This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पेट पर बांधकर ले जा रहा था अफीम, मुख्य आरोपित सहित तीन गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


रतलाम । जिले की ताल पुलिस ने एक युवक को पेट पर अफीम बांधकर ले जाते हुए गिरफ्तार किया है। युवक के पास से छह सौ ग्राम अफीम जब्त की गई। पूछताछ के बाद उसके साथ तस्करी में शामिल उसके अंकल व उसे अफीम बेचने वाले को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
ताल पुलिस को सूचना मिली थी कि करवाखेड़ी-लखनेटी मार्ग पर आरोपित 29 वर्षीय संदीप पुत्र शिवनारायण निवासी ग्राम निपानिया ताल थाना बरखेड़ा बाइक पर अफीम लेकर किसी को देने के लिए जा रहा है। सूचना पर
ताल थाना प्रभारी नागेश यादव ने दल के साथ घेराबंदी कर संदीप को हिरासत में लिया। तलाशी लेने पर उसके पेट पर कपड़े के पट्टे से बंधी अफीम पाई गई। बाइक व अफीम जब्त कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/18 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।
पूछताछ में संदीप ने बताया कि वह कुछ दिन पहले अपने अंकल 35 वर्षीय रमेशचंद्र शर्मा पुत्र अमृतलाल शर्मा निवासी ग्राम निपानिया ताल के साथ ग्राम कालाखेड़ी थाना बरखेड़ाकला जाकर आरोपित 40 वर्षीय शिवसिंग गुर्जर पुत्र मांगूसिंह गुर्जर निवासी ग्राम कालाखेड़ी से अफीम खरीद कर लाया था।
इसके बाद आरोपित रमेशचंद्र शर्मा व शिवसिंग गुर्जर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों को रविवार को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड लिया गया है। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है कि तस्करी में और कोई तो शामिल नहीं है।
----------------------------------------
हड्डी चूकनाचूर होने पर नहीं टेंशन, नई टेक्निक से कम खर्च में होगा इलाज
भोपाल। अब किसी दुर्घटना या हादसे में किसी के घुटने, कोहनी या कंधे की हड्डी टूट कर चकनाचूर भी हो जाए तो टेंशन नहीं, क्योंकि अब प्रदेश में नई तकनीक आ गई है, जिससे कम खर्च में बेहतर इलाज होगा, इससे दर्द भी कम होगा और जल्दी रिकवर भी हो जाएगा।
भोपाल. हादसे के चलते कोहनी, कंधे जैसे जोड़ों की हड्डी चकनाचूर होने पर अब बड़ी सर्जरी नहीं होगी। एक छोटा चीरा लगा कर ही मरीज का इलाज कर दिया जाएगा। मप्र के सरकारी अस्पतालों में एडवांस नेलिंग टेक्निक का प्रयोग पहली बार किया जाएगा। इसके तहत रविवार को हमीदिया अस्पताल में एडवांस नेलिंग तकनीक से तीन मरीजों की सर्जरी होगी। यह जानकारी जीएमसी के ऑर्थोपेडिक विभाग के एचओडी डॉ. सुनीत टंडन ने इंडियन ऑर्थोपेडिक्स एसोसिएशन (आइओए) नेलिंग वर्कशॉप में दी। इस दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी मौजूद थे। वर्कशॉप में देशभर से 100 से ज्यादा डॉक्टरों ने भाग लिया।
व र्कशॉप के दूसरे दिन रविवार को हमीदिया अस्पताल में तीनों मरीजों की लाइव सर्जरी आइओए की नेशनल फैकल्टी के चार डॉक्टर करेंगे। इसमें एम्स दिल्ली से डॉ. विवेक त्रिखा व डॉ. कमरान फारूकी, सोलापुर से डॉ. बी शिवशंकर और चंद्रपुर से डॉ. डब्लू गाडेगोन शामिल हैं।
ए डवांस नेलिंग वल्र्ड क्लास तकनीक है। इससे तीन गुना कम दाम में मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा। निजी अस्पतालों में मल्टीपल फ्रैक्चर के इलाज में इस तकनीक से डेढ़ लाख के करीब का खर्च आता है। सरकारी अस्पतालों में आयुष्मान योजना में मुफ्त और अन्य को 25 से 35 हजार का खर्च आएगा।
तकनीक से लाभ
-मरीज को कम दर्द होगा
-छोटे चीरे से जल्द होगी रिकवरी
-अस्पताल से जल्द डिस्चार्ज होंगे मरीज
-रिस्क के चांस 30 फीसदी तक कम होगा
-प्रदेशभर के डॉक्टरों को ट्रेनिंग
-------------------------------------------
70 फीट गहरे कुएं में गिरा तेंदुआ, वन विभाग के अमले ने सुरक्षित निकाला
नीमच । जिले की जावद तहसील के ग्राम मोरवन के समीप बसेड़ी भाटी रावला बीड़ा क्षेत्र में एक किसान के खेत पर बने 70 फीट गहरे कुएं में एक तेंदुआ गिर गया। उसे रविवार सुबह पिंजरे के सहयोग से सुरक्षित निकाल लिया गया। स्वास्थ्य परीक्षण कर गांधीसागर के जंगल में छोड़ दिया।
जानकारी के अनुसार शनिवार शाम करीब पांच बजे जब किसान खेत पर पहुंचा तो उसे कुएं से किसी जानवर के गुर्राने की आवाज सुनाई दी।
झांककर देखने पर तेंदुआ अंदर दिखाई दिया। इस पर किसान ने ग्रामीणों व वन विभाग को सूचना दी। सूचना मिलते ही वन विभाग का अमला पहुंचा और ग्रामीणों की मदद से तेंदुए को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन अंधेरा होने से असफलता मिली।
इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में सुबह होते ही वन विभाग का अमला रेस्क्यू में लग गया और सुबह करीब नौ बजे पिंजरे का उपयोग कर तेंदुए को बाहर निकाला गया। साथ ही पशु स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा तेंदुए का स्वास्थ्य प्रशिक्षण कराया गया।
स्वस्थ पाए जाने के बाद तेंदुए को गांधीसागर के जंगल में छोड़ा गया है। वन विभाग के बीट प्रभारी अशोक बैरागी ने बताया कि गर्मी के मौसम में अक्सर जंगली जानवर शिकार की तलाश में गहरी खाई, कुएं में गिर जाते हैं। ऐसा ही बसेड़ी भाटी में देखने को मिला। ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।