This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

भारी बारिश में बह गया रेलवे ट्रैक, थम गए ट्रेनों के पहिए

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 


कटनी। मानसून की पहली बारिश ने मप्र में कई शहरों और गांवों को जलमग्न कर दिया है। कई जगह नदी-नाले उफान पर हैं, तो कई जगह बाढ़ आ गई है। वहीं रेलवे भी इससे बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश के कारण पुल बहने, पुलों की मिट्टी बहने की सूचनाएं सुर्खियों में हैं, जिससे रेल मार्ग बाधित हो रहे हैं और ट्रेनों का शेड्यूल बिगड़ रहा है। ऐसा ही मामला दमोह-कटनी रेल मार्ग का सामने आया है। यहां भारी बारिश के कारण सलैया के पास पुल की मिट्टी बह गई है। जिससे रेवांचल गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेन रोकी गई है।
थम गए इन ट्रेनों के पहिये जानकारी के मुताबिक भारी बारिश के चलते दमोह कटनी रेल मार्ग बाधित है। सलैया के पास एक छोटे पुल की मिट्टी बहने से कटनी की तरफ आने वाली ट्रेनें दमोह, सागर, घटेरा सहित छोटे स्टेशन में खड़ी हैं। रेवांचल एक्सप्रेस, गोंडवाना सहित कई ट्रेनें कटनी नहीं पहुंची हैं। रेल सूत्रों के अनुसार पुल की मिट्टी को ठीक कर लिया गया है, लेकिन कासन आर्डर से ट्रेनें निकालने से ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर फंसी हुई हैं। धीरे-धीरे ट्रेनों को आगे बढ़ाया जा रहा है। वहीं कटनी में सलैया यार्ड सुबह 5.30 बजे से डाउन लाइन का रेल परिचालन बंद है।
------------------------------
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय तीन हजार रुपए प्रतिमाह बढ़ाया, आदेश जारी
भोपाल। मध्यप्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय तीन हजार रुपए प्रतिमाह बढ़ाया गया है। महिला एवं बाल विकास विभाग ने इसके आदेश जारी किए हैं। इसके अलावा आंगनबाड़ी सहायिका और मिनी आंगनबाड़ी के 750 रुपए बढ़ाए गए हैं। रिटायरमेंट पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सवा लाख और आंगनबाड़ी सहायिका व मिनी कार्यकर्ता को एक लाख रुपए दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सम्मेलन में राशि बढ़ाने का वादा किया था।
भिंड में दो पक्षों में फायरिंग, एक की मौत
भिंड जिले में दो पक्षों के विवाद में फायरिंग हुई। गोली लगने से एक की मौत हो गई। एक गंभीर घायल है, उसे ग्वालियर रेफर किया गया है। लहार थाना क्षेत्र के धौनपुरा गांव में खेत से रास्ता बनाने को लेकर पान सिंह चौहान (65) और वीरेंद्र सिंह जादौन (53) के कुछ दिनों से विवाद चल रहा था। गुरुवार सुबह रास्ते से ट्रैक्टर निकालने को लेकर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। पुलिस ने मामले को जांच में ले लिया है।
पारिवारिक विवाद में पत्नी की हत्या कर दी
जबलपुर में पारिवारिक विवाद के चलते देर रात पति ने पत्नी के सिर पर सिलबट्टा मारकर उसकी हत्या कर दी। घटना संजीवनी नगर थाना के गंगानगर की है। यहां रहने वाले नंदकिशोर विश्वकर्मा ने अपनी पत्नी सुमन विश्वकर्मा की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी पति नंदकिशोर को गिरफ्तार कर लिया है।
-------------------------------
पोस्टर मामले में PhonePe की चेतावनी पर कांग्रेस भड़की:लाखों-करोड़ों फोन से ऐप अनइंस्टॉल करने की धमकी
