This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पुलिस पर फायरिंग :लूट के आरोपियों ने एसआई की रिवॉल्वर छीनकर गोली मारी; साथियों के साथ भागे

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


नीमच। मंदसौर से लूट के आरोपियों को गिरफ्तार कर ले जा रही राजस्थान पुलिस पर नीमच में हमला हो गया। दो बाइक सवार पुलिस के सामने आ गए। बदमाशों ने पुलिस की स्कॉर्पियो को रुकवाया। इसी दौरान वाहन में बैठे आरोपियों ने सब इंस्पेक्टर की सर्विस रिवॉल्वर छीनकर फायरिंग कर दी। सब इंस्पेक्टर के पैर में गोली लगी है। इसके बाद आरोपी बाइक सवार साथियों के साथ फरार हो गए।
घटना बुधवार रात करीब 11 बजे की है। राजस्थान के निम्बाहेड़ा की सदर थाना पुलिस लूट के आरोपियों को पकड़ने के लिए पिपलिया मंडी थाना क्षेत्र में पहुंची थी। पुलिस तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर निम्बाहेड़ा के लिए रवाना हुई। करीब 11 बजे नीमच सिटी थानांतर्गत फोरलेन स्थित जैतपुरा फंटे पर आरोपियों ने पुलिस पर हमला कर दिया। फायरिंग में निम्बाहेड़ा थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर नारूलाल गहलोत घायल हो गए। पुलिसकर्मी रामअवतार मीणा के हाथ में चोट आई है। पुलिस ने तीनों आरोपियों पर 10-10 हजार रुपए इनाम की घोषणा की है।
घटना की सूचना मिलते ही नीमच सिटी पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायल सब इंस्पेक्टर नारूलाल को जिला अस्पताल भेजा गया। प्राथमिक उपचार के बाद नारूलाल को उदयपुर रेफर कर दिया गया। इधर, सूचना पर एएसपी सुंदर सिंह कनेश, सीएसपी फूलसिंह परस्ते, निम्बाहेड़ा के डिप्टी एसपी, निम्बाहेड़ा सदर थाना प्रभारी भी जिला अस्पताल पहुंच गए थे।
निम्बाहेड़ा पुलिस पर हमले के बाद नीमच सिटी, कैंट और बघाना पुलिस टीम सक्रिय हो गई। इसके अलावा जीरन पुलिस टीम ने भी फोरलेन पर नाकाबंदी कर दी। हालांकि, देर रात तक आरोपियों का सुराग नहीं मिल पाया था। एएसपी कनेश ने मल्हारगढ़ और पिपलिया मंडी पुलिस को भी अलर्ट कर दिया था। नीमच सिटी थाना ने हमलावरों पर एफआईआर दर्ज कर ली है। एएसपी सुंदरसिंह कनेश ने बताया कि आरोपियों की तलाश जारी है।
निम्बाहेड़ा के DYSP (डिप्टी सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस) बेनीप्रसाद मीणा ने बताया कि राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 5 जून की रात तीन भैंस, मोबाइल और कैश लूट की वारदात हुई थी। इसकी शिकायत ज्ञान सिंह गुर्जर ने निम्बाहेड़ा सदर थाने में की थी। लूटे गए मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करते हुए बुधवार को राजस्थान पुलिस 6 लोगों की टीम मंदसौर के पिपलिया मंडी पहुंची।
पुलिस ने लखन (23) पिता राजू बावरी निवासी पिपलिया पंथ, नरेंद्र (24) पिता गोवर्धन बावरी निवासी ग्राम सोकड़ी और दीपक (22) पिता नाहर सिंह बावरी निवासी उमरिया थाना पिपलिया मंडी को हिरासत में लिया। प्राइवेट स्कॉर्पियो से पुलिस आरोपियों को लेकर राजस्थान लौट रही थी। वाहन में बैठे आरोपियों ने SI की रिवॉल्वर छीनकर फायरिंग कर दी।
डीआईजी रतलाम मनोज कुमार सिंह ने कहा कि लूट की घटना के बाद लिम्बाहेड़ा का पुलिस बल सर्चिंग कर रहा था। 3 आरोपियों को लेकर जा रहे थे। जैतपुर फंटे के पास आरोपियों ने गाड़ी के भीतर से ही अटैक किया। उन्होंने हथियार छीन लिए और फायरिंग में एक सब इंस्पेक्टर को जांघ में चोट लगी है। यह काफी गंभीर घटना है। इसे हमने चुनौती के रूप में लिया है।
