This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

मप्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की चौथी सूची जारी, बुधनी से चुनाव लड़ेंगे श‍िवराज

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


भोपाल। मप्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की चौथी सूची जारी कर दी गई है। सीएम श‍िवराज सिंह चौहान को बुधनी से टिकट दिया गया है। इस सूची में अध‍िकांश पिछली बार के विजयी उम्‍मीवार ही हैं।
भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चौथी सूची को हरी झंडी दी गई। इसमें 57 नाम हैं। गृहमंत्री डाक्‍टर नरोत्‍तम मिश्रा को दतिया से टिकट दिया गया है। इंदौर 2 सीट से रमेश मेंदोला और इंदौर 4 सीट से मालिनी गौड़ को टिकट दिया गया है।
अटेर से डा अरविंद सिंह भदौरिया, ग्‍वालियर ग्रामीण से भरत सिंह कुशवाह, ग्‍वालियर से प्रद्युम्‍न सिंह तोमर, खुरई से भूपेंद्र सिंह, सुरखी से गोविंद सिंह राजपूत और रेहली से गोपाल भार्गव को पार्टी ने उम्‍मीदवार बनाया है।
नरयावली से प्रदीप लारिया, सागर से शैलेंद्र जैन, खरगापुर से राहुल लोधी, मलहरा से प्रद्युम्‍न सिंह लोधी, पन्‍ना से ब्रजेंद्र प्रताप सिंह, रामपुर बघेलान से विक्रम सिंह, सिरमौर से दिव्‍यराज सिंह, मऊगंज से प्रदीप पटेल, देवतालाब से गिरीश गौतम, रीवा से राजेंद्र शुक्‍ल, चुरहट से शरदेन्‍दु तिवारी, जयसिंहनगर से मनीषा सिंह, जैतपुर से जयसिंह मरावी, अनूपपुर से बिसाहूलाल सिंह और मानपुर से मीना सिंह मांडवे को टिकट दिया गया है।
विजय राघवगढ़ से संजय पाठक, मुड़वारा से संदीप जायसवाल, पाटन से अजय विश्‍नोई, जबलपुर छावनी से अशोक रोहाणी, पनागर से सुशील कुमार तिवारी, परसावाड़ा से रामकिशोर कांवरे, सिवनी से दिनेश मुनमुन राय, आमला से योगेश पंडाग्रे, हरदा से कमल पटेल, सोहागपुर से विजयपाल सिंह, सांची से डा प्रभुराम चौधरी, सिलवानी से रामपाल सिंह, सिंरोल से उमाकांत शर्मा, बैरसिया से विष्‍णु खत्री और नरेला से विश्‍वास सारंग को टिकट दिया गया है।
गोविंदपुरा से कृष्‍णा गौर, हुजूर से रामेश्‍वर शर्मा, इछावर से करणसिंह वर्मा, सीहोर से सुदेशराय, देवास से गायत्री राजे पंवार, हाटपिपल्‍या से मनोज चौधरी, खातेगांव आशीष गोविंद शर्मा, हरसूद से कुंवर विजय शाह, बड़वानी से प्रेम सिंह पटेल, बदनावर से राजवर्धन सिंह दत्‍तीगांव और सांवेर से तुलसीराम सिलावट को ट‍िकट दिया गया है।
उज्‍जैन दक्षिण से मोहन यादव, रतलाम शहर से चैतन्‍य काश्‍यप, मंदसौर से यशपाल सिंह सिसोदिया, मल्‍हारगढ़ से जगदीश देवड़ा, सुवासरा से हरदीप सिंह डंग और जावद से ओमप्रकाश सखलेचा को टिकट दिया गया है।
-------------------------------
फर्जी डीडी बनाता था नकली नोटकांड का सरगना, पुलिस ने निकाला रिकार्ड
इंदौर । इंदौर से गिरफ्तार नकली नोटकांड का मास्टर माइंड 20 वर्षों से फर्जीवाड़ा कर रहा है। फर्जी डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) बनाने के मामले में दस वर्षों की सजा भी हुई है। पुलिस ने उसका आपराधिक रिकार्ड निकाला है।
अन्नपूर्णा थाने की पुलिस ने आरोपित राजेश बारबड़े, गणेश चौहान, विक्रम नरेश, प्रयेश स्वामी, प्रवीणसिंह को एक लाख 60 हजार रुपये के नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस पांच दिन का रिमांड लेकर पूछताछ कर रही है। एडिशनल डीसीपी जोन-4 अभिनय विश्वकर्मा के मुताबिक, मास्टर माइंड राजेश के दो आपराधिक प्रकरण मिले हैं।
राजेश ने वर्ष 2003 में भोपाल में फर्जी डीडी बनाया था। इस मामले में गिरफ्तारी हुई, लेकिन जमानत पर छूट गया। इसके बाद आरोपित ने वर्ष 2009 में भी देवास में फर्जी डीडी बनाया। मामले में आरोपित को दस वर्ष की सजा हुई, लेकिन हाई कोर्ट से जमानत मिल गई।
कोरोना काल में आरोपित उत्तराखंड स्थित आसाराम आश्रम में रहा और लौट कर नकली नोट बनाने लगा। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।
---------------------------------------

बेटे को बचाने मां ने भी लगा दी छलांग, दोनों डूबे
उज्जैन। नदी में नहाते वक्त बेटा डूबने लगा तो उसे बचाने के लिए मां ने भी छलांग लगा दी। हालांकि मां उसे बचा नहीं सकी और बेटे के साथ खुद भी डूब गई। यह दर्दनाक हादसा एमपी के उज्जैन जिले में हुआ।
यहां के आलमपुर उड़ाना में शिप्रा नदी में डूबने से मां और बेटे की मौत हो गई। इस हादसे के दौरान एक अन्य बेटा भी घाट पर मौजूद था जोकि अपनी मां और भाई को डूबता देखता रहा लेकिन उनकी कोई मदद नहीं कर सका। वह रोते हुए दोनों को मौत के मुंह में जाते देखता रहा।
इस हादसे में 20 साल के सचिन और उनकी मां रेखाबाई की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मां रेखाबाई अपने दो बेटों के साथ शिप्रा घाट पर गई थी। सचिन अपने छोटे भाई के साथ शिप्रा में नहाने लगा लेकिन अचानक डूबने लगा।
सचिन को संकट में देख मां रेखाबाई ने भी अपनी जिंदगी दांव पर लगाते हुए शिप्रा में छलांग लगा दी। वह बेटे को बचाने के लिए गहरे पानी में चली गई। लेकिन सचिन को बचाने के प्रयास में रेखाबाई भी शिप्रा में डूब गई।
मां और भाई को डूबता देखकर छोटा बेटा घर की ओर दौड़ा। उसने अपने परिजनों को यह घटना बताई। हादसे की सूचना मिलते ही लोग घाट की ओर भागे और दोनों की तलाश करना शुरु किया। काफी मशक्कत के बाद सचिन और रेखाबाई के शव निकाले जा सके। मां और बेटे की दर्दनाक मौत से पूरे इलाके में मातम पसर गया। इधर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु की है।