This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

शादी वाले घर में विस्फोट, 3 बच्चों की मौत,मकान की छत उड़ी, दंपती और दो महिलाएं झुलसीं

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


भिंड। भिंड में शनिवार सुबह 6.30 बजे एक मकान में विस्फोट होने से तीन बच्चों की मौत हो गई। घटना गोरमी थाना इलाके के दले का पुरा गांव की है। धमाके के बाद मकान में आग लग गई। इसकी चपेट में तीन मासूम भाई-बहन, दंपती और दो महिला रिश्तेदार आ गईं। घायलों को गोरमी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां से दंपती को ग्वालियर रेफर किया गया है।
जिस घर में हादसा हुआ, वहां परिवार के छोटे बेटे की शादी की तैयारियां चल रही थीं। धमाका इतना तेज था कि मकान की छत उड़ गई। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हादसे में मृतक बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए एवं घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।
SDOP राजेश राठौर ने बताया कि परिवार के मुताबिक घरेलू गैस सिलेंडर में रिसाव के कारण हादसा हुआ। घटना की विस्तृत जांच की जा रही है। FSL टीम भी छानबीन कर रही है, इसके बाद ही साफ हो पाएगा कि हादसा कैसे हुआ।
भिंड SP मनीष खत्री ने बताया कि हादसे में अरविंद कडेरे के बेटे कार्तिक (4), बेटी भावना (10) और उसकी बहन पूजा कडेरे की बेटी परी (4) की जान चली गई। अरविंद के पिता अखिलेश कडेरे (50) पुत्र रुस्तम, मां विमला (45), पत्नी मीरा कडेरे (30) और बहन पूजा पत्नी नंदू कडेरे घायल हैं। अखिलेश और विमला को गंभीर हालत में ग्वालियर रेफर किया गया है।
बताया जा रहा है कि अखिलेश कडेरे के छोटे बेटे सतेंद्र का 17 जून को लगुन-फलदान आना है। 22 जून को लहार के कीरतपुरा में बारात जानी है। परिवार में शादी की तैयारियां चल रही थीं। पूजा भी 4 साल की बेटी परी के साथ मायके आई थी। उसका ससुराल ग्राम खिरला, थाना बाह जैतपुरा (आगरा) में है। सुबह मीरा चाय-नाश्ता बना रही थी। इसी दौरान हादसा हुआ।
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना तेज था कि घर की छत उड़ गई। जिस कमरे में बच्चे सो रहे थे, उसमें छोटी सी किराना दुकान थी। फिलहाल यह पता किया जा रहा है कि धमाका किस वजह से हुआ। घटना की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है।
----------------------------------
केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां बताने के लिए 'विकास तीर्थ' यात्रा निकालेगा भाजयुमो
भोपाल। प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा निकालने के बाद भारतीय जनता पार्टी अब 'विकास तीर्थ' यात्रा निकालने जा रही है। पार्टी ने यह जिम्मेदारी भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) को दी है।भाजयुमो इसी माह वाहन रैली निकालेगा। रैली में दो पहिया और चार पहिया वाहन शामिल रहेंगे।
इस दौरान सभाओं का आयोजन कर केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां जनता को बताई जाएंगी। इसके लिए भाजयुमो ने हर जिले में किए गए विकास कार्यों की सूची तैयार की है। इसमें छोटे-बड़े सभी विकास कार्यों को शामिल किया गया। प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए 'विकास तीर्थ' यात्रा निकाली जा रही है, जिससे मतदाताओं को पार्टी के पक्ष में किया जा सके।
भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पंवार ने बताया कि पार्टी ने यह जिम्मेदारी उन्हें दी है। केंद्र और प्रदेश सरकार के माध्यम से प्रदेश में कई बड़े काम हुए हैं, लेकिन जनता को यह पता भी होनी चाहिए कि उनके लिए भाजपा सरकार में बुनियादी संसाधनों का किस तरह विकास हो रहा है।
ऐसे काम भी हुए हैं जो जिनसे लोगों को रोजगार मिल रहा है। इनमें कई कार्य मूर्त रूप में आ गए हैं तो कुछ निर्माणाधीन हैं। सभाओं में लाड़ली बहना योजना के बारे में भी बताया जाएगा। योजना के अंतर्गत राज्य सरकार निर्धारित मापदंड पूरा करने वाली महिलाओं को एक हजार रुपये प्रतिमाह दे रही है।