This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

चांचौड़ा टीआई ,दो आरक्षक , एक वकील बाकी आरक्षक अज्ञात पर राजस्थान में लूट का केस दर्ज

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) दो युवकों को छोडऩे के लिए पुलिसवालों द्वारा 1.70 लाख रुपए की वसूली की गई थी, इस मामले में राजस्थान पुलिस ने चांचौड़ा के टीआई सहित अन्य 4 पर लूट और अड़ीबाजी का केस दर्ज किया है, इस मामले का एक आडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस मामले में चांचौड़ा टीआई पर भी केस दर्ज हुआ है।
राजस्थान के छबड़ा निवासी वतन सिंह मीना व देहरी निवासी शिवम यादव के परिजनों से रिहाई के बदले एक लाख सत्तर हजार रुपए गुना जिले में स्थित चांचौड़ा पुलिस थाने के स्टाफ ने वसूले थे। युवकों की शिकायत पर राजस्थान के विधायक प्रताप सिंह सिंघवी के कहने पर राजस्थान के बापचा पुलिस थाने ने के गुना जिले के चांचौड़ा पुलिस थाना प्रभारी बलवीर सिंह गौर, आरक्षक राजीव, संजय व वकील मोहित के खिलाफ धारा 364 ए, 384, 120 बी व 390 और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इससे पूर्व रिश्वत के पैसे वापस करने गए पांच लोगों को बापचा पुलिस ने पकड़ लिया था। जिनमें गोविन्द विश्वकर्मा, बद्रीलाल उर्फ कल्लू, लड्ढूलाल, श्रवण मीणा और राजेश मीणा शामिल हैं। इस पूरे मामले की ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
ये है मामला-
छबड़ा निवासी वतन सिंह मीणा व देहरी निवासी शिवम यादव 8 जुलाई को छबड़ा से पीपलखेड़ी बापचा जा रहे थे। रास्ते में आरोन फाटक के पास सिविल ड्रेस में चांचौड़ा पुलिस थाने के आरक्षक राजीव, संजय, समेत अन्य आठ पुलिस कर्मियों ने उनको रोका था और पिस्टल दिखाकर जबरदस्ती गाड़ी पर ले गए और थाने न ले जाकर टीआई के सरकारी आवास पर ले गए थे, जहां पुलिस कर्मियों ने उन युवकों के परिजनों को यह कहकर फोन लगवाया था कि उनके लडक़ों के पास से स्मैक बरामद हुई है। इसके लिए पांच-पांच लाख रुपए पुलिस कर्मियों ने मांगे थे। बाद में फरियादी शिवम से 70 हजार रुपए और वतन सिंह से एक लाख रुपए लिए थे। यह मामला बड़ा और चांचौड़ा पुलिस थाने से पांच लोग यह पैसे वापस करने बापचा गए वहां हंगामा होने पर पुलिस ने पैसे वापस करने गए पांचों युवकों को पकड़ लिया था, जिन पर धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है। इस पूरे मामले में डीएसपी छबड़ा गिरधर सिंह चौहान का कहना है कि fir मे चांचौड़ा थाना प्रभारी बलवीर सिंह दो पुलिस कर्मी और एक वकील नामजद हैं बाकी पुलिस कर्मी अज्ञात हैं, सबके खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है। मैं इस पूरे मामले की जांच कर रहा हूं। इस मामले मे चांचौड़ा थाना प्रभारी बलवीर सिंह को मोबाइल लगाया लेकिन बात नहीं हो सकी , पुलिस के बरिस्ठ भी फोन्र नहीं उठा रहे।
------------------------------------------
जहरीली शराब के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए जारी है विशेष अभियान
गुना। मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर वृत्त राघोगढ़ प्रभारी गौरव जैन आबकारी उपनिरीक्षक द्वारा ग्राम नरोनी रुठियाई थाना धरनावदा में बाइको बाई पत्नी बबलू पारदी के रिहायशी मकान पर दबिश दी गयी। जिसमें उसके मकान से 55 लीटर अवैध हाथ भटटी मदिरा जब्त की गई एवं साथ ही 150 किलोग्राम महुआ लाहन जब्त किया। आरोपी को अभिरक्षा में लेकर अग्रिम न्यायालयीन कार्यवाही की गई। साथ ही वृत्त चांचोड़ा प्रभारी राधाकिशन आबकारी उपनिरीक्षक द्वारा ग्राम पेंची मंडी, नित्याखेडी एवं पीपलखेडी में दबिश दी गयी। जिसमें 120 किलोग्राम महुआ लाहन एवं 24 लीटर हाथ भट्टी मदिरा जब्त की गयी। उक्त कुल अवैध मदिरा का अनुमानित मूल्य 25 हजार रुपये है। आरोपियों के विरुद्ध मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34 (2), 34 (फ़) कुल 06 प्रकरण पंजीबद्ध किये गए। नशा मुक्ति अभियान के तहत अवैध मदिरा के विरुद्ध आबकारी विभाग की कार्यवाही सतत जारी है।