This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सम्मोहित कर चोरी करने वाली 30 हजार की इनामी महिला गिरफ्तार

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


भोपाल। भोपाल पुलिस ने टीटीनगर इलाके में सम्मोहित कर चोरी करने वाली बुजुर्ग महिला को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला पुलिस को करीब डेढ़ महीने से चकमा देकर फरार चल रही थी। पुलिस ने महिला पर 30 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। सीसीटीवी और मुखबिरों मदद से पुलिस टीमें भोपाल से सटे जिलों में भी महिला की तलाश कर रही थीं। शनिवार को पुलिस ने शिवपुरी से महिला को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से चोरी का कुछ सामान भी बरामद हुआ है। पुलिस महिला से अन्य मामलों की पूछताछ भी कर रही है।
टीआई चैनसिंह रघुवंशी ने बताया कि 45 बंगले के पास बाणगंगा, टीटी नगर के रहने वाले डॉक्टर अरविंद यादव के घर से 10 मई को महिला ने ज्वेलरी चोरी कर ली थी। डॉक्टर यादव और उनकी पत्नी जॉब पर गए थे। घर पर 9 साल की बेटी श्रृंखला अकेले थी। दोपहर करीब 12 बजे एक महिला चंदा मांगने के बहाने आई और खिड़की से घर का जायजा लिया। बच्ची से माता-पिता के बारे में पूछा। जब उसे पता चला कि बच्ची घर में अकेली है, तो एक युवक के साथ घर में घुस कर चोरी की घटना को अंजाम दी।
मामले की गंभीरता को देखते हुए महिला की तलाश में टीमें लगाई गईं। सीसीटीवी की मदद से महिला का हुलिया पता चल गया था, लेकिन वो लगातार पुलिस को चकमा दे रही थी। इसके बाद उस पर 30 हजार रु. का इनाम घोषित किया गया। पुलिस को महिला की पचौर में होने की लोकेशन मिली। लेकिन, जब तक टीम पहुंची, महिला अपने परिवार के साथ वहां से भाग गई थी। फिर बेटी-दामाद पर दबाव गया। इसके बाद टीम ने सीसीटीवी फुटेज से महिला को शिवपुरी से गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी महिला की पहचान बोगड़ी पचोर राजगढ़ की रहने वाली मिश्री बाई (55) पत्नी हरि नाथ के रूप में हुई। महिला में पूछताछ में चोरी की घटना की स्वीकार किया।
महिला ने बताया कि उसने चोरी का सोना पचौर में एक सुनार को बेचा। वहां से उसे 7 लाख रुपए मिले। उन पैसों से गिरवी रखी गाड़ी छुड़ाई और बाबू जी के इलाज में लगा दिया। इसके बाद फरारी काटने के लिए दिल्ली निकल गई। पुलिस ने चोरी का सामान बरामद कर लिया है। महिला के साथ जो युवक शामिल था, उसकी तलाश कर रही है। महिला से अन्य मामलों की भी जानकारी जुटा रही है।
--------------------------------
फर्जी पर्चियां बनाकर वेयर हाउस के मैनेजर ने की लाखों रुपए की धोखाधड़ी
कटनी। कुठला पुलिस ने मधुर महादेव वेयरहाउस के मैनेजर राजेश मोटयानी निवासी भोपाल को अमानत में खयानत, कूटरचना कर धोखाधड़ी के प्रकरण में एफआइआर कर गिरफ्तार किया है।
कुठला थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि रीठी रोड कटनी स्थित मधुर महादेव वेयरहाउस के संचालक प्रेम शंकर राय पिता स्वर्गीय धनीराम राय उम्र करीब 55 साल निवासी जयप्रकाश वार्ड ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि करीब 3 वर्ष पूर्व राजेश मोटियानी 36 साल निवासी गांधी नगर, भोपाल को वेयरहाउस में मैनेजर के पद पर रखा था।
वेयर हाउस में संपूर्ण लेनदेन का कार्य मैनेजर राजेश मोटियानी द्वारा किया जाता था। वेयरहाउस में रखे जाने वाले अनाजों के जमा किए जाने पर रसीद को देने का कार्य भी मैनेजर करता था।
