी। इलाके में दो से तीन आतंकवादियों के छिपने होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाकों को घेर लिया था।
राजौरी में जारी मुठभेड़ के बीच इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। बता दें 20 अप्रैल को पुंछ जिले में आतंकी हमले में 5 जवान बलिदान हो गए थे। इस हमले के बाद से ही सेना आंतकियों के खिलाफ अभियान चला रही है।
----------------------------------
गैंगस्टर की हत्या का नया फुटेज, कैदी मारते रहे, पुलिस ने पहले रोका फिर पीछे हट गई
नई दिल्ली। दिल्ली की तिहाड़ जेल में 2 मई को गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया के मर्डर का नया CCTV फुटेज सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि 9 पुलिसवालों के सामने ही कैदी ताजपुरिया पर नुकीले हथियार से हमला कर रहे हैं। शुरुआत में तो कुछ पुलिसकर्मियों ने कैदियों को रोका, लेकिन कुछ देर बाद पीछे हट गए।
तिहाड़ के अफसरों ने बताया कि हत्या जितेंद्र गोगी गैंग के योगेश टुंडा, दीपक, राजेश और रियाज खान ने की। टिल्लू हाई सिक्योरिटी वार्ड में बंद था, जहां उस पर नुकीले हथियार से 100 से ज्यादा बार हमला किया गया।
टिल्लू रोहिणी कोर्ट में 24 सितंबर 2021 को हुए शूटआउट मामले में आरोपी था। उसके गैंग के 2 लोगों ने जितेंद्र गोगी की कोर्ट में हत्या कर दी थी। वे वकील की पोशाक में कोर्ट आए थे। दोनों शूटर्स को पुलिस ने कोर्ट में ही मार गिराया था।
49 सेकेंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि खून से लथपथ टिल्लू को पुलिसवाले घसीटकर बैरक से बाहर लाते हैं। दूसरी सेल के अंदर से दीपक तीतर कुछ कहता हुआ दिख रहा है। जैसे ही टिल्लू को पुलिसवाले बाहर लाते हैं, वैसे ही लाल रंग की पैंट पहने दीपक तीतर बाहर निकलकर टिल्लू को लात से मारने लगता है। इस दौरान एक पुलिसवाला उसे बचाने की कोशिश करता है, लेकिन तीतर खून से लथपथ पड़े टिल्लू को नुकीला हथियार मारने लगता है।
ताजपुरिया की हत्या से जुड़ा 2 मिनट 50 सेकेंड का एक वीडियो गुरुवार को सामने आया था। ताजपुरिया अपनी बैरक के अंदर जाता है। तभी पहले से घात लगाए बैठे हमलावर उसके कमरे की ओर दौड़ते हैं। इन सबसे अनजान टिल्लू कुछ समझ पाता, इससे पहले ही उस पर नुकीले हथियार से हमले शुरू हो जाते हैं। वह दौड़कर एक हॉल में आता है, जहां उस पर 100 से ज्यादा बार हमला किया जाता है।
जेल अधिकारी ने बताया कि योगेश टुंडा तिहाड़ में जेल नंबर 8 में बंद था। ये जेल फर्स्ट फ्लोर पर है। टिल्लू ताजपुरिया ग्राउंड फ्लोर पर जेल नंबर 9 में बंद था। गोगी गैंग के योगेश टुंडा और दूसरे मेंबर्स 2 मई की सुबह 6:15 बजे अपने वार्ड की सिक्योरिटी ग्रिल काटकर बाहर आए। इसके बाद बेडशीट का इस्तेमाल करते हुए ग्राउंड फ्लोर पर कूद गए। यहां पर टिल्लू को हाई-सिक्योरिटी वार्ड में रखा गया था।
गोगी गैंग के सदस्य टिल्लू के वार्ड में लगी ग्रिल को काटकर अंदर घुसे। गोगी गैंग के गुर्गों ने नुकीले हथियार से टिल्लू पर कई बार हमला किया। वह घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना में घायल एक अन्य रोहित का इलाज चल रहा है। फिलहाल वह खतरे से बाहर है।
गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया दिल्ली विश्वविद्यालय का छात्र था और श्रद्धानंद कॉलेज से पास आउट था। कॉलेज के दिनों में उसकी और जितेंद्र गोगी की दोस्ती मशहूर थी। दोनों दिल्ली विश्वविद्यालय के चुनाव में सीधे कभी नहीं उतरे, पर दोनों अपने उम्मीदवार खड़े करते थे।
