This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

स्कूल में टीचर चिल्लाते हुए बोली- पाकिस्तान चले जाओ, ये हिंदुओं का देश है

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


बेंगलुरु। कर्नाटक के शिवमोग्गा के सरकारी उर्दू स्कूल में एक महिला टीचर ने दो विद्यार्थियों को चिल्लाते हुए कहा कि तुम पाकिस्तान चले जाओ, ये हिंदुओं देश है। इस घटना के बाद कर्नाटक में हंगामा खड़ा हो गया है।
महिला टीचर द्वारा विद्यार्थियों से पाकिस्तान जाने की बात कहने का मामला सामने आने के बाद उसका ट्रांसफर कर दिया है। शिक्षा विभाग के अधिकारी बी नगाराजू ने इस मामले में कहा कि महिला टीचर पिछले आठ वर्ष से स्कूल में कन्नड़ पढ़ा रही थी। जानकारी मिलने के बाद उनका ट्रांसफर कर दिया है, अब विभाग इस घटना की जांच कर रहा है।
समाचार एजेंसी केअनुसार शिक्षा विभाग के अधिकारी ने बताया कि जांच के बाद अगर महिला टीचर पर लगाए गए आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के मुताबिक पांचवी कक्षा में दो विद्यार्थी लगातार शोर कर रहे थे, इस पर महिला टीचर गुस्सा हो गई और उन्हें पाकिस्तान चले जाने का कह दिया।
जानकारी के मुताबिक टीचर ने इसके पहले दोनों विद्यार्थियों को शांत रहने के लिए कहा था, लेकिन इसके बाद भी वे दोनों झगड़ रहे थे। वो दोनों लगातार शोर मचा रहे थे जिससे कक्षा में अन्य विद्यार्थियों को पढ़ने में परेशानी आ रही थी। बार-बार बोले जाने के बाद भी शांत नहीं होने पर टीचर गुस्सा हो गईं। विद्यार्थियों के परिवार के लोगों का कहना है कि टीचर ने कक्षा में उनसे कहा कि पाकिस्तान चले जाओ, ये हिंदुओं का देश है।
-------------------------------------
बकरी चुराने के आरोप में दो युवकों को उल्टा लटकाकर पीटा,नीचे से धुंआ किया
हैदराबाद। तेलंगाना के मंदामरी शहर में शुक्रवार (1 अगस्त) को दो युवकों को बकरी चुराने के आरोप में टीन शील्ड में उल्टा लटकाकर पीटा गया। इस दौरान आरोपियों ने पीड़ितों के नीचे लकड़ियां जलाकर धुंआ कर दिया, जिससे पिट रहे युवकों को सांस लेने में परेशानी हो।
पीड़ितों की पहचान तेजा और उसके दोस्त सी किरण के रूप में हुई है। सी किरण दलित समुदाय से है। वहीं, आरोपी का नाम रामुलु है, जो एक बकरी फार्म चलाता है। तेजा रामुलु के फार्म में काम करता था। कुछ दिनों पहले फार्म से एक बकरी चोरी हो गई थी। फार्म मालिक इसकी एवज में तेजा से पैसे मांग रहा था।
1 अगस्त को मामले के समाधान के लिए रामुलु ने तेजा और सी किरण को फार्म पर बुलाया था। यहां बातचीत के दौरान तेजा ने पैसे देने से इनकार कर दिया। इस पर रामुलु ने अपने बेटे श्रीनिवास, पत्नी स्वरूपा और दोस्त नरेश की मदद से दोनों को टीन शील्ड से लटकाकर पीटना शुरू कर दिया। हालांकि, कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया।
सी किरण के परिजन ने शनिवार (2 अगस्त) को पुलिस से मामले की शिकायत की। उन्होंने बताया कि घटना के बाद तेजा अपने घर लौट गया था, लेकिन किरण लापता है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने एससी एसटी एक्ट और मिसिंग का केस दर्ज कर लिया है।
-----------------------------------
भारत जोड़ो यात्रा की पहली एनिवर्सरी मनाएगी कांग्रेस, हर जिले में यात्रा निकाली जाएगी
नई दिल्ली। कांग्रेस राहुल गांधी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा का एक साल पूरा होने के मौके पर देश के हर जिले में भारत जोड़ो यात्रा निकालेगी। पार्टी ने इसके लिए कई जगहों पर आयोजन करने की भी योजना बनाई है।
राहुल गांधी ने पिछले साल 7 सितंबर को कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी। 145 दिन तक चली 4000 किमी लंबी इस यात्रा का समापन 30 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुआ था। सूत्रों ने कहा कि यात्रा कितनी लंबी होगी इसकी रूपरेखा और अन्य जानकारी जल्द ही जिला कांग्रेस कमेटियों को भेजी जाएगी।
श्रीनगर में यात्रा के समापन के मौके पर शेर ए कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में राहुल ने कहा था- मैंने यह यात्रा अपने लिए या कांग्रेस के लिए नहीं बल्कि देश की जनता के लिए की है। हमारा उद्देश्य उस विचारधारा के खिलाफ खड़ा होना है जो इस देश की नींव को नष्ट करना चाहती है।
इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने 12 सार्वजनिक सभाओं को संबोधित किया था, वहीं 100 से ज्यादा बैठकें और 13 प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी हिस्सा लिया। उन्होंने चलते हुए 275 से ज्यादा चर्चाओं में हिस्सा लिया, जबकि कहीं रुक कर 100 के करीब चर्चाएं कीं।
राहुल गांधी अपनी इस यात्रा के दौरान देश के 12 राज्यों से गुजरे थे। जिसमें कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और जम्मू कश्मीर शामिल हैं।
यात्रा के दौरान उनके साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता भी शामिल हुए थे। इस दौरान बीच-बीच में देश की कई बड़ी हस्तियां भी उनके साथ यात्रा में शामिल हुईं। यात्रा के दौरान कमल हासन, पूजा भट्ट, रिया सेन, सुशांत सिंह, स्वरा भास्कर, रश्मि देसाई, आकांक्षा पुरी और अमोल पालेकर जैसी फिल्म और टीवी हस्तियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों की भागीदारी रही। इस दौरान राहुल अपने समर्थकों के साथ-साथ विरोधियों का भी ध्यान खींचने में कामयाब रहे।
एक्सपर्ट्स का मानना है कि भारत जोड़ो यात्रा ने राहुल गांधी और कांग्रेस की छवि को बदलने में काफी अहम भूमिका निभाई है। यात्रा ने राजनीति में अनमने और पार्ट-टाइम नेता के बजाय राहुल की विपक्ष के एक परिपक्व और एक गंभीर नेता की छवि गढ़ने में मदद की।
महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने 8 अगस्त को जानकारी दी थी कि राहुल गांधी गुजरात से मेघालय तक की पदयात्रा करेंगे। हालांकि उन्होंने यात्रा की तारीख नहीं बताई थी। पटोले ने बताया था कि इस दौरान पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के नेता एवं कार्यकर्ता राज्य में पदयात्रा निकालेंगे।