सभी आरोपियों पर आईजी उज्जैन ने 30-30 हजार का इनाम घोषित किया है। एमपी और राजस्थान की 15 स्पेशल पुलिस टीमें गठित की गई हैं। जंगल में सर्चिंग की जा रही है। आरोपियों के ठिकानों पर रातभर दबिश दी, लेकिन आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला। मामले में नीमच की कैंट थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 394, 397, 332, 333, 353, 224 तहत प्रकरण दर्ज किए हैं।
जब डीआईजी मनोज कुमार सिंह से पूछा गया कि 2 बाइक सवार आए थे। इस पर उन्होंने कहा कि मैंने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया था। ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है। राजस्थान पुलिस की एफआईआर में लिखा है कि पल्सर बाइक से कोई नहीं आया था।
-----------------------------
सीवरेज चैंबर में उतरकर सफाई कर रहे दो कर्मचारियों की मौत
मध्यप्रदेश। ग्वालियर में सीवरेज चैंबर में उतरकर सफाई कर रहे दो कर्मचारियों की मौत हो गई। घटना दोपहर 12 बजे रेशम मील इलाके की है। दोनों नगर निगम के ठेकेदार के अंडर काम करते थे। बताया जा रहा है कि सफाईकर्मियों को बिना सेफ्टी के चैंबर में सफाई के लिए उतारा गया था। शुरुआती जानकारी में गैस से दम घुटने से मौत की बात सामने आ रही है। नगर निगम कमिश्नर ने ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। ऊर्जा मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर ने परिवार को सरकार से 10-10 लाख की मदद दिलाने का भरोसा दिलाया है।
भिंड में कुल्हाड़ी से बुजुर्ग पति-पत्नी की हत्या, बड़ा बेटा लापता
भिंड जिले में बुजुर्ग दंपती की हत्या कर दी गई। घटना गोहद के मौ थाना अंतर्गत छैंकुरी गांव की है। गांव में रहने वाले हरज्ञान सिंह जाटव (65) और उनकी पत्नी रामश्री (55) बुधवार रात घर के बाहर चारपाई पर सोए हुए थे। गुरुवार सुबह दोनों के शव खून से लथपथ मिले। मौ थाना प्रभारी उदयभान सिंह यादव पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीओपी सौरभ कुमार ने बताया कि दंपती की हत्या कुल्हाड़ी से की गई है। दंपती का बड़ा बेटा गायब है। पुलिस ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट को मौके पर बुलाया है। भिंड एसपी मनीष खत्री भी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं।
------------------------------
कोविड-19 में लाकडाउन में दर्ज साधारण आपराधिक प्रकरणों को वापस लेने के आदेश जारी
भोपाल । मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा गृह विभाग की समीक्षा के दौरान दिए गए निर्देश और केन्द्रीय गृह मंत्रालय की एडवाइजरी के अनुसार राज्य शासन ने व्यापक लोकहित में वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल तथा लॉकडाउन उल्लंघन से संबंधित दर्ज सभी साधारण आपराधिक प्रकरणों को वापस लेने का आदेश जारी कर दिया है। इस संबंध में सभी जिलों के कलेक्टरों को भी निर्देश जारी कर दिये गये हैं।
अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि केन्द्र सरकार एवं सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार राज्य शासन ने सम्यक विचारोपरांत व्यापक लोक हित में कोविड-19 प्रोटोकॉल/लॉकडाउन उल्लंघन के साधारण आपराधिक प्रकारणों को वापस लेने का निर्णय लिया है।
उन्‍होंने बताया कि इसमें आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005, महामारी अधिनियम 1897 एवं भारतीय दण्ड धारा 188, 269, 270 तथा 271 में आमजन के विरूद्ध दर्ज समस्त ऐसे आपराधिक प्रकारणों एवं ऐसे प्रकरण से संबद्ध भा.द.वि. के अन्य अपराध, जिनमें अधिकतम 2 वर्ष के कारावास (जुर्मानें सहित/रहित) का प्रावधान शामिल है। डॉ. राजौरा ने कलेक्टरों को भा.द.वि. धारा 321 में विहित प्रक्रिया अनुसार जिलों में कोविड-19 के दौरान पंजीबद्ध प्रकरणों को वापस लेने के कार्यवाही के निर्देश दिये हैं।