This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पूर्व DGP की नातिन की हत्या:सहेली के प्रेमी ने गोली मारी

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

ग्वालियर। ग्वालियर में 11वीं की छात्रा की बीच सड़क गोली मारकर हत्या कर दी गई। छात्रा सोमवार रात 8 बजे अपनी सहेली के साथ एक्टिवा पर बर्थडे की शॉपिंग कर घर लौट रही थी। वह सिंधी कॉलोनी के पास मेन रोड पर पहुंची ही थीं, तभी पीछे से बाइक पर आए हमलावरों ने उनके सामने गाड़ी रोकी और कट्‌टे से गोली मार दी। गोली छात्रा के सीने और हाथ में लगी।
छात्रा प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (DGP) सुरेंद्र सिंह यादव की नातिन है। हमलावर तीन से चार बताए जा रहे हैं। वे छात्रा की सहेली को मारने आए थे। गोली छात्रा को लग गई। हत्या का संदेह सुमित रावत और उसके साथियों पर है। परिवार के अनुसार सुमित काफी समय से दोनों छात्राओं को परेशान कर रहा था। पुलिस सुमित की तलाश में दबिश दे रही है।
घटना मेस्कॉट हॉस्पिटल के पास तिलक नगर की है। 12 जुलाई को छात्रा का जन्मदिन था। वह पिता से अपने लिए कपड़े खरीदने के लिए रुपए भी लेकर गई थी।
छात्रा के एक गोली सीने और एक हाथ में लगी। वह मौके पर ही गिर पड़ी। स्थानीय लोग उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने दो बार जांच कर मृत घोषित कर दिया।
शहर के सिकंदर कंपू इलाके में रहने वाले शैलेंद्र सिंह यादव की बेटी अक्षया यादव (19) लक्ष्मीबाई काॅलोनी स्थित कोचिंग में जाती थी। सोनाक्षी शर्मा उसके पड़ोस में रहती है। सोमवार शाम दोनों साथ कोचिंग के लिए निकलीं। वहां बाजार जाकर कपड़े खरीदे और फिर घर के लिए आ रही थीं। एक्टिवा अक्षया चला रही थी। सोनाक्षी पीछे बेठी थी।
दोनों मेस्कॉट हॉस्पिटल चौराहा निकलकर तिलक नगर के करीब पहुंचीं थीं, तभी बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने एक के बाद एक दो गोलियां चलाईं। एक गोली अक्षया के हाथ और दूसरी सीने पर लगी। स्थानीय लोगों ने ऑटो से घायल छात्रा और उसकी सहेली को जेएएच के ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। पुलिस और छात्राओं के परिजन भी हॉस्पिटल पहुंच गए। डॉक्टर इलाज शुरू कर पाते, इससे पहले अक्षया ने दम तोड़ दिया। गोली मारने के बाद हमलावर सिंधी काॅलोनी तिराहे की ओर भागे। वे संभवत: पीछा करते हुए आए थे।
घायल छात्रा को अस्पताल पहुंचाने पर पहले डॉक्टर ने उसे चेक करने के बाद मृत घोषित कर दिया। छात्रा को जब डेड हाउस पहुंचा रहे थे, तभी उसके पिता शैलेंद्र सिंह और मां ने बेटी के पास पहुंचकर डॉक्टर को बताया कि अक्षया की सांसें चल रही हैं। इस पर डॉक्टर फिर उसे ट्रॉमा सेंटर ले गए। इसी दौरान एसपी राजेश सिंह चंदेल, एएसपी राजेश दंडोतिया भी अस्पताल पहुंचे और डॉक्टर ने छात्रा को दोबारा चेक कर फिर मृत घोषित कर दिया।
--------------------------------
मध्यप्रदेश में 23 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, दो दिन पूरा प्रदेश भीगेगा
भोपाल। मध्यप्रदेश में अगले दो दिन तेज बारिश का दौर जारी रहेगा। राजधानी भोपाल में सुबह से बौछार गिर रही है। मंगलवार को श्योपुर में अति भारी बारिश का अलर्ट है। ग्वालियर, जबलपुर समेत प्रदेश के 23 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। यहां 2.5 इंच से ज्यादा पानी गिरने का अनुमान है।
सीनियर मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि प्रदेश में दो दिन बारिश की एक्टिविटी ज्यादा रहेगी। भोपाल में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है। मंगलवार को इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, सागर संभाग के जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। नॉर्थ ईस्ट राजस्थान के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। यह उत्तरी मध्यप्रदेश से होकर पूर्व की ओर बढ़ेगा। ट्रफ लाइन एक्टिव होगी। इस कारण प्रदेश में बारिश होगी।
