This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

39 सीटों की सूची में भाजपा नहीं बदलेगी कोई टिकट, ...शराब ठेकेदार के गुर्गों ने कॉन्स्टेबल को पीटा,टीआई सस्पेंड

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


भोपाल। भाजपा की 39 विधानसभा सीटों की पहली सूची में कोई बदलाव नहीं होगा। न ही किसी प्रत्याशी की सीट बदली जाएगी। शीर्ष नेतृत्व ने ऐसी तमाम अटकलों पर बुधवार को विराम लगा दिया। हालांकि इसी दिन सोनकच्छ से दावेदार रहे पूर्व विधायक के समर्थक लाव-लश्कर के साथ भोपाल पहुंचे और पार्टी कार्यालय में जमकर नारेबाजी की।
इस दौरान प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय मौजूद रहे। राजेंद्र वर्मा समर्थकों ने पार्टी दफ्तर के गेट पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की गाड़ी को भी घेर लिया। साथ ही नारे लगाए कि बाहरी प्रत्याशी नहीं चलेगा।
यहां बता दें कि पूर्व में सांवेर से उम्मीदवार रह चुके राजेश सोनकर को पार्टी ने 2023 में सोनकच्छ से प्रत्याशी घोषित किया है। तोमर ने समर्थकों से कहा कि वे उनकी बात ऊपर तक पहुंचा देंगे। इसके बाद समर्थक वीडी शर्मा और कैलाश विजयवर्गीय से भी मिले। सभी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आपसे बात करेंगे। समर्थकों की भावनाओं के हिसाब से एक बार फिर विचार किया जाएगा।
इन सीटों के प्रत्याशियों की बैठक भोपाल में हुई। भूपेंद्र यादव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, वीडी शर्मा, चुनाव प्रबंधन समिति के प्रदेश संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर और अश्विनी वैष्णव ने इन्हें टिप्स दिए।
चाचौड़ा ,डिंडोरी महाराजपुर और छतरपुर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को लेकर भी पार्टी का स्पष्ट रुख है कि वह 39 सीटों की पहली सूची के किसी भी प्रत्याशी को नहीं बदलेगी।

