This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सीएम हेल्पलाइन : लापरवाही पर 11 अधिकारियों का वेतन काटा

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


ग्वालियर। नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की। सीएम हेल्पलाइन में दर्ज 32 शिकायतों को समय-सीमा में स्वीकार नहीं करने पर 11 अधिकारियों का एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी, जो शिकायतें अस्वीकार रहती हैं, उन संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। निगमायुक्त ने शिकायतों के निराकरण में लापरवाही करने पर उपायुक्त एपीएस भदौरिया, भवन अधिकारी वीरेंद्र शाक्य, सहायक यंत्री संदीप श्रीवास्तव, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. वैभव श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी सौरभ शाक्य, अमित साहू, एपीटीओ शैलेंद्र सिंह चौहान, टीसी प्रमोद माहेश्वरी, दीपक अग्निहोत्री, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अशोक खरे, सोनू वाल्मीकि का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए।
द्यनिगमायुक्त ने नामांकन के प्रकरणों पर चर्चा की और लंबित प्रकरणों का समय-सीमा में त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। शहर के विभिन्न मुक्तिधामों को व्यवस्थित करने, स्वच्छता के लिए निरंतर क्षेत्र में कार्य करने सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की। बैठक में अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव, विजय राज, उपायुक्त अमर सत्य गुप्ता, अधीक्षण यंत्री कीर्तिवर्धन मिश्रा, जागेश श्रीवास्तव, सिटी प्लानर पवन सिंघल सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
शहर में अघोषित बिजली कटौती रुकने का नाम नहीं ले रही है। उमसभरी गर्मी में बिजली कटौती का समना करना पसीना निकाल रहा है। एफओसी पर शिकायत करने के बाद भी इस समस्या का जल्द निराकरण नहीं होता है। वहीं बिजली कटौती को लेकर राजनीतिक पार्टियां भी ऊर्जा मंत्री के बंगले का घेराव कर चुकी हैं। इसके बाद भी इस समस्या का हल नहीं हो रहा है। बिजली कंपनी के अिधकारियों का कहना है कि गर्मी बढ़ने के साथ ही खपत बढ़ जाती है और ट्रिपिंग होने लगती है, इसलिए बिजली कटौती की समस्या कम नहीं हो रही है। उनका कहना है कि मौसम में ठंडक आने के साथ ही ट्रिपिंग भी कम हो जाएगी।
--------------------------------
पूर्व छात्र ने कोचिंग संचालक को मारी गोली
मुरैना। पूर्व छात्र ने कोचिंग संचालक को गोली मारकर घायल कर दिया। गोली कोचिंग संचालक के पेट में जा धंसी, जिन्हें नाजुक हालत में जिला अस्पताल से ग्वालियर रेफर किया गया है।
25 साल के गिरवर सिंह पुत्र मोहरवन सिंह कुशवाह मुरैना गांव के पास गुड इंग्लिश एजूकेशन नाम से कोचिंग सेंटर चलाते हैं। गुरुवार की दोपहर साढ़े 11 बजे के करीब उन्हें विकास राठौर नाम के युवक ने कोचिंग सेंटर के बाहर बुलाया। जैसे ही गिरवर सिंह कोचिंग से बाहर आया, तो विकास राठौर ने कट्टा निकालकर फायर कर दिया। गोली गिरवर सिंह के पेट में लगी है। जिला अस्पताल में घायल हालत में लाए गए कोचिंग सेंटर संचालक ने बताया कि तीन साल पहले तक विकास राठौर उन्हीं की कोचिंग पर पढ़ा है, उससे कभी कोई विवाद नहीं हुआ, फिर भी उसने जानलेवा हमला क्यों किया, इसका पता नही। वही पुलिस को किसी पुराने विवाद में यह घटना घटने का अनुमान है। घायल ने बताया कि विकास राठौर के साथ एक अन्य युवक विनय राठौर भी था। गोली मारने के बाद यह दोनाें बाइक से भाग गए। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुट गई है।
------------------------------------
गैंगस्टर का नाटक, हजीरा चौराहे पर लेकर पहुंचा मिट्टी का तेल, बोला- आत्महत्या कर लूंगा, पुलिस ने पकड़ा
ग्वालियर। ग्वालियर के गैंगस्टर राहुल राजावत की फेसबुक पोस्ट से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। उसने आधी रात के बाद सीसीटीवी कैमरों के दो वीडियो भी शेयर किए। इसमें उसने आरोप लगाया- वह जमानत पर बाहर है, फिर भी पुलिस झूठा केस लगाकर उसे पकड़ना चाहती है। फेसबुक पोस्ट में ही उसने आत्महत्या की धमकी दी, इसके बाद गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे हजीरा चौराहे पर मिट्टी का तेल लेकर पहुंच गया। यहां पहले से ही पुलिस मौजूद थी। उसे पकड़ लिया गया, यहां पुलिस और उसके साथियों के बीच झड़प भी हुई। पुलिस उसे हिरासत में लेकर थाने पहुंची। यहां कार्रवाई जारी है।
हजीरा इलाके में रहने वाला गैंगस्टर राहुल राजावत कुख्यात अपराधी है। उस पर हत्या, हत्या के प्रयास जैसे सनसनीखेज अपराध दर्ज हैं। वह लंबे समय जेल में रहा, इस समय जेल से बाहर है। पुलिस बीते रोज उसकी तलाश में उसके घर पहुंची। उसके घर पर दस्तक दी तो वह पुलिस को धक्का देकर भाग गया। घर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग उसने इंटरनेट मीडिया पर वायरल की। साथ ही पोस्ट लिखी, जिसमें उसने ग्वालियर पुलिस के खिलाफ पोस्ट लिखी। इसमें उसने पुलिस पर आरोप लगाए और आत्महत्या की धमकी दी। उसने हजीरा चौराहे पर दोपहर 12 बजे आत्महत्या करने की धमकी दी थी। पुलिस पहले से यहां तैनात थी। जैसे ही वह आया तो यहां उसकी घेराबंदी कर ली। उसे पकड़ लिया गया। यहां उसने पुलिसकर्मियों से अभद्रता भी की। खबर लिखे जाने तक हजीरा थाने में पुलिस अधिकारी मौजूद थे। आरोपित राहुल राजावत को हिरासत में ले लिया था।