भोपाल। मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह के खिलाफ लगे पोस्टर्स पर PhonePe का लोगो इस्तेमाल करने पर कंपनी ने वैधानिक कार्रवाई की चेतावनी दी है। इसके बाद कांग्रेस ने भी मोर्चा खोल दिया है। युवक कांग्रेस ने लाखों करोड़ों फोन से PhonePe अनइंस्टॉल करने की धमकी दी है।
गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा, यह कांग्रेस की डर्टी पॉलिटिक्स है, जो खुलकर सामने आ गई। फोन-पे के ट्वीट के बाद तो कुछ कहने को बचा नहीं। ये लोग (कांग्रेस) किस तरह से दुरुपयोग करते हैं। इस उम्र में कैसी लालसा और लोलुपता है सत्ता की... आप चरित्र हत्या की राजनीति पर आ गए। डर्टी पॉलिटिक्स पर आ गए। ये पब्लिक सब जानती है, ये सब अच्छा नहीं है।
नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक कमलनाथ जी खुद ही कह रहे हैं, तुमने पोस्टर लगाए तो हमने भी लगा दिए। इससे ज्यादा चिंता और निंदा की बात क्या होगी। अब अपने बचाव के लिए हम पर आरोप क्यों लगा रहे हो। हमने आरोप लगाए तो हम प्रमाण भी दे रहे हैं। आप भी दो।
इससे दो दिन पहले छिंदवाड़ा और बुरहानपुर में पोस्टर लगाने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज की गई है। गृहमंत्री ने बताया कि छिंदवाड़ा में एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष अजय ठाकुर, नगर अध्यक्ष समर्थ मेडा और कांग्रेस के पदाधिकारियों के फुटेज हमारे पास हैं। बुरहानपुर में संदीप जाधव पर कार्रवाई की गई है।
PhonePe कंपनी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हेंडल से ट्वीट कर लिखा- PhonePe लोगो हमारी कंपनी का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है। PhonePe के बौद्धिक संपदा अधिकारों का कोई भी अनाधिकृत उपयोग कानूनी कार्रवाई को आमंत्रित करेगा। हम विनम्र निवेदन करते हैं। PhonePe किसी भी तीसरे पक्ष, चाहे वह राजनीतिक हो या गैर-राजनीतिक, द्वारा उसके ब्रांड लोगो के अनधिकृत उपयोग पर आपत्ति जताता है। हम किसी राजनीतिक अभियान या पार्टी से जुड़े नहीं हैं।
दरअसल हाल ही में राजधानी भोपाल, छिंदवाड़ा समेत कई शहरों में सीएम शिवराज सिंह के खिलाफ पोस्टर्स लगे है। इस में सीएम शिवराज सिंह के फोटो के साथ PhonePe कंपनी का लोगो और स्कैनर लगाया गया है। पोस्टर पर 50% लाओ PhonePe काम कराओ लिखा है। नीचे लिखा है एक्सेप्टेड मामा।
22 जून से कांग्रेस और बीजेपी के बीच पोस्टर वार की शुरुआत हुई थी। भोपाल में 'कमलनाथ वॉन्टेड' लिखे पोस्टर नजर आए थे। जिनमें कमलनाथ को करप्शन नाथ बताया गया था। इसके बाद शाम को भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ पोस्टर लगे। इन पर लिखा था- शिवराज नहीं, घोटाला राज।
कांग्रेस ने कहा था कि चुनाव नजदीक आते ही भाजपा अपना वास्तविक चरित्र दिखाने लगी है। हमें छेड़ोगे, तो हम छोड़ेंगे नहीं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक्शन लें, अगर एक्शन नहीं लेते हैं, तो यह साफ हो जाएगा कि ये बस उनके इशारे पर हुआ है।
पोस्टर्स पर BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा था, 'कांग्रेस हमेशा आरोप लगाती है। हर चीज BJP पर क्यों डाली जाती है। BJP का इससे कोई लेना-देना नहीं। किसने ये किया होगा, ये तो कमलनाथ जी बता सकते हैं, लेकिन ये पक्का है कि किसी पर इस प्रकार के टैग लगने का अर्थ है कि आप करप्ट नाथ थे, आपने मध्यप्रदेश को भ्रष्टाचार में डुबोया था।