उज्जैन में मंगलवार दोपहर बाद हुई तेज बारिश से कई निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति बन गई। सड़क पर पानी भरने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
श्योपुर में सीप नदी पर बने रपटे को पार करते समय युवक बाइक समेत बह गया। मौके पर मौजूद लोगों ने रस्सी की मदद से उसकी जान बचाई। हादसा मानपुर इलाके को ढोढर क्षेत्र से जोड़ने वाले रपटे पर हुआ। सोमवार को रपटे के ऊपर नदी का पानी तेज बहाव में निकल रहा था।
इसके बावजूद एक शख्स अपनी बाइक को दूसरी तरफ ले जाने लगा। इसी दौरान उसकी बाइक पानी के तेज बहाव में बहने लगी। 2 साल पहले आई बाढ़ के दौरान सीप नदी का मानपुर को ढोढर से जोड़ने वाला पुल टूट गया था। यह अभी तक नहीं बन पाया है। स्थानीय लोग रपटे से ही आना-जाना करते हैं।
24 घंटे में- अति भारी बारिश : श्योपुरकलां में अति भारी बारिश का अलर्ट है। यहां साढ़े 4 इंच से 8 इंच तक बारिश हो सकती है।
24 घंटे में- भारी बारिश : विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, हरदा, उज्जैन, शाजापुर, मंदसौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, सिवनी, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर में भारी बारिश हो सकती है। ढाई से साढ़े 4 इंच तक पानी बरस सकता है।
24 घंटे में- हल्की बारिश : भोपाल, इंदौर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश होने का अनुमान है।
----------------------------------
13 जुलाई को ग्वालियर आएंगी राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु, थ्री लेयर में होगी सुरक्षा
ग्वालियर। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु 13 जुलाई को ग्वालियर आ रही हैं। राष्ट्रपति दोपहर 12 बजे से शाम 4:30 बजे तक शहर में रहेंगी। ग्वालियर आने के बाद सबसे पहले जयविलास पैलेस के म्यूजियम को देखने जाएंगी। उसके बाद ट्रिपल आइटीएम के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सोमवार को जिला प्रशासन, पुलिस व एयरफोर्स के साथ बैठक हुई। एयरपोर्ट पर उनका हवाई जहाज कहां पार्क होगा। उनका एयरपोर्ट से जय विलास पैलेस व ट्रिपल आइटीएम के मार्ग पर चर्चा की गई। महाराजपुरा से गांधी रोड होते हुए जयविलास पैलेस पहुंचेगी। राष्ट्रपति के मार्ग का अंतिम रूप दिया जा रहा है। साथ ही ट्रैफिक प्लान भी बनाया जा रहा है।
राष्ट्रपति मुर्मू वायुसेना के विशेष विमान से ग्वालियर आएंगी। विमानतल पर उनकी सुरक्षा का जिम्मा वायुसेना संभालेगी। हवाइ अड्डे के चारों तरफ पुलिस की निगरानी रहेगी। राष्ट्रपति के विजिट के दौरान पुलिस की तीन गाड़ियां हवाई अड्डे के बाहर पेट्रोलिंग करेंगी। विमानतल के आसपास रहने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है। यहां पिछले दिनों में कितने लोग बाहर से आएं हैं उनका ब्यौरा लिया जा रहा है। राष्ट्रपति जयविलास पैलेस सहित अन्य कार्यक्रम में शामिल होंगी। उनके रूट सुरक्षा में करीब 800 जवान रहेंगे। जय विलास पैलेस में भी इनर, आउटर सहित तीन लेयर में राष्ट्रपति की सुरक्षा रहेगी।
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 13 जुलाई को ग्वालियर आ रही हैं। राष्ट्रपति शहर में कुछ कार्यक्रमों में शामिल होंगी। उनकी सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता किए जा रहे हैं। राष्ट्रपति थ्री लेयर सिक्योरिटी में रहेंगी। उनकी सुरक्षा में 150 से ज्यादा राजपत्रित अधिकारी और करीब डेढ़ हजार जवान रहेंगे। सोमवार को प्रशासन और पुलिस के अफसरों ने उन जगहों का जायजा लिया जहां राष्ट्रपति जाएंगी।