This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पड़े गुना की खबरे : गोदाम से 12 लाख का लहसुन ले गए चोर, व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, होगा चक्काजाम

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के बीनागंज में एक ही गोदाम से 48 घंटे के भीतर दो बार चोरी की बड़ी वारदात सामने आई है। दोनों बार अज्ञात चोर करीब 12 लाख रुपए कीमत का 180 कट्टे लहसुन चुराकर ले गए। गोदाम के चोरी की दोनों घटनाएं सीसीटीवी में कैद होने के बाद भी पुलिस चोरों का सुराग नहीं लगा पाई है। जबकि चोर अपने साथ बाकायदा हम्माल और ट्रैक्टर-ट्रॉली साथ लेकर आए थे। वारदात के विरोध में बुधवार सुबह सब्जी व्यापारी लामबंद हो गए। बीनागंज के राजीव गांधी चौक पर चक्काजाम कर धरने पर बैठ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने व्यापारियों से आरोपियों को पकड़ने के लिए चार दिन की मोहलत मांगकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर घंटेभर बाद व्यापारी सड़क से उठे।
दरअसल बीनागंज के बीनागंज के वार्ड 9 निवासी थोक सब्जी व्यापारी बाबूलाल पुत्र रामलाल माली का बीनागंज कृषि उपज मंडी परिसर में गोदाम है। इसके ताले तोड़कर 27- 28 अगस्त की दरमियानी रात 12:15 बजे ताले तोड़कर अज्ञात चोर गोदाम में दाखिल हुए लहसुन से भरे 80 कट्टे ट्रैक्टर-ट्रॉली में लादकर रात 1:50 बजे चुराकर ले गए थे। 28 अगस्त की सुबह व्यापारी ने इसकी बीनागंज पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई।
थोक सब्जी व्यापरी माली ने बताया कि, 28 अगस्त की सुबह उन्होंने बीनागंज पुलिस चौकी में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद 29- 30 अगस्त की दरमियानी रात अज्ञात चोरों ने रात 2 बजे ताले व शटर तोड़ी और रात 2:55 बजे लहसुन के कट्टे बाहर निकाले और फिर ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर फटाफट उसमें लोड करके रात 3:22 बजे लेकर चले गए।
राजीव चौक पर सड़कपर धरना देकर बैठे करीब 100 से 125 सब्जी व्यापारियों व विक्रेताओं के प्रदर्शन की सूचना पर तुरंत चौकी प्रभारी जयनारायण शर्मा, थाना प्रभारी पंकज त्यागी मौके पर पहुंचे। यहां उन्होंने व्यापारियों से आरोपियों को चिह्नित कर गिरफ्तार करने के लिए चार दिन की मोहलत मांगी। तब कहीं जाकर सब्जी व्यापारी शांत हुए और सड़क से उठे। व्यापारियों का कहना है कि यदि अगले चार दिन में आरोपी गिरफ्तार कर माल बरामद नहीं किया गया है तो फिर से बाजार बंद कराकर चक्काजाम कर उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।
तीन दिन में एक ही व्यापारी के गोदाम में लगातार दूसरी बार चोरी हुई है जिससे व्यापारियों में नाराजगी थी। हमने उन्हें आश्वासन दिया है जल्द से जल्द आरोपियों को ट्रैस कर खुलासा करेंगे।
पंकज त्यागी, टीआई चांचौड़ा
--------------------------------
फरियादी राजधर सिहं अहिरवार पुत्र बिरखाराम अहिरवार उम्र 40 साल निवासी ग्राम सिंगवासा थाना केन्ट ने रिपोर्ट किया कि मैं पेशे से वकील हूँ कल दिनाँक 29.08.23 को सुबह करीब 11.00 बजे मैं अपनी मोटर साईकिल क्रमाँक MP08MU7221 हीरो स्पलेंडर ब्लैक रँग से जिला न्यायालय गुना गया था मैने अपनी मोटर साईकिल न्यायालय की वकीलो वाली पार्किंग में खडी कर न्यायलय में चला गया था शाम करीब 06.00 बजे काम खत्म करने के बाद मैं पार्किंग में आया तो जहाँ मैने मोटर साईकिल खडी की थी नहीं मिली आसपास तलाश किया कोई पता नहीं चला मेरी मोटर साईकिल को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया हैं
