This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पुनीतसागर महाराज के चातुर्मास की संभावना गुना मे , ...मीटर रीडिंग में लापरवाही 2 मीटर वाचकों की सेवाएँ समाप्त, गुना सहित 35 का वेतन काटा

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 


गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना संत शिरोमणि आचार्य गुरुदेव विद्या सागर महाराज के परम आशीर्वाद से वर्ष 2023 का गुना चातुर्मास_आचार्य भगवन के सुयोग्य शिष्य निस्पृही संत पूज्य मुनि १०८ आगमसागर महाराज एवम पूज्य मुनि १०८ पुनीतसागर महाराज के चातुर्मास का परम सौभाग्य गुना नगर समाज को मिलने जा रहा है ।
सकल दिगम्बर जैन समाज गुना की प्रबंधकारिणी समिति के कार्यकारी अध्यक्ष राजीव जैन , मंत्री अनिल जैन ,कोषाध्यक्ष संजय जैन , उपमंत्री अजय चौधरी ,आडीटर श्रीयांस जैन , प्रचारमंत्रि अजय जैन , प्रदीप जैन , संभव जैन, रमेश जैन , आदि कमेटी सदस्यों के साथ साथ तीर्थ क्षेत्र बजरंगर के अध्यक्ष एस के जैन, मंत्री प्रदीप जैन एडवोकेट , धन कुमार जैन ,राकेश जैन , संजय कठरया, एल सी जैन, के साथ सकल दिगंबर जैन समाज गुना के सभी उपस्थित जनों ने मुनि के चरणो मै श्री फल समर्पित कर आशीर्वाद प्राप्त किया ,जल्दी ही मुनि श्री का गुना नगर की ओर मंगल बिहार की संभावना है।
--------------------------------
मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने पर 2 मीटर वाचकों की सेवाएँ समाप्त, गुना सहित 35 का वेतन काटा
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने के आरोप में सेवा प्रदाता कंपनी के माध्यम से कंपनी कार्यक्षेत्र में कार्यरत 2 मीटर वाचकों को ड्यूटी से पृथक करने के साथ ही 35 मीटर वाचकों का वेतन काटा गया है। इसी प्रकार 213 मीटर वाचकों को कार्य में लापरवाही बरतने के चलते चेतावनी जारी की गई है।
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बताया है कि उपभोक्ताओं के परिसर में स्थापित मीटर की फोटो मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने और गलत मीटर रीडिंग लेने पर मीटर वाचकों पर सख्त कार्यवाही किये जाने के निर्देश जारी किये गये हैं। कंपनी कार्यक्षेत्र के संचारण संधारण वृत्त भिंड में 2 आउटसोर्स मीटर वाचक को सेवा से पृथक करने के साथ ही एक मीटर रीडर का वेतन काटा गया है तथा 15 मीटर वाचक को चेतावनी जारी की गई है। इसी प्रकार भोपाल में 13, रायसेन में 3, मुरैना में 1, गुना में 1, सीहोर में 2, राजगढ़ में 3, शिवपुरी में 1, नर्मदापुरम् में 3, श्योपुर में 4, दतिया में 1, अशोकनगर में 1 एवं विदिशा में 1 आउटसोर्स मीटर वाचक को आदेशों की अव्हेलना और मीटर वाचन में लापरवाही बरतने के आरोप में वेतन काटा गया है।
कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने मैदानी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि उपभोक्ताओं के परिसर पर एक्युरेसी (शुद्धता) के साथ मीटर वाचन होना चाहिए और मीटर रीडिंग के आधार पर ही उपभोक्ताओं को विद्युत देयक दिए जाएं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि मीटर वाचकों के कार्य पर निष्ठा एप के द्वारा निगरानी रखी जाए और जो मीटर वाचक कर्त्तव्य पालन में लापरवाही बरत रहे हैं, उन्हें सेवा से पृथक किया जाए।