This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

मौत से पहले रचाई मेहंदी फिर उसी मेहंदी से लिखा सुसाइड नोट, पति फरार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


उमरिया । मेहंदी से मौत की वजह लिखकर मौत को गले लगाने का मामला उमरिया जिले में सामने आया है। जहां एक महिला ने पहले हाथों पर मेहंदी रचाई और फिर उसी मेहंदी से कागज और पेड़ के पत्तों पर अपनी मौत की वजह लिखकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने मृत महिला की ननद को गिरफ्तार कर लिया है जबकि उसका पति अभी भी फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।
मेहंदी लगाने के बाद उसी मेहंदी से सुसाइड नोट लिखकर महिला के खुदकुशी करने का ये मामला उमरिया जिले के चांदिया थाना इलाके का है। बताया जा रहा है कि मृतका और उसकी बहन की शादी एक ही परिवार में हुई थी। लेकिन उसकी ननद नीलम बैगा जो कि जनपद पंचायत सदस्य भी है उसे शुरुआत से ही परेशान करती थी। ननद नीलम और उसका पति अक्सर महिला को टोना-टोटका करने के ताने दिया करते थे और दूसरी तरह से भी परेशान करते थे।
मेहंदी से लिखा सुसाइड नोट- ननद नीलम के रोज-रोज के तानों से महिला इस कदर परेशान हो चुकी थी कि उसने अपनी जान दे दी। मरने से पहले महिला ने हाथों पर मेहंदी रचाई, पूर श्रृंगार किया और फिर मेहंदी से ही कागज व पेड़ के पत्तों पर सुसाइड नोट लिखा। जिसमें उसने ननद के द्वारा टोने टोटके के आरोप लगाने से परेशान होने की बात लिखी और फिर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर ननद नीलम बैगा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं उसका पति अभी फरार है । बता दें कि आरोपी नीलम बैगा जनपद पंचायत करकेली की वार्ड नंबर की जनपद सदस्य भी है।

------------------------
संदिग्ध हालत में मिला मादा तेंदुए का शव, शरीर पर घाव के निशान
रायसेन में संदिग्ध हालत में मादा तेंदुए का शव मिला है। वन विभाग के पूर्व क्षेत्र की मखनी बीट में रविवार सुबह करीब 11 बजे वन विभाग के कर्मचारी को यह सबसे पहले दिखा। शव 1- 2 दिन पुराना बताया गया है, उसमें कीड़े लग चुके हैं। घाव के निशान भी हैं। वन विभाग के मुताबिक, तेंदुए की उम्र लगभग डेढ़ साल थी।
करीब 22 दिन पहले भी शहर के वार्ड क्रमांक एक नरापुरा स्थित किला मार्ग के गेट नंबर 3 पर मादा तेंदुए का शव मिला था। जिसके सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में घाव के निशान पाए गए थे। वन विभाग द्वारा मौत की वजह टेरिटरी फाइट बताई गई थी।
------------------------------------
MP में नवरात्रि में आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट:पार्टी ने तय किया टिकट का क्राइटेरिया
भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची अब नवरात्रि की शुरुआत में ही आने की संभावना है। शनिवार शाम को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि करीब 130-140 सीटों पर चर्चा हुई है। नामों पर फैसला अगले छह सात दिन में करेंगे। इसके बाद फिर बैठक होगी, जिसमें प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा।
बैठक में प्रत्याशी चयन को लेकर कुछ क्राइटेरिया भी फिक्स किए गए हैं। मध्यप्रदेश कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा क्राइटेरिया तो विनेबिलिटी (जीतने की योग्यता) है। उन्होंने कहा कि हमने लगभग 230 सीटों पर बात की है। कुछ सिंगल नाम थे, कहीं पर पैनल थे। अभी नाम फाइनल नहीं हुए हैं। लिस्ट कब तक जारी होगी, ये कहना अभी मुश्किल है।
ये है टिकट वितरण का क्राइटेरिया
तीन बार हारे नेताओं को टिकट नहीं।
विधायक अपनी सीट नहीं बदल पाएंगे।
जिले के बाहर के नेता को टिकट नहीं।
पार्टी में कोई विवाद नहीं, सब एकजुट
नेताओं में नाराजगी पर भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा- सब एकजुट हैं। कई विधायक जो नहीं लड़ना चाहते हैं या जिनकी उम्र ज्यादा हो गई है, उनसे भी हमने बात कर ली है। पार्टी में विवाद की कोई बात नहीं है।
कमलनाथ कहां से चुनाव लड़ेंगे? इस सवाल पर जितेंद्र सिंह ने कहा- अभी रुक जाइए। सरकार बनी तो क्या मुख्यमंत्री कमलनाथ ही बनेंगे? इसके जवाब में जितेंद्र सिंह ने कहा- ये तो एक प्रक्रिया होती है। प्रक्रिया के बाद नाम तय होगा।
कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी 80 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर चुकी है। कमेटी ये लिस्ट सीईसी को भेज चुकी है। इस लिस्ट में 60 - 65 मौजूदा विधायक और हारी हुई सीटों के 15 कैंडिडेट्स के नाम शामिल हैं। शनिवार को हुई बैठक में इन 80 नामों के साथ ही 50 से 60 दूसरी सीटों पर भी मंथन हुआ।
शनिवार शाम करीब 4 बजे दिल्ली में AICC दफ्तर में हुई इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी मौजूद रहे। एमपी से इस बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह और CEC मेंबर ओमकार सिंह मरकाम शामिल हुए।