This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

20 करोड़ रुपए की सरकारी जमीन पर बनी 15 दुकानें, नगर पालिका ने बुलडोजर से ढहाईं

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


शिवपुरी। ईदगाह के आगे झांसी रोड किनारे सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाई गईं 15 दुकानें आखिरकार 4 साल 9 महीने बाद नगर पालिका ने 4 बुलडोजर चलाकर ढहा दीं। नगर पालिका ने रविवार को प्रशासन और भारी पुलिस बल की उपस्थिति में कार्रवाई कर 20 करोड़ कीमत की सरकारी जमीन अतिक्रमणमुक्त कराई। राजस्व रिकार्ड में सर्वे नंबर 726 की भूमि नजूल के रूप में दर्ज है।
कार्रवाई के दौरान विरोध होने का डर था, ऐसे में एहतियात बरतते हुए अतिरिक्त एसपी, एसडीएम, एसडीओपी, जिलेभर के थाना प्रभारी और पुलिस बल कार्रवाई के दौरान पूरे समय मौजूद रहा। नगर पालिका सीएमओ केशव सिंह सगर मदाखलत दस्ते के साथ सुबह 9 बजे गोविंद नगर के सामने अतिक्रमण हटाने पहुंचे। इससे पहले ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया।
आईटीआई तिराहा और काली माता मंदिर के पास बेरिकेडिंग कर लोगों का प्रवेश रोक दिया। एएसपी प्रवीण भूरिया, एसडीएम अंकुर रवि गुप्ता, एसडीओपी अजय भार्गव, देहात थाना टीआई, कोतवाली टीआई अमित भदौरिया सहित आसपास के थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे। नगर पालिका के चारों बुलडोजर एक साथ चलाकर 15 दुकानों को तोड़ना शुरू कर दिया। दोपहर 1 बजे तक चली कार्रवाई में सारी दुकानें जमींदोज कर मलबे में समेट दीं।
पहले ऊंची बाउंड्रीवाल फिर पीछे से अवैध दुकानें बनाकर शटर लगा दी थीं : साल 2018 में झांसी रोड किनारे नजूल भूमि सर्वे क्रमांक 726 रकबा 1.48 हेक्टेयर पर एकाएक ऊंची बाउंड्रीवाल बना दी थी। उसके बाद पीछे से अवैध दुकानों का निर्माण शुरू कर दिया था। बिना अनुमति सरकारी जमीन पर कब्जा करके अवैध दुकानें बनती देख प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन में पटवारी से रिपोर्ट लेकर तहसीलदार ने सितंबर 2018 में बेदखली का आदेश जारी कर दिया। नगर पालिका बाउंड्रीवाल कराकर जमीन सुरक्षित कर रही: अतिक्रमण हटाने से पहले एक महीने पहले राजस्व, नगर पालिका और पुलिस टीम ने आकर सीमांकन किया था। नजूल की शासकीय भूमि पर फिर से अतिक्रमण की कोशिश ना हो, इसलिए चूने से लाइनिंग खींची गई है। अब नगर पालिका गड्ढे खुदवाकर बाउंड्रीवॉल बना रही है। इसी के साथ पशुपालन विभाग की जमीन भी सुरक्षित हो जाएगी।
----------------------------------------------
खदान धंसने से दो महिलाओं की मौत, पुलिस वाहन से भिड़ा ट्रैक्टर, 5 घायल
मध्यप्रदेश। खरगोन में मिट्टी की खदान धंसने से दो महिलाओं की मौत हो गई है। घटना जिले के बरूड थाने क्षेत्र के भड़वाली गांव के पास की। यहां पीली मिट्टी की खदान धंसने से दो महिलाएं दब गईं। दूसरी घटना सीहोर के इछावर की है। यहां तालाब में मिट्टी खोदने गए चार लोग खदान में दब गए। इसमें दो लोगों की हालत गंभीर है।
पुलिस वाहन और ट्रैक्टर भिड़े
राजगढ़ में नेशनल हाईवे 52 पर ट्रैफिक पुलिस का वाहन और ट्रैक्टर में आमने-सामने भिड़ंत हो गई। घटना के बाद ट्रैक्टर पलट गया। हादसे में चार पुलिसकर्मियों समेत 5 लोग घायल हो गए। हादसा राजगढ़ और ब्यावरा के बीच पिपलबे आश्रम के पास हुआ। सभी घायलों का ब्यावरा अस्पताल भेजा गया है। वहां से गंभीर हालत में ट्रैक्टर चालक को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।
---------------------------------------
कार और साढ़े तीन लाख रुपये लूटने वाले पांच आरोपित गिरफ्तार
उज्जैन । देवास रोड पर गुरुवार दोपहर हुई सनसनीखेज लूट के मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। रैकी कर वारदात को अंजाम दिया गया था।
एमआइटी फंटे पर दो बाइक से आए चार युवकाें ने एक किसान को चाकू अड़कार साढ़े तीन लाख रुपये व कार छीनकर फरार हो गए थे। आरोपितों की गिरफ्तारी पर दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। सोमवार को मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।
बता दें कि अजय जाट निवासी ग्राम हंसखेड़ी खेती करता है। गुरुवार को दोपहर अजय के पिता ने उसे डेढ़ लाख रुपये दिए थे। दो लाख रुपये अजय ने महानंदा नगर स्थित बैंक से निकाले थे।
इसे लेकर वह कार से अकेले ही नरवर किसी व्यक्ति को देने के लिए जा रहा था। एमआइटी फंटे पर दो बाइक पर आए चार युवकाें ने कार के आगे बाइक खड़ी कर उसे रुकवाया था।
इसके बाद अजय को चाकू दिखाकर उससे रुपये छीन लिए और कार लेकर वहां से भाग गए। आरोपित मौके पर एक बाइक छोड़ गए थे। कार में जीपीएस लगा हुआ है। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपितों को इंदौर से गिरफ्तार कर लिया है।
आरोपितों ने देवास रोड पर दुर्गा प्लाजा के समीप एक युवक का मोबाइल भी छीना था। युवक तराना से आया था और अस्पताल में भर्ती रिश्तेदार को देखने के लिए जा रहा था।
इसके बाद देवास रोड पर अमित राठौर निवासी शिवांश वैली की मोटरसाइकिल भी चुरा ली थी। अमित सड़क किनारे खड़ी कर लघुशंका कर रहा था। उसी दौरान दो युवक उसकी बाइक चुरा ले गए थे।
पुलिस को पता चला है कि अजय जाट व उसके पिता नागझिरी में ही एक किराना दुकान पर रोजाना बैठते है। अजय को उसके पिता ने दुकान पर ही डेढ़ लाख रुपये दिए थे। इसके अलावा दो लाख रुपये बैंक से निकालकर अजय किसी व्यक्ति को देने के लिए नरवर जा रहा था। उसी दौरान वारदात को अंजाम दिया गया था।