This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

जिला न्यायालय के न्यायाधीश का हार्ट अटैक से निधन

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


इंदौर। इंदौर जिला न्यायालय में पदस्थ न्यायाधीश वीरेंद्र कुमार का आकस्मिक निधन हो गया। वे रक्षाबंधन पर अवकाश लेकर दिल्ली गए थे। दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सीढ़ियां चढ़कर रैंप पर पहुंचे कि अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ गया।
न्यायाधीश वीरेंद्र कुमार का जन्म हरियाणा के फतेहाबाद में 25 मार्च 1971 को हुआ था। वर्षों उन्होंने दिल्ली न्यायालय में प्रैक्टिस की। 13 मई 2019 को उनकी नियुक्ति सीधे अतिरिक्त जिला जज के रूप में हो गई। इंदौर में वीरेंद्र कुमार ने 13 मई 2022 को सप्तम जिला न्यायाधीश के रूप में पदभार संभाला था। वे अत्यंत न्यायप्रिय और कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखने वाले न्यायिक अधिकारी के रूप में पहचाने जाते थे।
वीरेंद्र कुमार बहुत ही कर्तव्यनिष्ठ, ईमानदार और सरल न्यायिक अधिकारी थे। उनके निधन से न्यायिक जगत को अपूरर्णीय क्षति हुई है। मैं अपनी ओर से एवं समस्त न्यायिक परिवार की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। -बीपी शर्मा, प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश, इंदौर
आइआइटी के छात्र की सड़क हादसे में मौत
इंदौर। बेकाबू ट्रक ने आइआइटी के छात्र की जान ले ली। ट्रक ने छात्र की बाइक को टक्कर मार दी। घायल छात्र की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम किया है। घटना नेमावर रोड़ स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंड के समीप की है। पोटला उदयनगर (देवास) निवासी 20 वर्षीय अजय पुत्र सखाराम बाइक से लौट रहा था। ट्रक ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी। अजय को गंभीर अवस्था में एमवाय अस्पताल भिजवाया, लेकिन उसकी मौत हो गई।
-----------------------------------
शिवराज की बड़ी घोषणा, जहां बहनें नहीं चाहेंगी, वहां बंद की जाएंगी शराब दुकानें
भोपाल । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी साल में प्रदेश की बहनों को बड़ी सौगात दी है। राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में रविवार को आयोजित लाड़ली बहना सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जहां एक तरफ रक्षाबंधन के अवसर पर राखी के लिए 250 रुपए सिंगल क्लिक सवा करोड़ बहनों के खाते में ट्रांसफर किए। वहीं, उन्होंने लाडली बहनों से ये वादा भी किया कि, अक्टूबर में आने वाली किस्त सभी बहनों के खातों में 1250 रुपए डाली जाएगी। यही नहीं, इस दौरान शराब पर आपत्ति दर्ज कराने वाली बहनों के लिए भी मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा की है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मेलन में महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि, प्रदेश के सभी इलाकों में स्थित शराब दुकानों के खोले जाने या बंद किए जाने पर बहनों की ही मानी जाएगी। मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि, जहां 50 फीसदी से अधिक बहनें न चाहेंगी, वहां शराब की दुकान बंद करवा दी जाएगी। सीएम शिवराज ने आश्वासन दिया कि, आगामी शराब नीति में इस गोषमा को जोड़ दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री शिवरज सिंह चौहान ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि, हमारे देश में शुरुआत से ही मां-बहनों का सम्मान रहा है। लेकिन, गुलामी का काल ऐसा आया, जिसमें बहन-बेटियों के साथ न्याय नहीं हुआ। समाज पुरुष प्रधान हो गया। बेटियां, माता समाज के लिए पूजनीय हैं। जब उनको जरूरत पड़े तब उनके साथ खड़े हो जाना। महिलाओं के बिना जमाना आगे नहीं बढ़ सकता। गुलामी के समय महिलाओं के साथ न्याय नहीं हुआ। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, पहले जब बेटी पैदा होती थी तो लोगों को खुशी नहीं होती थी। ये बात मुझे काफी तकलीफ देती थी। बहनों के आंखों मे कभी आंसू नहीं आने दूंगा। बेटियों में कभी फर्क नहीं करता। भले ही वो किसी भी जाति या धर्म की महिला हो, वो मेरी बहन है।
सीएम ने मंच से की बड़ी घोषणाएं
- रखी के लिए 250 रुपए डाले।
- अक्टूबर से अब बहनों के खातों में 1250 रुपए डाले जाएंगे।
- सावन के महीने में रसोई गैस 450 रुपए में तुम्हारा भैया दिलवाएगा। इसके बाद परमानेंट व्यवस्था बनाएंगे, ताकि महंगी गैस न लेनी पड़ी।
- पुलिस भर्ती में महिलाओं को 30 फीसदी नहीं अब 35 फीसदी आरक्षण मिलेगा।
- सरकारी भर्ती में 35 फीसदी आरक्षण महिलाओं को मिलेगा।
- जहां 50% से ज्यादा बहनें नहीं चाहेंगी, वहां शराब दुकान बंद करेंगे। अगली शराब नीति मे ये लाया जाएगा।
- सभी लाडली बहन आजीवका मिशन के तहत आएंगी। व्यापार करने के लिए लोन मिलेगा। अगले 5 साल मे महिलाओ को लखपति बनाना है।
- संपति खरीदने पर स्टांफ शुल्क एक प्रतिशत लगेगा।
- जिन बहनों के पास जमीन नहीं है, उन्हें घर बनाने के लिए प्लाट दिया जाएगा।
- बढ़े हुए बिजली बिल की वसूली नहीं होगी। नवबंर में बढ़े हुए बिल जीरो हो जाएंगे।
---------------------------------

बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस पर ओएचई लाइन टूटकर गिरी, रेल यातायात थमा
मध्यप्रदेश। बीना-कटनी रेलवे ट्रैक पर दौड़ रही बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस पर ओएचई लाइन टूटकर गिर गई। इससे इंजन का पैंड्राल टूट गया। हादसा सागर के खुरई और बघौरा रेलवे स्टेशन के बीच हुआ। लोको पायलट ने समय रहते ट्रेन को रोक दिया। इसके बाद सभी यात्री ट्रेन से सकुशल उतर आए। रेलवे के उच्च अधिकारियों को सूचना देकर ओएचई लाइन की सप्लाई को रुकवाया गया।
रेलवे सूत्रों के मुताबिक, ओएचई लाइन में कट होने की वजह से ट्रेन का पैंड्राल तार में फंस गया होगा। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल ट्रैक पर रेल यातायात रुका हुआ है। लाइन की मरम्मत में करीब 5 घंटे का समय लगेगा।
ग्वालियर में रोड एक्सीडेंट में दो लोगों की मौत
ग्वालियर के पुरानी छावनी एबी रोड पर बाइक सवारों को तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में 40 वर्षीय सतीश राठौर अंबाह-मुरैना, 65 वर्षीय केदार राठौर शहर मुरैना की मौके पर ही मौत हो गई है। घटना रविवार दोपहर 1.30 बजे हुई है। मृतक मुरैना से ग्वालियर किसी गमी (रिश्तेदार के अंतिम संस्कार) में शामिल होने आ रहे थे। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। शवों को निगरानी में लेकर जांच शुरू कर दी है।
दिग्विजय का ट्वीट, जैन मंदिर में बजरंग दल के असामाजिक तत्वों ने उत्पात किया
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर एक्शन लेने की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री और DGP को ट्वीट करते हुए लिखा, 'श्री दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर परिसर (दमोह) में कल रात से बजरंग दल के कथित असामाजिक तत्व शिवजी की पिंडी रख उत्पात शुरू कर चुके हैं। स्थिति कभी भी गंभीर मोड़ ले सकती है। यह गंभीर विषय है। प्रशासन तत्काल कार्रवाई करे।'