This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

व्यापारी के घर चोरी, 20 तोला आभूषण व 05 लाख नकद ले गए बदमाश

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


खरगोन। मंडलेश्वर थाना क्षेत्र के ग्राम धरगांव में एक व्यापारी के घर में अज्ञात बदमाशों ने धावा बाेला। व्यापारी और उसका परिवार आगे के कमरे में सोता रहा और छत की टावर के गेट का ताला तोड़ अंदर घुसे बदमाशों ने 20 लाख के सोने-चांदी के जेवर और करीब पांच लाख रुपये नकदी पर हाथ साफ कर दिया।
जानकारी के अनुसार ग्राम धरगांव में बुधवार रात करीब एक से तीन बजे के बीच ग्राम के किराना व्यवसाई के घर चोरी की गई। मेन रोड पर बड़वाह-धामनोद मार्ग स्थित महावीर किराना स्टोर पर संजय प्रकाश जैन के दो मंजिला मकान में चोर घुसे।
व्यापारी के घर में घुसने के लिए बदमाशों ने महाराणा प्रताप राजपूत धर्मशाला के दरवाजों का ताला तोड़ा।इससे लगी व्यापारी की आठ फीट ऊंची दीवार को फांद कर टावर का दरवाजा तोड़कर बदमाश घर में घुसे। जहां पर अलमारी व नकदी राशि रखी थी। उस पर हाथ साफ करते हुए निकल गए।
घटना की जानकारी व्यापारी को सुबह लगी। व्यापारी दुकान का कुछ सामान लेने उस कमरे में गया तो वहां देखा अलमारी व कपड़े, मान बिखरा पड़ा था। इसकी सूचना उसने पुलिस थाना मंडलेश्वर पर दी।
पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर जांच की। घटनास्थल पर पहुंचे एसडीओपी मनोहर गवली, एसआई कैथवास, बीट प्रभारी मुकेश यादव ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटनास्थल पर डाग स्क्वाड की भी मदद ली गई। घटना वाली जगह पर सर्चिंग की गई।
व्यापारी ने बताया चोरी हुए सामान में पांच लाख नकदी, सोने के आभूषणों में चार मंगलसूत्र, एक चेन, सात अंगूठी, तीन पेंडल, छह कान के टाप्स, दो चांदी के ग्लास, एक चांदी का सिक्का व एक मोबाइल फोन गायब था।
व्यापारी के अनुसार चोर के एक बैग भी लेकर गए हैं। जिसमें एक छोटा मोबाइल फोन रखा हुआ था। शायद इस बात की जानकारी बदमाशों को नहीं थी। व्यापारी ने उक्त फोन का नंबर पुलिस को दिया।
पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रेस की। जिसमें बदमाशों के धार जिले के नालछा की ओर जाने की लोकेशन पुलिस को मिली। इसके बाद बदमाशों ने फोन बंद कर लिया। पुलिस इसी आधार पर अब बदमाशों की तलाश कर रही है। इस रुट के सीसीटीवी फुटजे भी पुलिस खंगाल रही है।
गांव में बदमाश पहले भी कई चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके है। तीन अक्टूबर 2022 को गांव के बाबूलाल पाटीदार अपनी कुल देवी के दर्शन करने के लिए उमिया गांव करोदियां गए थे। वापास आकर देखा तो घर के मेन दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। बदमाशों ने यहां करीब चार के साेने के आभूषण पर हाथ साफ किया।
18 जनवरी 2023 को बड़वाह-धामनोद मार्ग पर राकेश सेन के गाेदाम से छह लाख रुपये के डीजे की सामग्री ले गए थे। बदमाशों ने यहां चौकीदार को बंधकर बना लिया था। चौकीदार को खटिया से बांधकर गाेदाम में लूट मचाई थी। अब तक इन तीनों वारदात का खुलासा पुलिस नहीं कर पाई और उससे पहले गांव में यह एक ओर बड़ी वारदात हो गई।

