This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

नाबालिग का अबॉर्शन कराने अस्पताल पहुंचा नाबालिग, रेप का केस दर्ज

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


इंदौर। परदेशीपुरा पुलिस ने एक नाबालिग से रेप के मामले में अन्य नाबालिग पर केस दर्ज किया है। बताया जाता है कि आरोपी बीजेपी नेता का रिश्तेदार है। नाबालिग आरोपी अपने साथ नाबालिग लड़की का अबॉर्शन कराने स्कीम नंबर 136 में स्थित एक अस्पताल पहुंचा था। यहां अस्पताल प्रबंधन ने थाने पर सूचना दे दी थी। बाद में मामला परदेशीपुरा पुलिस के सुपुर्द किया गया।
रिटायर्ड टीआई की पत्नी को लूटने वाला आरोपी गिरफ्तार
सोमवार अल सुबह मार्निंग वाक पर निकली रिटायर्ड टीआई की 55 वर्षीय पत्नी को अकेला पाकर एक बदमाश ने हमला कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। मंगलवार को एरोड्रम पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी लक्ष्मी नारायण को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी रायसेन जिले का रहने वाला है और पूर्व में भी चोरी की कई वारदातों में शामिल रह चुका है। हमले के बाद बदमाश उन्हें सड़क से किनारे घसीटकर ले गया और कान के सोने के टॉप्स भी लूट लिए। बाद में उन्हें घायल हालत में छोड़कर भाग गया। सुबह उजाला होते ही लोगों ने उन्हें वे सड़क किनारे लहूलुहान हालत देखा तो पुलिस को सूचना दी।
कार की हेराफेरी करने वाले बदमाश पकड़ाए
विजयनगर पुलिस ने कार की हेराफेरी करने वाले बदमाशों को पकड़ा है। पकड़ाए आरोपी में से एक शुभम भोपाल का रहने वाला है। बताया जाता है कि आरोपी कारों को गिरवी रखकर उसकी हेराफेरी कर उसे बेच देते थे। पुलिस इस मामले में कारों की जानकारी निकाले झांसी और अन्य राज्यो में गई है। जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा।

----------------------------------
आंगनबाड़ी केंद्रों में गड़बड़ी की निगरानी के लिए एलजीडी कोड मैपिंग अनिवार्य
भोपाल। राज्य सरकार ने आंगनबाड़ी केंद्रों में होने वाली गड़बड़ी को रोकने के लिए एलजीडी कोड (लोकल गवर्नमेंट डायरेक्ट्री) अनिवार्य कर दिया है। यह पोषण ट्रैकर एप से संबद्ध रहेगा और ट्रैकर एप में दर्ज होने वाली सभी जानकारी इस कोड के माध्यम से स्वास्थ्य, खाद्य सहित अन्य उन सभी विभागों तक पहुंच जाएगी, जो किसी न किसी रूप में बच्चों, गर्भवती और धात्री महिलाओं को लाभ उपलब्ध कराते हैं।
पोषण ट्रैकर एप पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और बच्चों की उपस्थिति अनिवार्य की गई है। यह भारत सरकार का एप है। जिससे एलजीडी कोड को जोड़ा गया है।
अभी तक कुछ आंगनबाड़ी केंद्र बच्चों, गर्भवती और धात्री महिलाओं की दर्ज संख्या पर पोषण आहार की मांग करते हैं, जबकि उपस्थिति कम रहती है। इस आधार पर केंद्र में पहुंचने वाले अतिरिक्त आहार में गड़बड़ी होती है। महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों का मानना है कि इससे योजनाओं की मानीटरिंग करना आसान होगा।
-----------------------------------
'चेहरे पर नहीं मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, ओल्ड पेंशन स्कीम भी करेंगे लागू'
भोपाल। कांग्रेस के केंद्रीय नेता पवन खेड़ा और सुप्रीया श्रीनेत मंगलवार को भोपाल में थे। इसी साल के अंत में होने वाले चुनाव में कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी। इसके लिए सिलसिलेवार रणनीति बनाकर प्रचार में जुटेगी। पवन खेड़ा ने यह भी ऐलान किया कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करेंगे।
कांग्रेस मीडिया विभाग के पदाधिकारी एवं नेताओं की बैठक लेने भोपाल आए अखिल भारतीय कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने यह बात मीडिया से बात करते हुए कही। उनके साथ कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रीया श्रीनेत भी थीं।
मुख्यमंत्री के चेहरे के सवाल पर पवन खेड़ा ने कहा कि 2023 का चुनाव कांग्रेस मुद्दों पर लड़ेगी, किसी चेहरे पर नहीं। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की रीति-नीति के मुताबिक चेहरा तय किया जाएगा। खेड़ा ने कहा कि अब मध्यप्रदेश सरकार खरीदी हुई नहीं होगी।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महिलाओं पर अत्याचार, कानून व्यवस्था और एससी-एसटी वर्ग पर हो रहे अत्याचार के मुद्दों के साथ चुनाव मैदान में उतरेंगे। इन मुद्दों पर 18 साल से प्रदेश की सत्ता पर काबिज बीजेपी सरकार से जवाब मांगेंगे। खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक में मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़ा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने नारीशक्ति सम्मान योजना में 1500 रुपए प्रतिमाह देने, 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने, सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने और 100 यूनिट बिजली माफ 200 यूनिट आफ करने का वादा अपने वचन पत्र में दिया है। इसे परा करने के लिए कांग्रेस वचनबद्ध है।