This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

लंदन में हैदराबाद की छात्रा की चाकू मारकर हत्या

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


लंदन के वेम्बली में हैदराबाद की 27-वर्षीय महिला की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। कोंतम तेजस्विनी मास्टर डिग्री के लिए लंदन गई थी। हत्या का आरोप उसके ब्राजीलियन फ्लैटमेट पर लगाया गया है। हमले में कोंतम तेजस्विनी की 28 साल की दोस्त घायल है। उसे असपताल में भर्ती कराया गया है।
लंदन पुलिस ने बताया कि हत्या के आरोप में 24 साल के एक युवक और 23 साल की एक महिला को गिरफ्तार किया गया था। बाद में पूछताछ के बाद महिला को रिहा कर दिया गया। एक 23 साल के संदिग्ध को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।
प्रयागराज में गंगा में नहाते समय 4 लोग डूबे,शव बरामद
प्रयागराज में बुधवार सुबह गंगा नदी में नहाते समय 4 लोग डूब गए। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान RAF के जवान, बेटा-बेटी और पड़ोसी बच्चे का शव बरामद किया गया है। बिजली कटने के कारण घर में पानी नहीं आ रहा था, इसलिए ये लोग घाट पर नहाने गए थे। हादसा शिवकुटी के घाट पर सुबह करीब 8:15 बजे का है।
सिलीगुड़ी के पास मालगाड़ी के दो पहिए पटरी से उतरे
सिलीगुड़ी के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास बुधवार सुबह 11:10 बजे मालगाड़ी (दमदिम-एनजेपी-चिल्हाटी) के दो पहिए पटरी से उतर गए। इससे ट्रैफिक प्रभावित हुआ। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने बताया कि ट्रैक की बहाली का काम दोपहर 2:17 बजे पूरा हो गया।
सर्च ऑपरेशन, खेत से बरामद किया पाकिस्तानी ड्रोन
14 जून को पंजाब के तरनतारन जिले के डल गांव के बाहरी इलाके में BSF और पंजाब पुलिस ने जॉइंट सर्च ऑपरेशन चलाया। तलाशी के दौरान सुबह करीब नौ बजे गांव से सटे खेत से एक ड्रोन बरामद किया गया। बरामद ड्रोन DJI मैट्रिस 300 आरटीके सीरीज का क्वाडकॉप्टर है। इसकी जानकारी BSF पंजाब फ्रंटियर ने दी।
कार से बम से भरा बैग बरामद, 8 लोग हिरासत में
पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में वाहनों की चेकिंग के दौरान एक कार से बम से भरा बैग बरामद किया गया है। बिष्णुपुर एसडीपीओ कुतुबुद्दीन खान ने बताया कि, 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है। मंगलवार को साउथ 24 परगना में हिंसा हुई थी। टीएमसी कार्यकर्ताओं पर 100 से ज्यादा पेट्रोल बम फेंकने का आरोप लगा।
-----------------------------
बिपरजॉय आज गुजरात तट से टकराएगा,अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों को हटाया गया
पोरबंदर। अरब सागर में उठे तूफान बिपरजॉय आज गुजरात तट से टकराएगा। 15 जून की शाम तक यह कच्छ जिले के जखौ पोर्ट से टकराएगा। इस दौरान 150 किमी/घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। इसके चलते बुधवार को गुजरात और मुंबई के तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है।
तेज हवाओं और ऊंची लहरों के चलते अब तक 9 लोगों की मौत की खबर है। IMD ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं, गुजरात सरकार ने कच्छ-सौराष्ट्र में समुद्र तट से 10 किलोमीटर की सीमा में 7 जिलों से 50 हजार से ज्यादा लोगों को निकालकर शेल्टर होम में भेजा है। इलाके में NDRF की 18 टीमें तैनात हैं।
इधर, गृह मंत्री अमित शाह ने अपना तेलंगाना दौरा रद्द कर दिया है। तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय ने बताया कि महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान में तूफान को देखते हुए 15 जून को खम्मम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की प्रस्तावित रैली स्थगित कर दी गई है।
मौसम विभाग के बुधवार दोपहर 12 बजे के अपडेट के मुताबिक, तूफान 8 किमी/घंटे की रफ्तार से नॉर्थ-वेस्ट में आगे बढ़ रहा है। तूफान बुधवार सुबह 8:30 बजे द्वारका से 290 किमी और जखौ पोर्ट से 280 किमी दूर था। यह आज गुरुवार की शाम तक गुजरात के तट पर जखौ पोर्ट से टकराएगा।
-----------------------------
BJP ने राहुल गांधी पर फिर दर्ज़ कराया केस, सिद्धरमैया समेत कई कांग्रेस नेताओं को कोर्ट का समन
नई दिल्ली । बीजेपी नेता ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के खिलाफ अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत में मानहानि का मामला दर्ज कराया है।
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस द्वारा प्रकाशित कराये गए कुछ विज्ञापनों से नाराज़ होकर भारतीय जनता पार्टी (BJP)के राज्य सचिव एस केशव प्रसाद ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया समेत नेताओं पर मानहानि का मुकदमा दर्ज़ किया था। जिसकी सुनवाई के लिए कोर्ट ने कांग्रेसी नेताओं को नोटिस जारी किया है।
बीजेपी नेता ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के खिलाफ अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत में मानहानि का मामला दर्ज कराया है। पूर्व एवं मौजूदा सांसदों और विधायकों से जुड़े मामलों की सुनवाई करने वाली इस अदालत ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 499 (मानहानि) व 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत अपराध का संज्ञान लिया है तथा मामले की सुनवाई के लिए 27 जुलाई की तारीख निर्धारित की है।
केशव प्रसाद ने आरोप लगाया है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने विज्ञापनों में झूठे दावे कर बीजेपी की छवि बिगाड़ने का काम किया है। केशव प्रसाद ने यह शिकायत नौ मई को दर्ज़ कराई थी। शिकायत के मुताबिक, केपीसीसी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले पांच मई को प्रमुख अखबारों में प्रकाशित विज्ञापन में दावा किया था कि राज्य की तत्कालीन भाजपा सरकार 'भ्रष्टाचार में लिप्त थी' और उसने पिछले चार वर्षों में डेढ़ लाख करोड़ रुपये लूटे हैं। शिकायत के अनुसार, विज्ञापन में केपीसीसी की ओर से किए गए दावे 'पूरी तरह से बेबुनियाद, पूर्वाग्रह से ग्रसित और मानहानिकारक थे।'
विशेष अदालत ने मंगलवार को मामले का संज्ञान लिया और इस संबंध में सभी प्रतिवादियों को समन जारी करने का निर्देश दिया। इस समन से एक बार फिर राहुल गांधी की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ सकती हैं। उनपर पहले ही गुजरात की एक अदालत में मानहानि का केस चल रहा है जिसके चलते उन्हें सांसदी भी गंवानी पड़ी है।
23 मार्च को सूरत की अदालत ने उन्हें मानहानि के केस में दो साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने उन्हें धारा 504 के तहत दो साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद उनकी सांसदी चली गई थी। हालांकि राहुल ने सजा के फैसले को गुजरात हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। लेकिन उस मामले में अभी अंतिम फैसला आना बाकी है।