--------------------------------
फरियादी विकास रजक पुत्र भगवान सिंह रजक उम्र 24 साल निवासी पवन कालोनी गुना ने रिपोर्ट किया कि दिनांक 31.08.2023 को मैं अपने घर में था रात्रि करीबन 12.30 बजे का समय था उसी समय गोलू रजक आया और पुरानी रंजिश पर से मेरे के आगे मुझे गालियां देने लगा मैं घर के बाहर आया मैंने गोलू को गालियां देने से मना किया तो गोलू ने डंडे से मेरे को मारा जिससे सिर में लगकर खून बहने लगा आवाज सुनकर पङोस में रहने वाले मिलन वंशकार व अंकित वंशकार थे जिन्होने घटना देखी है ।

---------------------------------
जागृति मंच ने लव - कुश का जन्मोत्सव मनाया
गुना। कुशवाह समाज जागृति मंच एवं कुशवाह समाज बांसखेड़ी गुना के तत्वावधान में भगवान राम के पुत्र लव कुश का जन्मोत्सव बांसखेड़ी गुना में मनाया गया।
सर्व प्रथम भगवान राम माता सीता, लव - कुश को तिलक लगाकर पूजा, अर्चना, आरती की गई इस अवसर पर अनेक समाज बन्धुओं ने लव - कुश के जीवन एवं कुशवाह समाज के विभिन्न बिंदुओं पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन श्याम कुशवाह एवं आभार हरिओम कुशवाह फ़ौजी ने किया।
कार्यक्रम में वरिष्ठ समाजसेवी रतनसिंह शिक्षक, जगदीशसिंह आड़त, रणवीरसिंह शिक्षक, सियाराम , प्रीतमसिंह साक्षी,अनिल कुशवाह आड़त , डॉ.अशोक कुशवाह,श्याम कुशवाह, हरिओम फौजी, गजराम ,नरेन्द्र सिंह शिक्षक, शिवनारायण पार्षद, संतोष,डॉ.ओमशिव, कमलेश ,कृपांण सिंह, संजीव, इंजी.ललित कुशवाह हुकुम सिंह, उमेश,योगेश, बेनी प्रसाद, हेमंत बांसखेड़ी, कमल सिंह, दिनेश, देवेन्द्र कुशवाह आदि उपस्थित थे |
कार्यक्रम के अंत में भगवान लव कुश के जन्म के उपलक्ष्य में प्रसाद वितरण किया गया |
------------------------------------
भीषण एक्सीडेंट में भाई बहन की मौत, बहन के दो बच्चे भोपाल रेफर, एक बच्चा को नाम में भर्ती
गुना। गुना जिले के राघौगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत भरसूला चौराहे के पास हुए कार और मोटरसाइकिल के भीषण एक्सीडेंट में मोटरसाइकिल सवार भाई बहन की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि उनके दो बच्चे भोपाल रैफर किये गये है। वहीं कार में सवार एक बच्चे को गुना में भर्ती किया गया है। राघौगढ़ थाना प्रभारी जुबेर खान ने जानकारी देते हुए बताया कि भरसूला चौराहे के पास कार और मोटरसाइकिल का एक्सीडेंट हुआ इस एक्सीडेंट में राघोगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत गणेशपुरा के निवासी दोनों भाई बहनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जिनके नाम वीर सिंह गुर्जर और श्रीमती रविता गुर्जर है, वहीं मृतक बहिन के दो बच्चे बालिका प्रियांशी और बालक देव को भोपाल रेफर किए गया हैं, जबकि मारुति में सवार एक बच्चे प्रियांक का गुना जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है पुलिस ने मामला कायम कर जांच में लिया है।