This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

आरक्षक ने कैमरे का एंगल बदलकर चुराए 4.73 लाख रुपये

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


ग्वालियर। ग्वालियर में एसएएफ की द्वितीय वाहिनी का आरक्षक चोर निकला। उसे क्वार्टर गार्ड के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में लगाया था, इसी में उसने सेंध लगा दी। वह स्ट्रांग रूम के अंदर रखी रुपयों से भरी कैश पेटी चोरी कर ले गया। चोरी करने से पहले उसने स्ट्रांग रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे का एंगल बदल दिया। जब अगले दिन पेटी गायब दिखी, तब हड़कंप मच गया, लेकिन जिस सीसीटीवी कैमरे का एंगल उसने बदला था उसी सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना रिकार्ड भी हो गई। तुरंत कंपू थाना पुलिस में एफआइआर दर्ज करवाई गई। चोरी करने वाले आरोपित आरक्षक को पकड़ लिया गया है। एसएएफ अधिकारियों ने उसे निलंबित कर दिया है और विभागीय जांच भी की जा रही है।
एसएएफ की द्वितीय वाहिनी में कप्तान पाल आरक्षक के पद पर पदस्थ है। उसकी ड्यूटी क्वार्टर गार्ड के स्ट्रांग रूम में लगाई गई थी। 14 जून को शाम से उसकी ड्यूटी थी। शाम 7.20 बजे मयूर को आपरेटिव सोसायटी की कैश पेटी यहां रखने के लिए आरक्षक रणवीर सिंह धाकड़ आया। उसने कैश पेटी जमा की। कैश पेटी में 4 लाख 73 हजार 760 रुपये और रसीदी टिकट थे। सुरक्षा में लगे आरक्षक कप्तान पाल ने ही कैश पेटी चोरी कर ली। उसने कैमरे का एंगल तो बदला लेकिन रिकार्डिंग होती रही। वह पूरी पेटी ही चोरी कर ले गया। अगले दिन सुबह जब आरक्षक पेटी लेने वापस पहुंचा तो पेटी गायब मिली। इस दौरान ड्यूटी पर प्रधान आरक्षक बलवीर तोमर और आरक्षक जबर सिंह थे। जब उन्हें बुलाया गया तो इन लोगों ने कुछ भी जानकारी होने से इंकार कर दिया, फिर एसआइ खेमराज कुशवाहा को बुलाया गया। उन्होंने उनसे सख्ती से पूछताछ की तो इन लोगों ने बताया कि रात को ड्यूटी में कप्तान पाल था। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखो तो उसमें वह कैश पेटी ले जाता हुआ नजर आया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। एसआई खेमराज कुशवाहा की शिकायत पर कंपू थाना पुलिस ने एफआइआर दर्ज की। चोरी करने वाले आरक्षक को पकड़ लिया गया, उसने चोरी करना स्वीकार किया। उस पर आइपीसी की धारा 409 के तहत एफआइआर दर्ज की गई है।
-स्ट्रांग रूम में चोरी करने वाले आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है। उसकी विभागीय जांच भी कराई जा रही है। स्ट्रांग रूम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे, इसके चलते चोरी करने वाला आरक्षक ट्रेस हो गया।
असित यादव, कमाडेंट, एसएएफ द्वितीय वाहिनी
----------------------------------
आधी रात को पोल्ट्री फार्म में जमी थी जुए की फड़, एक महिला सहित 16 गिरफ्तार
भोपाल । देहात पुलिस ने गुनगा थाना इलाके में आधी रात को एक पोल्ट्री फार्म पर छापेमारी कर 16 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। उनमें एक महिला भी शामिल है। धरपकड़ के दौरान तीन लोग मौके से फरार हो गए। पुलिस ने एक लाख रुपये नकद, ताश पत्ते, तीन कार और छह बाइक जब्त की हैं।
