This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

चोरी गई बाईक सहित वाहन चोर गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के मृगवास थाना प्रभारी उपनिरीक्षक जयवीर सिंह बघेल एवं उनकी टीम द्वारा थाना क्षेत्र से मोटर सायकिल चोरी के एक मामले में सक्रियता से कार्यवाही करते हुये प्रकरण में चोरी गई मोटर सायकिल सहित वाहन चोर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई है ।
उल्‍लेखनीय है कि फरियादी रामविलाश लोधा निवासी ग्राम भोजपुर, मनोहर थाना जिला झालाबाड़ राजस्‍थान द्वारा जिले के मृगवास थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, कि दिनांक 30 अगस्‍त 2023 को वह अपने साले के साथ उसकी होण्‍डा सीडी 110 ड्रीम मोटर सायकिल क्रमांक RJ17 CS 4369 से मृगवास थाना क्षेत्र के ग्राम जोहरीपुरा में अपनी बहन के यहां राखी बंधवाने आ रहा था कि रास्‍ते में ग्राम फतेहपुर तिराहे पर वह मोटर सायकिल रोककर पेशाब करने के लिये खेत में उतर गये थे, जब वह बापस आये तो उनकी मोटर सायकिल वहां से गायब थी, जिसे कोई अज्ञात व्‍यक्ति चोरी कर ले गया है । जिसकी रिपोर्ट पर से मृगवास थाने में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अप.क्र. 269/23 धारा 379 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया था ।
बाईक चोरी के उपरोक्‍त प्रकरण में मृगवास थाना पुलिस द्वारा तत्परता से कार्यवही की गई और इसमें अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया साथ ही विभिन्नन तकनीकी संसाधनों की मदद से प्रकरण में चोरी गई बाईक एवं उसके चोर की निरंतर तलाश की गई । जिसके परिणाम स्वरुप विगत् दिवस प्रकरण में चोरी गई बाईक को एक लड़के द्वारा ग्राम बटावदा लेकर आने की मुखबिर से सटीक सूचना मिलने पर मृगवास थाना पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही की गई और ग्राम बटावदा से प्रकरण में चोरी गई बाईक सहित उसके चालक को दबोच लिया गया, बाईक चालक ने पूछताछ पर अपना नाम देशराज पुत्र भंवरलाल भील उम्र 25 साल निवासी ग्राम कुसुमपुरा थाना मृगवास का होना बताया । जिससे बरामद मोटर सायकिल के संबंध में पूछने पर उसके द्वारा उक्‍त मोटर सायकिल को करीबन एक माह पूर्व ग्राम फतेहपुर तिराहे से चोरी करना बताये जाने पर पुलिस द्वारा बाईक चोरी के उपरोक्‍त प्रकरण में मोटर सायकिल को जाप्‍त किया गया एवं आरोपी देशराज भील को गिरफ्तार कर न्‍यायालय पेश किया गया ।
मृगवास थाना पुलिस की इस कार्यवाही में थाना प्रभारी उपनिरीक्षक जयवीर सिंह बघेल, प्रधान आरक्षक राजकुमार रघुवंशी, आरक्षक शिवप्रताप सिंह तोमर, आरक्षक अमर सिंह रावत, आरक्षक महावीर रघुवंशी, आरक्षक अभिषेक वोहरे, आरक्षक विकाश राठौर एवं आरक्षक धीरेन्‍द्र प्रताप की सराहनीय भूमिका रही है ।