This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बेटी को सांप ने काटा,मौत हुई तो पिता ने सांप को बिल से निकालकर जिंदा जला डाला

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


इंदौर। इंदौर के पास तिल्लौर में 4 साल की एक बच्ची की सांप के काटने से मौत हो गई। उसे उपचार के लिए रविवार शाम को एमवाय अस्पताल लाए। यहां डॉक्टरों ने उसे एंटी स्नेक वेनम देकर उपचार शुरू किया। लेकिन शरीर में जहर फैल जाने से उसकी मौत हो गई। परिवार शाम को शव लेकर चले गए। सांप घर में ही बिल बनाकर छुपा हुआ था। जिसे पिता ने निकालकर जिंदा ही जला दिया।
खुडैल पुलिस के मुताबिक घटना रविवार सुबह की है। यहां माता-पिता के पास सो रही चार साल की अंजलि को उसके परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे। उसे तेज बुखार आ रहा था। अंजलि के परिजनों ने बताया उसे चूहे ने काट लिया था। इसके बाद से ही उसका शरीर गर्म होने लगा।
खुड़ैल के डॉक्टरों ने चैकअप के बाद बताया कि उसे जहरीले जानवर ने काटा है। उसे इंदौर के एमवाय अस्पताल रेफर कर दिया। कुछ देर बाद बच्ची को परिजन एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने उपचार के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।
पुलिस के मुताबिक पिता ने घर पहुंचकर चूहे का बिल देखा। यहां खुदाई की तो अंदर से करीब ढाई फीट लंबा सांप छिपा हुआ था। उसे बाहर निकाल कर लाठी से मारकर घायल कर दिया। बाद में उसे खेत में ही जला दिया।
पिता के मुताबिक बच्ची हमारे पास सो रही थी। वह रविवार सुबह करीब छह बजे के लगभग रोने लगी थी। उन्हें लगा कि वह नींद में डर गई। उसे सुलाने की कोशिश की तो उसने बताया एक हाथ में दर्द हो रहा है। यहां उसे हाथ में काटने का निशान था।
परिवार को लगा कि चूहे ने काटा है। करीब दो घंटे बाद बच्ची को तेज बुखार आया। जिसके बाद उसे लेकर परिजन अस्पताल पहुंचे। अंजलि के परिवार में उसका दो साल का भाई रवि है। माता-पिता मजदूरी करते हैं।
-----------------------------
कमल नाथ ने अधिकारियों को दी चेतावनी, कल के बाद परसों भी आता है
महिदपुर। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ सोमवार को महिदपुर पहुंचे। कमल नाथ ने कहा कि भाजपा के पास पुलिस, पैसा और प्रशासन सिर्फ चार महीने के लिए बचा है। मैं जानता हूं कि यहां कौन अधिकारी कब से पदस्थ है। कल के बाद परसों भी आता है। वर्दी की इज्जत करिए नहीं तो देखेंगे आपकी वर्दी कितने दिन चलती है। कमल नाथ की चक्की चलती है तो बहुत बारिक पीसती है।
आमसभा को संबोधित करते हुए कमल नाथ ने कहा कि 18 साल में शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश को चौपट प्रदेश बनाकर रख दिया है। कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था चौपट हो गई है। भविष्य आपके हाथ में है। मतदाता शिवराज सिंह के नाटक और घोटालों को देखते हुए फैसला करेंगे।
कमल नाथ सोमवार सुबह 10:30 बजे महिदपुर पहुंचे। यहां मंडलम सदस्यों व पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद मीडिया से चर्चा की। इसके बाद आमसभा कर चुनावी आगाज किया। कमल नाथ ने महाकाल की जय के साथ संबोधन शुरू किया। कहा कि महाकाल महालोक में हुए घोटाले से पूरे देश में मध्य प्रदेश कलंकित हुआ।
भाजपा धर्म पर राजनीति करती है। धर्म को ही भ्रष्टाचार का माध्यम बना लिया। 2018 में 15 साल बाद जनता ने कांग्रेस की सरकार बनाई। 15 महीने सरकार चली। हमने नीति और नीयत का परिचय दिया। 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया। साढ़े 11 महीने में 1000 गोशाला बनाई। महिदपुर विधानसभा क्षेत्र उनमें है जहां सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार है। ऊपर वाले का हाथ होने पर ही यह सब चलता है।
नाथ ने कहा कि मैं सीएम शिवराजसिंह से नाचने, गाने, घोषणा करने व झूठ बोलने में मुकाबला नहीं कर सकता हूं। 18 साल में 22 हजार घोषणा की गई। बेरोजगारी को लेकर कहा कि युवा व्यवसाय या रोजगार चाहता है। प्रदेश में भ्रष्टाचार के चलते कोई उद्योग लगाने को तैयार नहीं है। जनता अब शिवराज सिंह को विदा करने को तैयार है।
मंच से कमल नाथ ने कहा कि यह संविधान गलत हाथ में चला गया तो देश का क्या होगा। प्रदेश, जिला व महिदपुर में हुए घोटालों की तस्वीर सामने रख लेना। सच्चाई का साथ देंगे तो प्रदेश के भविष्य को सुरक्षित रख सकेंगे।
---------------------------------
भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ करेंगे प्रधानमंत्री- शिवराज सिंह चौहान
भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। वे भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेन भोपाल-इंदौर और भोपाल-जबलपुर का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही मोदी भाजपा के कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।
मुख्‍यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने मीडिया को यह जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 27 जून को ही शहडोल में वीरांगना रानी दुर्गावती बलिदान दिवस कार्यक्रम और वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा के समापन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। 22 जून को वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का शुभारंभ गृहमंत्री अमित शाह बालाघाट से करेंगे
सीएम ने बताया कि 22 जून को मध्‍य प्रदेश के 5 अंचलों से वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा आरंभ होगी। यह यात्रा बालाघाट से शहडोल, छिंदवाड़ा से शहडोल, सिंगरामपुर से शहडोल, कलिंजर फोर्ट (उप्र) से शहडोल और धौहनी ( सीधी से शहडोल) तक निकाली जाएगी ।
बालाघाट में गृह मंत्री अमित शाह, छिंदवाड़ा में सांसद दुर्गादास उईके, सिंगरामपुर में विजय शाह, रानी दुर्गावती के जन्मस्थान कालिंजर में संपतिया उईके और धोहनी सीधी में हिमाद्रि सिंह वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का शुभारंभ करेंगी
27 जून को शहडोल में प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति में कार्यक्रम का समापन होगा। इसके साथ ही सिकलसेल एनीमिया बीमारी से मुक्ति का कार्यक्रम भी लांच होगा। मध्यप्रदेश में एक करोड़ आयुष्मान कार्ड का प्रतीकात्मक रूप से वितरण भी किया जाएगा।