This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

एंबुलेंस में गैंगरेप: एंबुलेंस के अंदर महिला से दो ड्राइवरों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


सिंगरौली। जिले में एक महिला के साथ गैंगरेप किए जाने का की सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि वैढ़न थाना क्षेत्र के खुटार ग्राम पंचायत में किसी वित्तीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था। प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए सरई से आई महिला रात के समय जब घर वापस लौट रही थी, तभी उसे 108 एंबुलेंस चालक सतेंद्र पांडेय मिला। एंबुलेंस चालक ने महिला को घर छोड़ने के बहाने एंबुलेंस में बैठा लिया।
एंबुलेंस में चालक का एक साथी भी था, इसलिये महिला बैठ गई। एंबुलेंस से तीनों सरई के लिये रवाना हुए और रास्ते में एक सूनसान जगह पर एंबुलेंस रोक दी। सत्येंद्र और उसके साथी चालक राजेश तिवारी ने बारी-बारी से एंबुलेंस के अंदर ही महिला के साथ दुष्कर्म किया। आरोपियों ने दुष्कर्म करने के बाद महिला को रास्ते में ही उतार कर चले गए। पहुंचने के बाद महिला अपने पति के साथ सरई थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।
बता दें कि महिला के साथ हुए गैंगरेप करने के बाद दोनों आरोपित जिले से बाहर भागने की फिराक में थे। प्रभारी अर्चना द्विवेदी ने बताया कि दोनो आरोपियों को खुटार से पकड़ा गया है। आरोपितों के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपित चालक सतेंद्र पांडेय पिता बृहस्पति पांडेय 42 साल व राजेश तिवारी पिता स्वय हरिकिशन तिवारी 38 साल निवासी पहाड़ी टोला, बलियरी, थाना बैढन ने 108 एंबुलेंस का झूठा इवेंट दर्ज कराया था। महिला द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने वारदात में उपयोग की गई एंबुलेंस नंबर सीजी 04 एनडब्ल्यू 2329 को जब्त कर दोनों आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

-------------------------------------

मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों में चुनाव में उम्मीदवारों को साफ्टवेयर में देना होगा खर्च का हिसाब
भोपाल । विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों द्वारा किए जा रहे खर्च की अब और सख्ती से निगरानी हो सकेगी। इसके लिए केंद्रीय निर्वाचन आयोग कैंडीडेट एक्सपेंडीचर मानीटरिंग सिस्टम (सीईएमएस) बना रहा है। इसमें एक साफ़्टवेयर होगा। इसे तैयार करने की जिम्मेदारी बंगाल के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को दी गई है। हाल ही में वहां विधानसभा चुनाव में मिले अनुभवों के आधार पर साफ्टवेयर अच्छा बन सके, इसलिए बंगाल को यह काम दिया गया है। साफ्टवेयर में हर तरह की जानकारी के लिए कालम रहेगा। अभी तक उम्मीदवार हार्ड कापी में जिला निर्वाचन अधिकारी को ब्योरा देते थे। केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में इसे लागू करने की तैयारी की है।
साफ्टवेयर में अवैध खर्च का भी कालम रहेगा। उदाहरण के तौर पर किसी प्रत्याशी द्वारा शराब या नकदी बांटने की पुष्टि होती है तो यह उसके खाते में जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा दर्ज किया जाएगा। इस व्यवस्था का सबसे बड़ा लाभ यह होगा कि प्रत्येक प्रत्याशी के हर दिन के वैध-अवैध खर्च का डैशबोर्ड तैयार होगा। इसकी निगरानी जिला निर्वाचन अधिकारी से लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग के स्तर तक होगी।

--------------------------
दो बहनों की सांप के काटने से मौत
रीवा जिले में दो बहनों की सांप के काटने से मौत हो गई। घटना मनगवां थाना अंतर्गत मनिकवार चौकी के समीपी ग्राम देवकहा की है। परिजन ने बताया कि पूरा परिवार रात में एक कमरे में सो रहा था। घर में घुसे सांप ने पांच बहनों में दो को का लिया। दोनों की मौत हो गई।
अब 11 सितंबर तक दावे - आपत्ति कर सकेंगे वोटर
भारत निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के अनुरोध पर नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची के दावे - आपत्ति बुलाने का समय बढ़ा दिया है। पूर्व में इसकी आखिरी तारीख 31 अगस्त तय थी। इसे अब 11 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है।
1 अक्टूबर तक 18 साल की उम्र पूरी करने वाले युवाओं को मताधिकार दिए जाने और मतदाताओं के नाम जोड़ने व काटने की कार्यवाही की जा सकेगी। दावे आपत्ति की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 4 अक्टूबर को किया जाएगा।