This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

देह व्यापार के ठिकाने पर पुलिस की दबिश:7 युवती सहित 4 युवकों को दबोचा

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


शिवपुरी। शिवपुरी शहर के देहात थाना क्षेत्र के पुरानी शिवपुरी में सोमवार को पुलिस ने दबिश दी। इस दौरान 4 ग्राहक पुरुष और 7 युवतियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पकड़े गए 11 आरोपियों के खिलाफ अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम के तहत मामला पंजी बद्ध किया है।
जानकारी के मुताबिक सोमवार दोपहर 12 से 3 तक पुलिस ने सीक्रेट अभियान चलाकर देह व्यापार कराने वाले घर पर छापा मार कार्रवाई की। सबसे पहले पुलिस ने अपने ही 2 पुलिस कर्मियों को ग्राहक बनाकर देह व्यापार में लिप्त 2 महिलाओं तक पहुंचाया। ग्राहक बनकर घुसे पुलिस कर्मियों ने चिन्हित नोट (रुपए) को सौदा तय किया। इसके बाद दोनों महिलाओं को रुपए दे दिए। जैसे ही रुपए दिए पुलिस टीम को सीक्रेट कोड के जरिए सूचना पहुंचा दी गई।
सूचना मिलते ही महिला पुलिस सहित पुलिस बल पहुंचा और उन दो महिलाओं को कब्जे में ले लिया। तलाशी के दौरान पुलिस को एक कमरे में बने दो पार्टीशन से दो युवती और दो युवक आपत्तिजनक स्थिति में मिले। इसके बाद पुलिस ने दूसरे कमरे में तलाशी ली तो उस कमरे में भी दो युवक दो युवतियों के साथ आपत्तिजनक स्थिति में मिले। एक और कमरे की तलाशी ली जिसमें एक युवती अकेली बैठी मिली। पुलिस ने आपत्तिजनक सामग्री को भी बरामद किया है।
बता दें कि पकड़ी पकड़ी गई 5 युवती की उम्र 20 साल से कम है। पुलिस ने आपत्तिजनक स्थिति में मिले आयुष पंजाबी (24) निवासी तराना उज्जैन, जितेंद्र रजक (25) निवासी लाड़करन थाना तेंदुआ जिला शिवपुरी, इरफान खान (18) निवासी इंदिरा नगर शिवपुरी और परमानंद कुशवाह ​​​​​​​(42) निवासी श्रीराम कॉलोनी को गिरफ्तार किया है। देहात थाना प्रभारी विकास यादव ने बताया कि कार्रवाई से पहले सीएसपी से सर्च वारंट लिया था। इसके बाद छापामार कार्यवाही को अंजाम दिया गया।
-----------------------------------
मुगिसपुर में मोर का शिकार करते दो बदमाश गिरफ्तार, दो फरार
सीहोर। मंडी थाना पुलिस ने ग्राम मुगिसपुर के समीप राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार करते दो शिकारियों को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि इनके दो अन्य साथी फरार होने में कामयाब हो गए। जानकारी के अनुसार मंडी पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम मुगिसपुर के समीप वाले जंगल में कुछ लोग मोर का शिकार कर रहे हैं। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए दो शिकारियो को तो धर दबोचा लेकिन दो शिकारी भागने में कामयाब हो गए। आरोपितों के पास से मोर का शव भी बरामद हुए है। मंडी थाना प्रभारी केजी शुक्ला का कहना है कि आरोपितो से पूछताछ की जा रही है
-----------------------------
उमरिया में करकेली सीईओ को लोकायुक्त ने 10 हजार रुपये लेते हुए पकड़ा
उमरिया। करकेली के सीईओ को लोकायुक्त ने दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। करकेली सीईओ दिवाकर नारायण पटेल ने जनपद के ही एक कर्मचारी से रिश्वत मांग ली थी। लोकायुक्त निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार ने बताया कि सीईओ के रिश्वत मांगने की शिकायत राम लखन साकेत निवासी ग्राम बररोहा पोस्ट भलुहा थाना नईगढ़ी जिला रीवा पंचायत समन्वय अधिकारी जनपद पंचायत करकेली जिला उमरिया ने की थी।
दिवाकर नारायण पटेल पद मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत करकेली जिला उमरिया पर आरोप है कि उन्होंने राम लखन साकेत पंचायत समन्वय अधिकारी जनपद पंचायत करकेली जिला उमरिया को दस हजार रुपयों के साथ अपने सरकारी आवास पर बुलाया था। राम लखन साकेत ने इस मामले की सूचना पहले ही लोकायुक्त को दे दी थी। परिणाम स्वरूप लोकायुक्त ने राम लखन साकेत को सीईओ के आवास पर भेज दिया। जैसे ही राम लखन साकेत ने सीओ को 10 हजार रुपये दिए लोकायुक्त की टीम ने छापा मार दिया। सीईओ जनपद पंचायत रिश्वत वाले 10 रुपयो के साथ पकड़े गए। लोकायुक्त ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई प्रारंभ कर दी।
पीएम मोदी ने शनिवार को मध्य प्रदेश के शहडोल में पकरिया गांव का दौरा किया. इस दौरान पीएम मोदी ने आदिवासी समाज के लोगों के साथ देसी अंदाज में पत्‍तल में भोजन किया.पीएम मोदी ने शहडोल की लखपति दीदीयों के साथ बातचीत भी की. देखें ऐसा ही एक वीडियो जहां पीएम मोदी से एक महिला ने जब बोला आप रातों को मेरे सपनों में आते हैं
जनपद पंचायत करकेली प्रांगण स्थित आरोपित सीईओ दिवाकर नारायण ने अपने शासकीय आवास पर राम लखन साकेत से क्रमोन्नति एवं जीपीएफ पार्ट फाइनल स्वीकृत करने के एवज में दस हजार रुपये मंगवाए थे। जिसकी जानकारी पहले से होने के कारण ट्रेपकर्ता अधिकारी प्रमेंद्र कुमार निरिक्षक ने ट्रेप दल के सदस्य डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार, निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार, दो पंचसाक्षी सहित 12 सदस्यीय टीम द्वारा ट्रैप कार्रवाई की गई। इस मामले में विवेचना कार्यवाही जारी है।