This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

गुना , इंदौर के बाद राजगढ़ में दिग्विजय सिंह पर FIR दर्ज

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना। प्रदेश के पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के विरुद्ध कैंट थाने में एफआईआर दर्ज की गई। आरएसएस के पूर्व प्रमुख माधव सदाशिव गोलवलकर पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट को लेकर शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया। इस मुद्दे को लेकर श्री सिंह पर इंदौर ,राजगढ़ में FIR में एफआईआर दर्ज हो चुकी है।
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के खिलाफ इंदौर के बाद राजगढ़ में FIR दर्ज हुई है। मामला दिग्विजय के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक माधव सदाशिव गोलवलकर पर ट्वीट से जुड़ा है।
राजगढ़ के कोतवाली थाने में RSS के सदस्यों ने केस कराया है। वे रविवार दोपहर 1 बजे नारेबाजी करते हुए थाने पहुंचे। वहीं, इंदौर के तुकोगंज थाने में शनिवार रात 11.30 बजे FIR कराते हुए एडवोकेट राजेश जोशी ने कहा कि दिग्विजय ने अपनी पोस्ट में गोलवलकर को मुस्लिम और दलित विरोधी बताया है। यह जानकारी झूठी है।
पहली महिला मुख्य सचिव निर्मला बुच नहीं रहीं
मध्यप्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव निर्मला बुच का निधन हो गया है। उन्होंने शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात भोपाल में अंतिम सांस ली। वे लंबे समय से बीमार चल रही थीं। निर्मला बुच 22 सितंबर 1991 से 1 जनवरी 1993 तक मुख्य सचिव के पद पर रही थीं।
----------------------------------
सावन सोमवार पर स्कूलों की छुट्टी, बंद रहेंगे सभी स्कूल
उज्जैन-सावन के पहले सोमवार को सभी स्कूलों की छुट्टी रहेगी, प्राइवेट से लेकर सरकारी तक सभी स्कूल बंद रहेंगे, सावन के पहले सोमवार 10 JULY 2023 पर पूरी तरह छुट्टी की घोषणा होने से बच्चों से लेकर टीचर्स तक और पैरेंट्स में खुशी की लहर नजर आ रही है, क्योंकि बच्चे से लेकर बड़े तक सभी सावन के पहले सोमवार पर बेफिक्र होकर मंदिर जाकर पूजा अर्चना कर सकेंगे और भगवान भोलेनाथ की शाही सवारी में भी शामिल हो सकेंगे, अगर ऐसा पूरे सावन के हर सोमवार दिया जाए तो बेहतर रहेगा।
बाबा महाकाल की नगरी में सावन का पहला सोमवार 10 जुलाई को आ रहा है। इस दिन पूरे लाव-लश्कर के साथ पहली सवारी निकाली जाएगी। सवारी मार्ग में सुरक्षा की दृष्टि से चाक-चौबंद व्यवस्था की है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा ने आदेश जारी किया है कि रविवार को सभी शासकीय-अशासकीय स्कूल खुलेंगे और सोमवार को अवकाश रहेगा। इस आदेश के विरोध में कांग्रेस ने कहा कि बीते 50 साल में ऐसा कभी नहीं हुआ।
भगवान महाकाल की सावन की सवारियों को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने स्कूलों में रविवार की छुट्टी (सिर्फ नगर निगम क्षेत्र) को रद्द करते हुए स्कूल लगाने का निर्णय लिया है। सोमवार को अवकाश की घोषणा कर दी है। नगर निगम क्षेत्र के समस्त शासकीय-अशासकीय विद्यालयों में सोमवार को अवकाश घोषित किया है। ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूल संचालित होंगे। वहीं, इसके स्थान पर रविवार यानी 9 जुलाई को उज्जैन नगर निगम क्षेत्र में स्थित समस्त शासकीय-अशासकीय विद्यालय अपने निर्धारित समय अनुसार संचालित होंगे। हालांकि इस मुद्दे पर स्थानीय राजनीति में भी उबाल आ गया है। जहां भाजपा इस इस निर्णय को सही करार दे रही है, वहीं कांग्रेस पुरजोर विरोध में जुटी है।