एसडीओपी मंजू चौहान ने बताया कि शनिवार-रविवार की दरमियानी रात करीब दो बजे गुनगा में पचौरी क्रेशर के पास एक पोल्ट्री फार्म में बड़े पैमाने पर जुआ खेले जाने की खबर मिली थी। सूचना की तस्दीक करने के बाद रात ढाई बजे पोल्ट्री फार्म की घेराबंदी कर दी गई। इस दौरान तीन लोग वहां से भाग निकले। एक महिला सहित 16 आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया। तलाशी के दौरान उनके पास से एक लाख रुपये नकद, ताश की पांच गड्डियां, 16 मोबाइल फोन, तीन कार, छह बाइक बरामद की गईं। पकड़े गए सभी आरोपित भोपाल के रहने वाले हैं। इनमें 34 वर्ष की महिला मालवीय नगर में रहती है। पूछताछ करने पर उसने पुलिस को बताया कि वह अपने पति को ढूंढने के लिए वहां पहुंची थी।
आरोपितों में साजिद अली, मो. सुरूर, हबीब खान, इमरान खान, परवेज, नईम, शकील, आसिफ, रईस, नवाज, चैनसिंह, तारासिंह, हरिसिंह, जुबैर कुरैशी, दिनेश नामदेव एवं संगीता पाटिल शामिल हैं। धरपकड़ के दौरान फरार हुए लोगों के नाम ग्राम काछी बरखेड़ा निवासी बल्लू ठाकुर, गब्बर ठाकुर और भोपाल के रहने वाले राशिद खान पता चले हैं। पोल्ट्री फार्म राशिद का बताया जा रहा है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।
--------------------------------------
उज्जैन में परमधाम आश्रम के साधु को महिला ने घसीटकर पीटा
उज्जैन । कहारवाड़ी में परमधाम आश्रम में रहने वाले साधु के साथ शिवाशीष यात्रीगृह संचालित करने वाली महिला, उसके पुत्र व भांजे ने मारपीट कर दी। तीनों आरोपितों ने उसे घसीटकर अपने यात्रीगृह में बंद कर लिया और पाइप से पीट दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर घायल को उज्जैन जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
महाकाल पुलिस ने बताया कि स्वामी बोधानंद महाराज कहारवाड़ी में स्थित परमधाम आश्रम में पूजा-पाठ करते हैं। आश्रम के सामने ही यात्रीगृह संचालित करने वाली ममता पत्नी कोमल खराड़ी उसके पुत्र अंकित खराड़ी, ममता के बहन के पुत्र गौरव ने शनिवार सुबह स्वामी बोधानंद के साथ उस समय मारपीट शुरू कर दी जब वह पूजा के लिए फूल लेने के लिए जा रहा थे।
तीनों ने पहले तो उसे आश्रम के बाहर ही लाकर पीटा और उसे खींचते हुए अपने यात्रीगृह ले गए और वहां चैनल बंद कर मारपीट की। स्वामी का शोर सुनकर आसपास के रहवासियों ने पुलिस को सूचना दी थी। जिस पर महाकाल थाने के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और स्वामी बोधानंद को मुक्त करवाया।
पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहीं स्वामी बोधानंद को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है। घायल ने पुलिस को बताया कि तीनों आरोपित उससे रंजिश रखते हैं। इस वजह से उस पर हमला किया गया है।
स्वामी बोधानंद ने बताया कि आसपास के रहवासी तथा वह महिला से काफी परेशान है। महिला उसे जाति सूचक शब्द कहने व छेड़छाड़ के झूठे केस में फंसाने की धमकी देती है। तीनों आरोपितों के खिलाफ कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, एसपी सचिन शर्मा, निगम आयुक्त रोशन सिंह को भी जनसुनवाई में शिकायत की जा चुकी है। गुरुवार को ही पुलिस ने उसे बयान दर्ज करवाने के लिए महाकाल थाने बुलाया था।