This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बाल संप्रेक्षण गृह की दीवार फोड़कर भागे आठ बाल अपचारी, हत्या व दुष्कर्म केस में निगरानी में थे

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


मुरैना। मुरैना के बाल संप्रेक्षण गृह से एक बार फिर बाल अपचारी फरार हो गए। इस बार संप्रेक्षण गृह की दीवार फोड़कर आठ बाल अपचारी भागे हैं, जिसकी जानकारी लगते ही पुलिस टीमें देर रात तक फरार हुए बाल अपचारियों की तलाश में जुटी रही, पर सफलता नहीं मिली।
नैनागढ़ रोड स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में रविवार की शाम पौने पांच बजे के करीब सुरक्षाकर्मी पहुंचा तब उसने देखा, कि संप्रेक्षण गृह में मौजूद 12 से चार बाल अपचारी की नजर आ रहे हैं। छानबीन की तो पता चला कि आठ बाल अपचारी भाग निकले थे। संप्रेक्षण गृह की तलाशी ली तो, पिछले हिस्से में बने बाथरूम की पिछली दीवार फूटी पड़ी थी। बाथरूम की यह दीवार बाल अपचारियों ने सरिया या लोहे की रोड से तोड़ी है, जिसमें एक से डेढ़ फीट चौड़ा छेद किया गया।
दीवार के इसी छेद से बाहर निकलने के लिए बाल अपचारियों ने बाल्टी उल्टी रखी, फिर उस पर दो ईंट रखीं। फरार हुए आठ बाल अपचारियों में से चार भिंड के, तीन मुरैना व एक श्योपुर जिले का बताया गया है। इनमें से चार हत्या के मामले में बंद है। दो पर दुष्कर्म का केस चल रहा था।
दो आबकारी एक्ट व रेलवे एक्ट में बंद थे। इस घटना ने एक बार फिर बाल संप्रेक्षण गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा दिए हैं, क्योंकि नवंबर 2021 में भी इस संप्रेक्षण गृह से चार बाल अपचारी भाग गए थे।
सीएसपी अतुल सिंह ने बताया कि बाथरूम के पीछे की दीवार का फोड़कर आठ बाल अपचारी भागे हैं। इसकी जानकारी शाम छह बजे के करीब लगी है, तभी से पुलिस टीमों को बाल अपचारियों की तलाश में लगा दिया है।

----------------------------------
पुतले को पहनाई टमाटर की माला, चौक पर जलाया चूल्हा, दाम पहुंचे 180 रुपये किलो पर
बालाघाट। रविवार को बालाघाट में टमाटर 180 रुपये प्रति किलो बिककर दोहरे शतक के करीब आ गया है। दूसरी सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। बढ़ती महंगाई की मार से जनता त्रस्त है।
रविवार को जिला महिला कांग्रेस ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर आक्रोश प्रकट किया। पहले कांग्रेस कार्यालय में महिला कांग्रेस की पदाधिकारियों ने एक पुतले को साड़ी व टमाटर की माला पहनाई और बाजे-गाजे के साथ हनुमान चौक पहुंचे।
इस दौरान महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की। इसके बाद कांग्रेसियों ने हनुमान चौक पर बैठकर चूल्हा जलाया और गैस सिलेंडर को फूलों की माला पहनाई।
जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष रचना लिल्हारे ने बताया कि गृहणियों को मजबूरन सड़कों पर आना पड़ रहा है। आज टमाटर इतना महंगा हो गया है कि हर वर्ग के लिए एक पाव टमाटर खरीदना भी मुश्किल हो रहा है। इस मौके पर युवा कांग्रेस नेता अनुराग चतुरमोहता, कांग्रेस शहर अध्यक्ष श्याम पंजवानी सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद रहे।
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि गैस सिलेंडर के दाम 1200 रुपये कर दिए गए हैं। विधायक गौरीशंकर बिसेन ने घर-घर लोगों को आम बांटे। आज घर-घर टमाटर बांटकर दिखाएं।
इस संबंध में भाजपा जिला महामंत्री मौसम हरिनखेड़े ने कहा कि चुनाव जब नजदीक आता है तब कांग्रेस को महंगाई का मुद्दा दिखता है। ये चुनावी जुमले हैं। कांग्रेस के पास कुछ बचा नहीं है इसलिए बिना आधार वह आगे बढ़ती है।
--------------------------------
फिल्‍म फाइनेंसर के फ्लैट का पासवर्ड से ताला खोलकर साढ़े सात लाख उड़ाए, नौकरानी पर एफआइआर
भोपाल। राजधानी में घरेलू नौकरानियों की कारगुजारियां थमने का नाम नहीं ले रही है। अब एक नौकरानी पर मिसरोद इलाके में रहने वाले फिल्म फाइनेंसर ने अपनी घरेलू नौकरानी पर फ्लैट का पासवर्ड युक्‍त लाक खोलकर लाकर से करीब साढ़े सात लाख की राशि चुराने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत के बाद चोरी की एफआइआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। फिलहाल नौकरानी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
मिसरोद थाना प्रभारी रास बिहारी शर्मा ने बताया कि शालीमार फोर्ड लिजा कालोनी निवासी विजय पासवानी अविवाहित हैं और फ्लैट में अकेले रहते हैं। उनका फिल्म निेर्देशन से लेकर फिल्म फाइनेंस करने का काम है। इस सिलसिले में उनको अक्सर बाहर आना-जाना रहता है। दो जून को उन्होंने घर में साढ़े सात लाख रुपये रखे थे। उनके घर के दरवाजों पर आधुनिक लाक लगे हैं, जो पासवर्ड से ही खुलते हैं और बंद होते हैं। शनिवार को वह बाहर गए थे। शाम को लौटे तो दरवाजे का लाक खुला था और अंदर जाकर देखा तो अलमारी का लाक टूटा था और उसमें रखी रकम चोरी हो चुकी थी। विजय पासवानी का कहना है कि घर के दरवाजे के लाक का पासवर्ड उनके व नौकरानी के अलावा किसी और को पता नहीं था। पासवानी की शिकायत पर एफआइआर दर्ज कर ली गई है।
राजधानी पिछले कुछ दिनों में नौकरानियों द्वारा चोरी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। पहले एलबीएस अस्पताल के संचालक के घर से 55 लाख का सामान उनकी नौकरानी ने ही चुराया था, बाद में पुलिस ने सामान बरामद कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उसके बाद शाहपुरा में एक ठेकेदार के यहां पर चोरी का मामला सामने आया। उसमें भी नौकरानी को गिरफ्तार कर लिया गया था। अब यह मामला सामने आया है।