This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

आधी रात को आरोन में डकैती: 8 तोला सोना 1 किलो चांदी 1 लाख नगद ले गए डकैत, एसपी पहुंचे घटनास्थल

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 
गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के आरोन थाना क्षेत्र के ग्राम मूडरा में आधी रात को डकैतों ने घर की कुंडी तोड़कर उसमें सो रहे मालिक के सीने पर कट्टा अडाकर बलपूर्वक डकैती की वारदात को अंजाम दिया। विरोध करने पर जितेंद्र की पत्नी को मारा-पीटा। अलमारी का ताला तोड़कर 8 तोला सोना, 1 किलो चांदी, नगद 1,06,000 डकैत अपने साथ ले गए। फरियादी के अनुसार डकैतों की संख्या 4 से 5 के बीच है। पुलिस ने इस मामले में चार अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया है।, घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक गुना ने घटनास्थल का दौरा किया। 
फरियादी जितेन्द्र पुत्र घनश्याम सिंह रघुवंशी निवासी ग्राम मूडराखुर्द ने पुलिस को बताया कि मेरा घर ग्राम मूडराखुर्द में हनुमान जी के मंदिर के पास है रात करीब 10 बजे मैं और मेरी पत्नि सरोज अपने घर के कमरे में किवाड़ बंद कर सो गये थे। घर के मैन गेट से लगे कच्चे घर में मेरी दादी रामश्री बाई सो रहीं थी। तथा मेरे कमरे के बगल में दूसरे कमरे में मेरी माँ उमा बाई तथा बहिन टीना रघुवंशी सो रहे थे। 
रात करीब ढाई बजे अचानक आहट पाकर मेरी नींद खुली तो मैंने देखा कि तीन अज्ञात आदमी मेरे कमरे के अंदर घुसे हुये थे, जिनमें एक आदमी लोहे की अल्मारी का लाँकर तोड़ रहा था तथा मेरे पलंग के पास कमरे में उसके दो साथी खड़े थे इन दोनों लोगों के मुँह पर साफी बंधी हुई थी। एक के मुँह पर सिंदूरी रंग की साफी बंधी थी फिर मैं चिल्लाने लगा तो पास खड़े दो लोगों में से एक व्यक्ति ने हाथ में ली हुई फर्सी में लगे डंडे से मेरी मारपीट की जिससे मेरी छाती पर मुंदी चोट लगी तभी मेरी पत्नि सरोज जाग गई और वो भी चिल्लाने लगी तो इन दोनों बदमाशों ने सरोज की थप्पड़ों से मारपीट की और एक बदमाश ने उसका मुँह बंद कर दिया तो सरोज ने उसकी अंगुली में दातों से काट लिया तो उसने सरोज को धक्का दे दिया जिससे दीवाल में टकराने से उसके माथे पर सामने तरफ मुंदी चोट होकर गूम निकल आया। अल्मारी का लाँकर तोड़ रहे बदमाश तथा मेरे पास खड़े दो बदमाशों में से एक बदमाश के पास कट्टे थे कट्टे वाले दोनों बदमाशों ने कट्टे दिखाकर जान से मारने की धमकी मुझे और मेरी पत्नि सरोज को दी और हमें कमरे में पलंग के पास खड़ा करके तीनों लोगों ने डबल बैड खोला तथा डबल बैड में रखे मेरी पत्नि के सोने चांदी के पुराने इस्तेमाली जेबर और नगदी एक लाख छह हजार रूपये लूट लिये इन तीनों बदमाशों ने मेरे कमरे के अंदर करीब 20 से 25 मिनिट रूककर घटना की है। 
 लूट करने के बाद चारों बदमाश कमरे के दरवाजे की बाहर से कुन्दी लगाकर वहाँ से भाग गये । फिर रात करीब 4 बजे मेरी दादी रामश्री बाई अन्दर आईं तब मैं चिल्लाया तब दादी ने किवाड़ खोले जिस कमरे में मेरी माँ व बहिन सो रहीं थी घटना के समय बदमाशों ने उनके कमरे की कुन्दी भी बाहर से लगा दी थी । उक्त चारों बदमाश सोने की 7 लेडीज अंगूठी, 4 जेन्टस अंगूठी, सोने का एक हार, सोने की झुमकी एक जोड़ी , एक मंगल सूत्र सोने का तथा चांदी की पायलें, सिक्के बजनी करीब एक किलो तथा एक लाख छह हजार रूपये नगदी लूटकर ले गये । सभी सोने चांदी के जेबर पुराने इस्तेमाली हैं जिन्हें मैं तथा मेरी पत्नी सामने आने पर पहचान लेंगे ।