सोमवार को अवकाश की घोषणा करना सही निर्णय है, क्योंकि इस दिन शहर में सवारी के कारण अधिक भीड़ रहती है। कई बार हम फंस चुके हैं, ऐसे में बच्चों के साथ रिस्क रहती है, लेकिन रविवार को स्कूल लगाए जाने पर एक बार अधिकारियों से चर्चा की जाएगी।
-विवेक जोशी, नगर भाजपा अध्यक्ष
बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो इसलिए पिछले वर्ष भी सवारी के कारण रविवार को स्कूल लगाए गए थे। इस बार भी वही निर्णय पुन: दोहराया है। इसमें नया कुछ भी नहीं।
- आनंद शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी।
------------------------------------------
सीधी पेशाब कांड के बाद : सरपंच ने पड़ोसी को चप्पलों से पीटा, गंगतीरा में चप्पलों की माला पहनाकर घुमाया
रीवा। रीवा जिले में चप्पलों से पिटाई के दो वीडियो सामने आए है। पहला मामला गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के डिहिया गांव का है। वहां मालिक के कहने पर नौकर ने पड़ोसी को चोरी के आरोप में चप्पलों से पीटा है। सीधी पेशाब कांड की तरह चप्पल से पीटने वाला सरपंच बन गया। दो साल बाद वीडियो वायरल होने पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।
इसी तरह दूसरी घटना सोहागी थाना क्षेत्र के गंगतीरा गांव की है। दावा है कि चोरी के शक में चप्पलों की माला पहनाकर युवक को गांव में घुमाया गया है। 17वें दिन सोशल मीडिया में फोटो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर केस दर्ज कर लिया है। दोनों मामलों की जांच चल रही है।
थाना प्रभारी उपनिरीक्षक शिवा अग्रवाल का कहना है कि 9 दिसंबर 2021 को अनिल कुमार सिंह निवासी डिहिया नरसिंहपुर के घर में परिवारिक सदस्य संतोष सिंह ने खिड़की में तोड़फोड की। आरोपी पर चोरी का आरोप लगाते हुए अनिल कुमार सिंह के कहने पर नौकर दिनेश यादव ने चप्पलों से पिटाई कर दी। इसके बाद दूसरे दिन प्रमोद कुमार सिंह ने शिकायत दर्ज कराई। तब पुलिस ने संतोष सिंह के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया। चप्पलों से पीटने वाला दिनेश यादव एक साल बाद सरपंच बन गया। अब सीधी पेशाबकांड के बाद दो साल बाद वीडिया वायरल हुआ। ऐसे में पुलिस ने संतोष सिंह की शिकायत पर अनिल कुमार सिंह और प्रमोद कुमार सिंह के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। दावा है कि आरोपीगणों के घर के लोगों ने ही वीडिया वायरल किया है।
थाना प्रभारी निरीक्षक गोकुलानंद पाण्डेय ने बताया कि 17 दिन पहले इन्द्रजीत मांझी पुत्र नंदलाल मांझी निवासी गंगतीरा 35 वर्ष पर चोरी का आरोप लगा। तब गांव के सरहंग देशपाल सिंह, बेटा हरिओम सिंह और भतीजे रिंकू सिंह ने मिलकर इन्द्रजीत मांझी को पीटा। दूसरे दिन इन्द्रजीत मांझी ने अपने मामा रोहित मांझी के साथ मिलकर देशपाल सिंह बगैरह की पिटाई की। पहले देशपाल सिंह बगैरह थाने आए। उनकी शिकायत पर आरोपी इन्द्रजीत मांझी और मामा रोहित मांझी के खिलाफ प्रकरण दर्ज हुआ।
पुलिस ने कुछ दिन बाद पूरे मामले की जांच शुरू की। इसके बाद आरोपी इन्द्रजीत मांझी को खोजते हुए गांव पहुंची। उसने बताया कि मारपीट की शुरूआत देशपाल सिंह बगैरह ने की है। हम तो स्वयं पीड़ित है। इन्द्रजीत मांझी ने बताया कि विवाद हमने नहीं देशपाल सिंह ने किया है। कहा कि मुझे खुद आरोपियों ने पीटा है। मेरे पास उनके पिटाई और गांव में चप्पलों की माला पहनाकर घुमाने के फोटो है। दूसरे दिन यही फोटो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुए। आनन फानन में इन्द्रजीत मांझी की शिकायत पर सोहागी पुलिस ने 6 जुलाई को काउंटर केस बनाया है।