----------------------------------
सम्मान निधि में 2000 और बढ़ाए, किसानों को सरकार की बड़ी सौगात
भोपाल। एमपी के किसानों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दी है। किसानों को मिलनेवाली सम्मान निधि में 2000 रुपए बढ़ा दिए गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ के किसान कल्याण महाकुंभ में ये घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने लाड़ली बहना योजना में ट्रैक्टर वाले परिवार की महिलाओं को भी लाभान्वित करने की बात कही। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर को चार पहिया वाहन श्रेणी में नहीं माना जाएगा।
राजगढ़ के मोहनपुरा डैम पर किसान कल्याण महाकुंभ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक से मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना-2023 में 11 लाख किसानों के खाते में 2123 करोड़, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में 44.49 लाख किसानों के खाते में 2900 करोड़, मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना में 70.61 लाख किसानों के खाते में 1400 करोड़ यानी कुल 6423 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए।
कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि अब 10 साल पुराना भारत नहीं है। हम सीमा के इस पार भी मार सकते हैं और सीमा के उस पार जाकर भी। रक्षा मंत्री ने कहा कि नौ साल में अर्थव्यवस्था 11वें से 5वें स्थान पर ला दी, चार साल में भारत टॉप-3 में होगा।
कार्यक्रम में सीएम शिवराजसिंह चौहान अहम घोषणा की। उन्होंने कहा कि किसानों को केंद्र से मिलने वाली सम्मान निधि के साथ ही प्रदेश में मिलने वाली निधि 10 हजार की जगह 12 हजार होगी। सीएम ने कहा कि कांग्रेस के बहकावे में न आएं, क्योंकि वे घोषणा करते हैं, अमल नहीं।
--------------------------------------
27 जून को धार, फिर भोपाल आएंगे मोदी:22 को अमित शाह, 30 को जेपी नड्‌डा का दौरा
भोपाल। मध्यप्रदेश में आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे प्रस्तावित हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को मध्यप्रदेश आएंगे। वे पहले धार जाएंगे, वहां से भोपाल आएंगे। भोपाल में PM जबलपुर-इंदौर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री राजधानी में रोड शो भी कर सकते हैं।
केंद्रीय मंत्री अमित शाह 22 जून को बालाघाट आएंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 30 जून को खरगोन में होंगे। बता दें, केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर BJP 30 मई से 30 जून तक विशेष महा जनसंपर्क अभियान चला रही है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी 24 जून को मध्यप्रदेश में होंगे। वे आदिवासी समाज द्वारा गोंड रानी वीरांगना दुर्गावती के बलिदान दिवस पर आयोजित समारोह में शामिल होने सतना आएंगे।
BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया, भाजपा मध्यप्रदेश और यहां की जनता के लिए यह सौभाग्य का विषय है कि प्रधानमंत्री देशभर के दस लाख बूथों को यहां से डिजिटली संबोधित करेंगे। मध्यप्रदेश में ऐसे 64100 बूथ हैं। हर बूथ पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा। हमने मध्यप्रदेश को डिजिटल बूथ बनाने का अभियान लिया था। मध्यप्रदेश ने इसमें ऐतिहासिक काम किया था। MP के 38 लाख कार्यकर्ता डिजिटली एनरोल्ड हैं। वे इस डिजिटल रैली में शामिल होंगे।
27 जून को सबसे पहले प्रधानमंत्री का धारम में कार्यक्रम होगा। यहां वे 'सिकल सेल एनीमिया के जागरूकता कार्यक्रम' में शामिल होंगे। इसके बाद वे भोपाल के में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। हमने राजधानी में PM के रोड शो के लिए भी अनुमति मांगी है। भोपाल में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम कहां होंगे? इस सवाल के जवाब में शर्मा ने कहा कि मोतीलाल नेहरू स्टेडियम और दो-तीन स्थान और हैं, जिनके बारे में विचार कर रहे हैं। जबलपुर-इंदौर वंदे भारत ट्रेन को रानी कमलापति स्टेशन से हरी झंडी दिखाई जा सकती है।
24 जून को बड़ादेव मंदिर, बरौधा (जिला सतना) में कार्यक्रम होगा। इसमें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शामिल होंगे। समाजवादी जनजाति प्रकोष्ठ के उत्तरप्रदेश अध्यक्ष व्यास गोंड के साथ आदिवासी गोंड समाज के प्रतिनिधि मंडल ने यादव से भेंट कर उन्हें आमंत्रित किया। इसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। उन्होंने यह भी कहा कि सपा सरकार में वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा लखनऊ में गोमती रिवरफ्रंट पर लगाई जाएगी।