टिल्लू ताजपुरिया 24 सितंबर 2021 को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुए शूटआउट का मास्टरमाइंड था। कोर्ट में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या के लिए टिल्लू ने ही दोनों शूटरों को ट्रेनिंग दिलाई थी। वकीलों जैसा दिखने, उनके जैसा प्रोफेशनल व्यवहार करने की ट्रेनिंग भी दी गई थी। कोर्ट में हुए शूटऑउट के दौरान ही पुलिस की फायरिंग में दोनों शूटर भी मारे गए थे। इस मामले में पुलिस की तरफ से 111 पेज की चार्जशीट पेश की गई थी।
---------------------------------
The Kerala Story पर PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- केरल में चल रही आतंकी साजिश का खुलासा है यह फिल्म
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित किया। अपने भाषण में उन्होंने आज ही रिलीज हुई फिल्म 'द केरल स्टोरी' का जिक्र भी किया।
विवादों में घिरी 'द केरल स्टोरी' फिल्म आज रिलीज हो गई है। इस फिल्म को देखने के बाद लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लेकिन दर्शकों की प्रतिक्रिया के बीच प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को इस फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आम तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी फिल्म के बारे में उसे रिलीज होते ही कुछ नहीं बोलते। लेकिन द केरल स्टोरी के मामले में पीएम मोदी ने उसके सिनेमाघरों तक पहुंचते ही बड़ा बयान दिया है। शुक्रवार को कर्नाटक में आयोजित एक चुनावी रैली में पीएम मोदी The Kerala Story फिल्म का जिक्र किया। साथ ही उन्होंने कांग्रेस के साथ-साथ अन्य विपक्षी दलों पर हमला भी बोला है।
कर्नाटक में आयोजित रैली में पीएम मोदी ने कहा कि मैं ये देख कर हैरान हूं कि अपनी वोट बैंक के खातिर कांग्रेस ने आतंकवाद के सामने घुटने टेक दिए हैं। ऐसी पार्टी क्या कभी भी कर्नाटक की रक्षा कर सकती है? आतंक के माहौल में यहां के उद्योग, IT इंडस्ट्री, खेती, किसानी और गौरवमयी संस्कृति सब कुछ तबाह हो जाएगी।
पीएम मोदी ने आगे कहा कि बीते कुछ वर्षों में आतंकवाद का एक और भयानक स्वरूप पैदा हो गया है। बम, बंदूक और पिस्तौल की आवाज तो सुनाई देती है लेकिन समाज को भीतर से खोखला करने की आतंकी साजिश की कोई आवाज नहीं होती। ऐसी ही आतंकी साजिश पर बनी फिल्म 'द केरल स्टोरी' की इन दिनों काफी चर्चा है। कहते हैं कि केरल स्टोरी सिर्फ एक राज्य में हुई आतंकवादियों की नीति पर आधारित है।
पीएम मोदी ने आगे कहा कि केरल देश का इतना खूबसूरत राज्य है, यहां के लोग इतने परिश्रमी और प्रतिभाशाली होते हैं। उस केरल में चल रही आतंकी साजिश का खुलासा इस फिल्म में किया गया है। इस सिनेमा का भी कांग्रेस ने विरोध किया। ऐसी आतंकी प्रवृत्ति वालों से कांग्रेस, पिछले दरवाजे से राजनीतिक सौदेबाजी तक कर रही है।
डायरेक्टर सुदीप्तो सेन की 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) फिल्म में केरल की लड़कियों का ब्रेनवॉश कर उन्हें आतंकी संगठनों में शामिल होने की साजिश को बताया गया है। इस फिल्म में अदा शर्मा, योगिता बिहानी और सोनिया बेलानी मुख्य भूमिका में है। केरल की वामपंथी संगठन के साथ-साथ कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों ने फिल्म को बैन करने की मांग की थी।
फिल्म 'द केरल स्टोरी' की कहानी शुरू होती है शालिनी उन्नीकृष्णन (अदा शर्मा) से, जिसे अफगानी सुरक्षा फोर्स आतंकवादी करार देते हुए हिरासत में लेती हैं। शालिनी उनसे बार बार कहती है कि वो पीड़िता है लेकिन उस पर कोई विश्वास नहीं करता है।
जिसके बाद शालिनी की कहानी कहानी फ्लैशबैक में शुरू होती है। कोच्चि की शालिनी कासरगोड के नर्सिंग स्कूल में पढ़ाई करने जाती हैं, वहां उनकी मुलाकात नीमा, गीतांजलि और आसिफा से होती है। जिस उसे कैसे ब्रेन बॉश कर आतंकी संगठनों में शामिल कराया जाता है यही फिल्म में दिखाया गया है।