This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कमरे की दीवाल तोड़कर सोना ,चांदी के जेवर सहित नकदी चोरी, ...1012 फिट पर अवैध निर्माण को किया जमींदोज

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के मधुसूदनगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत एक मकान की पीछे की दीवाल तोड़कर अज्ञात चोरों ने मकान के अंदर बक्से में रखें सोने चांदी के जेवर सहित नगदी लाखों रुपए की चोरी की है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला पंजीकृत कर जांच में लिया है।
फरियादी लालसिंह पुत्र विजय सिंह गुर्जर निवासी ग्राम कहारपुरा थाना मधुसूदनगढ ने पुलिस को बताया कि कल मैं रात 10 बजे खाना खाकर लेट गया था जो मैं लगभग 12-1 बजे तक जगता रहा, मैं बरामदा में लेटा था तथा घर के एक कमरे में लडका बहू लेटे थे तथा पास के दूसरे कमरे में जिसमें में मेरी पत्नी लेटती थी, उसके पिछले आठ दिने मायके जाने से उस कमरे में ताला लगा हुआ था, सोने के बाद सुबह 6 बजे जागकर दूसरे कमरे कमरे का ताला खोला तो अंदर से कुंदी बंद थी जिसे धक्का देकर खोला और मैनें अपने लडके विक्रम के साथ जाकर देखा तो अंदर कमरे में पीछे तरफ की दीवाल में छेद था दीवाल टूटी हुई थी तथा कमरे के अंदर बक्से में से निकला हुआ सामान फैला हुआ था, किसी अज्ञात व्यक्ति ने रात में मकान के कमरे की दीवाल तोडकर उसमें घुसकर कमरे के बक्से में रखे एक सोने का ताबीज, दो चांदी के चूडे, दो चांदी के कडे व चांदी के दो पट्टे (मोटी पायल) व चांदी की एक करधनी, एक सोने की नाक की नथ, चांदी का हथफूल सभी पुराने जेबर व कुछ नगदी रूपये कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी कर ले गया है।
-----------------------------------
1012 फिट पर अवैध निर्माण को किया जमींदोज
गुना। कलेक्‍टर के निर्देशन में तहसील गुना नगर के ग्राम सकतपुर के सर्वे नंबर 114 कुल रकबा 5.685 है में से 1012 फिट पर अवैध रूप से बनाए गए निर्माण को तहसीलदार गुना नगर और उनकी टीम ने नगर पालिका गुना की जेसीबी एवं अमले के सहयोग से संपूर्ण अतिक्रमण को जमींदोज कर दिया है।
वर्तमान में भू-माफियाओं से शासकीय भूमि को मुक्त कराने का अभियान चलाया जा रहा है और ऐसी भूमि को शासन के विभागों को आवंटन हेतु प्रस्तावित किया जा रहा है। इस भूमि एवं इससे लगी हुई भूमि आयुष विभाग गुना के लिए उपयोगी है, जो उनके मांग पत्र आने पर अति शीघ्र आवंटन हेतु प्रस्तावित की जावेगी। ग्राम सकतपुर की इस भूमि का बाजार मूल्य 30 लाख रुपए है।