कुछ दिन पूर्व वेयरहाउस में रखा प्रमोद जैन नामक किसान का अनाज मैनेजर ने निखिल गंगवानी और हरीश गंगवानी को उधारी का पैसा न चुका पाने के कारण दे दिए जाने की जानकारी मिली।
वेयरहाउस संचालक ने वेयरहाउस में रखे संपूर्ण अनाज एवं रसीद पर्ची की जांच की तो तो पता चला कि मैनेजर ने करीब 30 किसानों और व्यापारियों से पहले तो लाखों रुपए उधार लिए और फिर उधारी न चुका पाने पर व्यापारियों और किसानों को वेयरहाउस में बिना अनाज रखे अनाज जमा की फर्जी कूटरचित पर्चियां बनाकर दे दी ।
इन रसीद के एवज में लाखों रुपए धोखाधड़ी और कूट रचना करके प्राप्त किए गए। रिपोर्ट पर पुलिस ने मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज किया।
इस बीच पुलिस को पता लगा कि आरोपित कटनी से भागने की फिराक में है। टीम ने राजेश मोटियानी को रेलवे स्टेशन कटनी से गिरफ्तार कर लिया। इसे रिमांड पर लेकर विवेचना की जा रही है।
मधुर महादेव वेयरहाउस को भी सीलबंद किया गया है। साथ ही आरोपित वेयरहाउस मैनेजर के समदड़िया कॉलोनी, कैंप माधवनगर स्थित मकान की तलाशी लेकर महत्वपूर्ण साक्ष्य एवं दस्तावेज जब्त किए हैं।
अब तक की विवेचना में वेयरहाउस में अनाज जमा किए जाने की एक करोड़ 23 लाख रुपए की कीमत की पर्चियां तैयार कर धोखाधड़ी करना पाया गया है।
---------------------------------
पति-पत्नी और 10 साल के बेटे के शव फांसी पर लटके मिले
जबलपुर। रामपुर छापर के चुंगी चौकी के पास एक मकान में एक परिवार के तीन सदस्य फांसी के फंदे पर लटके मिले। रविवार की दोपहर जब पास में रहने वाले भाई ने 24 घंटे से ज्यादा देर तक घर के अंदर से हलचल नहीं देखी तो दरवाजा खटखटाया। इसके बाद भी कोई बाहर नहीं आया। इसके बाद उन्होंने स्थानीय लोगों को सूचना देकर दरवाजा खुलवाया तो कमरे के अंदर पति-पत्नी और दस वर्षीय बेटा फंदे में लटका मिला। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
जबलपुर पुलिस ने बताया कि मृतक के घर के पास ही उसके भाई संतोष बर्मन रहते हैं। उन लोगों ने अंतिम बार परिवार को शुक्रवार को देखा था। उसके बाद परिवार का कोई सदस्य नजर नहीं आया। घर का दरवाजा भी बंद था। शनिवार और रविवार की दोपहर तक भी जब मकान का दरवाजा नहीं खुला तो संतोष बर्मन ने दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने स्थानीय पार्षद गुड्डू तामसेतवार को सूचना दी। उन्होंने रामपुर चौकी को मामले की जानकारी दी और मौके पर पहुंचे।
यहां लोगों ने दोपहर करीब एक बजे के आसपास दरवाजा खोला तो अंदर का मंजर भयावह था। कमरे में तीन फंदों में रविशंकर बर्मन 40 साल, पत्नी पूनम बर्मन और दस वर्षीय आर्यन बर्मन में लटके मिले। पास एक कुर्सी थी जो जमीन में गिरी हुई थी। प्रारंभिक जांच में यह माना जा रहा है कि कुर्सी की मदद से ही फंदे पर झूले होंगे। पुलिस की जांच में कमरे के भीतर किसी तरह का सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। इसलिए फिलहाल तीनों शवों को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इधर मोहल्ले वालों से भी पुलिस जानकारी जुटा रही है।
रविशंकर अपनी पत्नी और बच्चे के साथ मकान में रहता था। वह मेडिकल रिप्रेंन्टेटिव था। स्थानीय लोगों ने बताया कि परिवार के सदस्य सभी से अच्छे से मिलते जुलते थे। परिवार के भीतर भी कभी तनाव जैसा माहौल नहीं दिखा। अब यह कदम क्यों उठाया यह पुलिस जांच में सामने आएगा।