---------------------------
शराब ठेकेदार के गुर्गों ने कॉन्स्टेबल को पीटा, डंडे लेकर टूट पड़े,टीआई सस्पेंड
भोपाल। भोपाल में शराब दुकान बंद कराने पहुंचे कॉन्स्टेबल को ठेकेदार के गुर्गों ने डंडों से बुरी तरह पीटा। कॉन्स्टेबल के हाथ, पैर, सिर और मुंह में चोट आई है। घटना मंगलवार रात की अयोध्या नगर थाना क्षेत्र की है। इसका VIDEO भी सामने आया है। पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी ने बताया कि थाना प्रभारी रितेश शर्मा को बुधवार को सस्पेंड कर दिया है। उन्हें तय समय के बाद थाना क्षेत्र में शराब दुकान खुली रहने के लिए जिम्मेदार माना गया है। शराब दुकान पर कार्रवाई के लिए आबकारी विभाग को चिट्‌ठी लिखी जाएगी। दुकान के खिलाफ नियमों के उल्लंघन के तहत कार्रवाई करने को कहा जाएगा।
पुलिस ने बताया कि अयोध्या नगर थाने के कॉन्स्टेबल कल्याण सिंह मंगलवार रात 12.30 बजे अंग्रेजी शराब दुकान बंद कराने पहुंचे थे। यहां दुकान के कर्मचारी अजीत दुबे, सचिन शांडिल्य और अमित पांडे कार के बोनट पर रखकर शराब पीते मिले। कर्मचारियों की इस कारगुजारी को सबूत के रूप में रखने के लिए कॉन्स्टेबल ने डायल 100 के ड्राइवर अजय को फोटो खींचने को कहा। इसी बात पर अमित भड़क गया। उसने गालियां देना शुरू कर दिया। धमकाते हुए बोला- आज जान से खत्म कर देंगे।
कॉन्स्टेबल कल्याण सिंह ने पुलिस को बताया कि जब आरोपियों को दुकान बंद करने और शराब नहीं पीने के लिए कहा, तो सभी बदतमीजी करने लगे। आरोपियों में शामिल अमित बोला कि रोज दुकान बंद कराने आ जाता है। तुझे आज जान से खत्म कर देता हूं। अमित गाड़ी में से डंडा निकालकर लाया और सिर पर मार दिया। बचाव करने पर डंडा हाथ में लगा। इतने में अजीत ने भी डंडे से हमला किया, जो मुंह पर लगा। इससे कल्याण के मुंह से खून निकल आया।
अयोध्या नगर थाना पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल भेजा गया था। मौके पर पहुंचे पुलिस फोर्स को देखकर आरोपियों में शामिल अमित भाग गया। अजीत और सचिन को पकड़कर थाने लाया गया। आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रयास, शासकीय कार्य में बाधा, मारपीट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।
--------------------------------
रिटायर रेल कर्मचारी को 12 साल तक दो बैंक खातों में मिलती रही पेंशन, मौत के बाद खुला राज
जबलपुर। जबलपुर रेल मंडल में एक के बाद एक खुलाशे हो रहे हैं। इन खुलासों ने रेल प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। अब जबलपुर रेल मंडल के एकाउंट विभाग का कारनामा सामने आया है, जिसमें एक रिटायर रेल कर्मचारी को दो पेंशन दे दी, वो भी 12 साल तक। इसकी जानकारी कर्मचारी की मौत के बाद विभाग को लगी। मामला सामने आते ही जबलपुर रेल मंडल ने एकाउंट विभाग के दो कर्मचारी को इसमें दोषी पाया। हालांकि मामला पांच माह पुराना है, लेकिन इसे रेलवे के एकाउंट विभाग और कर्मचारी यूनियन ने दबा दिया। इससे रेलवे को लगभग 60 लाख रुपये का चूना लगा है।
जानकारी के मुताबिक रिटायर कर्मचारी के दो अलग-अलग बैंक खातों में पिछले 12 सालों से अलग-अलग पेंशन आती रही। रिटायर कर्मचारी की मृत्यु होने पर उसकी पत्नी ने फैमिली पेंशन के लिए आवेदन दिया। इसके बाद एकाउंट विभाग के कुछ कर्मचारियों की गंभीर लापरवाही सामने आई। इस मामले में एकाउंट विभाग के ओएस घनश्याम पटेल और एकाउंट असिस्टेंड हर्ष वर्मा को मामले में गंभीर कदाचरण का आरोपी मानते हुए मेजर पेनाल्टी चार्जशीट एसएफ फाइव दी है।
यह है मामला-जबलपुर में अमर सिंह चीफ लोको इंस्पेक्टर (सीएलआई) के पद पर कार्यरत थे। वे 31 मार्च 2011 को सेवानिवृत्त हुए। उनके सेंट्रल बैंक आफ इंडिया बिलहरी शाखा में पेंशन आती रही। अमरसिंह का स्टेंडिंग अप के भुगतान का मामला रेलवे के समक्ष लंबित था, जिस के भुगतान के लिए वे कोर्ट गये थे, जिसके पश्चात 2021 में उन्हें रेलवे ने एरियर्स का भुगतान भी किया। इसी दौरान अमर सिंह ने रेलवे में आवेदन देकर अपना पेंशन एकाउंट सेंट्रल बैंक आफ इंडिया (सीबीआई) बिलहरी शाखा से स्टेट बैंक आफ इंडिया मढ़ाताल ब्रांच में करने का आवेदन दिया। यहीं से मामला गड़बड़ा गया। जिम्मेदार विभाग कर्मिक व लेखा ने अमर सिंह के सीबीआइ शाखा से पत्राचार किए और बैंक को बिना सूचित किया। इधर एसबीआई में पेंशन भुगतान के लिए दूसरा पीपीओ आर्डर 2 जून 2021 को जारी कर दिया, जिसमें पेंशन की देय तिथि 31 मार्च 2011 दिखाई गई।
--------------------------------
एक और भाजपा नेता ने दिया इस्तीफा, बड़े नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप
भोपाल। मध्यप्रदेश में दल बदलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। बुंदेलखंड क्षेत्र के ही एक और भाजपा नेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। यह सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़ में सक्रिय थे। इनसे पहले पूर्व राज्यपाल की पुत्र बहू और निवाड़ी जिले की रोशनी यादव ने भी भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। खबर है कि नीरज शर्मा गुरुवार 24 अगस्त को कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे।
सुरखी विधानसभा के राहतगढ़ में सक्रिय भाजपा नेता नीरज शर्मा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के साथ सभी दायित्वों से त्यागपत्र दे दिया है। शर्मा 2010 से 14 तक राहतगढ़ जनपद जनपद अध्यक्ष, 2014 से 15 तक ब्लॉक अध्यक्ष व 2015 से 19 तक नगर परिषद अध्यक्ष रहे हैं।
नीरज शर्मा ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा व जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया को अपना त्यागपत्र दिया, जिसमें पार्टी छोडऩे को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। त्यागपत्र में बताया है कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा मेरी व मेरे साथियों की लगातार उपेक्षा की जा रही है, तिरस्कार व अपमानित किया जा रहा है।
वही लोग मेरी छवि धूमिल कराने के लिए मेरे राजनीतिक प्रतिद्वंदियों से गलत आरोप लगवा रहे हैं। जिससे आहत होकर यह निर्णय लिया है। मामले को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया का कहना है कि नीरज शर्मा का त्यागपत्र मिला था, जिसे प्रदेश संगठन के पास भेजा है, उसे स्वीकार किया जाता है या नहीं यह निर्णय संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी करेंगे।
रोशनी यादव 24 को ज्वाइन करेंगी कांग्रेस
भाजपा के समर्थन से निवाड़ी जिला पंचायत सदस्य चुनी गई रोशनी यादव ने दो दिन पहले भाजपा को बड़ा झटका दिया है। वे 24 अगस्त को कांग्रेस ज्वाइन करने वाली हैं। रोशनी यादव ने निवाड़ी के भाजपा जिला अध्यक्ष को पत्र लिखकर कई मुद्दों पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। रोशनी यादव ने कहा है कि भाजपा की रीति, नीति एवं नेतृत्व से वे काफी समय से नाखुश है। भाजपा सिर्फ महिलाओं को ठगने का काम करती है। जनता में प्रदेश और केंद्र की नेतृत्व दोनों से नाराजगी है, जिस दल से जनता खुश नहीं है उससे जुड़कर भला सेवा का कार्य कैसे हो सकता है।
रोशनी यादव ने कहा है कि बहुत दुखी मन से आहत होकर मैं भाजपा की सदस्यता त्याग रही हूं। मेरे राजनीतिक सफर में कई अनुभव मुझे भाजपा में रहते मिला जिसके लिए मैं आजीवन आभारी रहूंगी, लेकिन गत कुछ महीनों से शीर्ष नेतृत्व का कार्यकर्ताओं के प्रति निराशा, नीति और नेतृत्व में उदासीनता, महिलाओं के प्रति दिखावटी योजना एवं उनके प्रति बढ़ते अत्याचार को देखकर मैं आहत हूं, भाजपा की सदस्य होकर रोजाना जनता से उठ रहे बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई के सवालों का उत्तर देने में असमर्थ हूं। कार्यकर्ता केंद्रित दल अब नेता केन्द्रित है।