This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

जिसने पुलिस को चोरी की सूचना दी, रिपोर्ट लिखवाई, वही निकला आरोपी

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


बालाघाट। 20 अगस्त को कोतवाली पुलिस को फोन पर सूचना मिलती है कि वार्ड क्रमांक-दस लखेरा नगर में चोरी की घटना हुई है। सूचना मिलते ही पुलिस में हरकत में आती है और आरोपित की खोजबीन शुरू होती है। सूचना देने वाला व्यक्ति पुलिस के साथ चोर को ढूंढने का ढोंग करता है, लेकिन शक की सुई जब उस व्यक्ति पर ठहरती है, तब सच्चाई से पर्दा उठता है।
पता चलता है कि पुलिस के सामने दो दिनों से जो नायक बन रहा है, वही खलनायक है। बुधवार को कोतवाली पुलिस ने लखेरा नगर में रहने वाले बद्रीनारायण बर्वे के घर हुई चोरी के मामले का खुलासा किया है।
इसमें पुलिस ने महेंद्र उर्फ विक्की पिता किशोर शेंडे उम्र-30 वर्ष निवासी लखेरा नगर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने विक्की के साथ रोहित पिता राजेश कुमार सुराना उम्र-30 वर्ष निवासी धनराज काम्प्लेक्स को चोरी का सामान खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
यह है पूरा मामला-पुलिस जानकारी के अनुसार, लखेरा नगर में रहने वाले बद्रीनारायण बर्वे 13 अगस्त को नागपुर पारिवारिक काम से गए थे। 20 अगस्त की दोपहर बालाघाट पहुंचने पर उन्हें मालूम होता है कि उनके घर का दरवाजा तोड़कर अज्ञात चोर ने आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवर और करीब छह हजार रुपये नकद पार कर दिए।
पुलिस को इस मामले की सूचना बद्रीनारायण बर्वे के बगल में रहने वाला महेंद्र उर्फ विक्की देता है। पुलिस घर की तलाशी करती है और साक्ष्य जुटाती है, लेकिन कोई खास सफलता नहीं मिलती।
विक्की, पीड़ित परिवार के साथ कोतवाली पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराता है। इतना ही नहीं, वह पुलिस के साथ चोर को ढूंढने का ढोंग करता है ताकि पुलिस व पीड़ित परिवार का ध्यान उसकी तरफ न जाए।
पुलिस ने बिना वैद्य दस्तावेज के चोरी के आभूषण खरीदने के आरोप में रोहित सुराना को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में धारा 457, 380 के तहत दो आरोपितों को गिरफ्तार कर बुधवार शाम न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस ने आरोपित व सराफा कारोबारी से चोरी के सारे जेवर जब्त किए हैं। नकदी राशि में पुलिस 2800 रुपये ही बरामद कर पाई। इस मामले के खुलासे में सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा, कोतवाली टीआई केएस गेहलोत, एएसआई राजू सिंह दाहिया, प्रआर जितेंद्र यादव, राहुल गौतम, आर. शैलेष गौतम, अंकुर गौतम, गजेंद्र माटे, शेख शहजाद आदि का सहयोग रहा।
सघन जांच के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपित सहित सराफा कारोबारी को गिरफ्तार किया है। आरोपित विक्की पहले पुलिस को गुमराह कर रहा था, लेकिन शक होने पर उसने पूछताछ में चोरी करना स्वीकार किया है। पायल, कर्धन, अंगूठी सहित 2800 रुपये नकदी बरामद हुआ है।
अंजुल अयंक मिश्रा, सीएसपी, बालाघाट

-----------------------------------
केंद्रीय मंत्री तोमर को BJP कार्यकर्ताओं ने घेरा, वर्मा का टिकट कटने पर जताई नाराजगी
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भोपाल में बुधवार दोपहर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का घेराव कर दिया। तोमर पार्टी कार्यालय से बाहर जा रहे थे, तभी सोनकच्छ के बीजेपी कार्यकर्ता उनकी कार के आगे आ गए। वे ढोल और नगाड़ों के साथ पार्टी ऑफिस पहुंचे थे।
ये कार्यकर्ता सोनकच्छ से पूर्व प्रत्याशी राजेंद्र वर्मा का टिकट काटने की वजह से नाराज हैं। उन्होंने पार्टी ऑफिस में नारेबाजी की। हंगामा बढ़ते देख कार्यालय का गेट बंद करना पड़ा। समर्थकों का दावा है कि करीब ढाई हजार लोग टिकट बदलवाने की मांग को लेकर भोपाल पहुंचे हैं।
भोपाल के अयोध्या नगर में शराब कारोबारियों ने पुलिसकर्मी पर डंडों से हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी कल्याण सिंह रात एक बजे शराब दुकान बंद कराने पहुंचा था। इससे नाराज होकर आरोपी अजीत द्विवेदी और भूपेंद्र सेंगर ने मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान वहां से गुजर रहे कार सवार ने वीडियो बना लिया। वीडियो में नजर आ रहा है कि आरोपी पुलिसकर्मी पर डंडे से हमला कर रहे हैं।
--------------------------------
दिग्विजय बोले- चंद्रयान-3 के वैज्ञानिकों को 17 महीने से सैलरी नहीं मिल रही:प्रधानमंत्री को ध्यान देना चाहिए
भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने चंद्रयान-3 के लिए बधाई देते हुए कहा है कि वैज्ञानिकों को 17 महीने से सैलरी नहीं मिली है। उन्होंने कहा, 'हमें ISRO (इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन) के साइंटिस्ट पर गर्व है। हम ईश्वर से यही प्रार्थना करते हैं कि वे सफल हों।'
भोपाल में पूर्व CM बोले, 'यह खबरें आ रही हैं कि जिन वैज्ञानिकों ने यह सब काम किया है, उनको 17 महीने से वेतन नहीं मिल पाया है। इस बात का भी ध्यान प्रधानमंत्री जी को देना चाहिए।'
दिग्विजय सिंह के बयान पर BJP प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा, 'यह देश के खिलाफ साजिश है। हमारे वैज्ञानिक मेहनत कर रहे हैं। हमें उनके लिए दुआएं मांगना चाहिए, उन्हें कहना चाहिए कि मिशन सफल हो, इसके लिए 140 करोड़ भारतीय लगे हैं, लेकिन यह महाराज कह रहे हैं कि उनका वेतन नहीं मिल रहा। शर्म आनी चाहिए।'
चंद्रयान-3 14 जुलाई को 3 बजकर 35 मिनट पर आंध्रप्रदेश के श्रीहरिकोटा से लॉन्च किया गया था। लैंडिंग होते ही यह 41 दिन में 3.84 लाख किमी का सफर तय कर नया इतिहास लिखेगा।
लैंडर के चांद पर उतरते ही रैंप खुलेगा और प्रज्ञान रोवर इससे चांद की सतह पर आएगा। विक्रम लैंडर और प्रज्ञान एक-दूसरे की फोटो खीचेंगे और पृथ्वी पर सेंड करेंगे। अगर भारत इस मिशन में सफल रहा तो चांद के साउथ पोल पर उतरने वाला पहला देश होगा।