This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

मां चामुंडा दरबार मे महावीर पुरा की महारानी, ...रामजी ने शिव धनुष का खंडन किया

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) मां चामुंडा दरबार महावीर पुरा रेलवे लाइन के पास गुना मे महारानी झांकी समिति 35 वर्षों से मां की सेवा मे लीन है ,बिगत 10 साल से जबलपुर से माता रानी की प्रतिमा लाई जाती है कहा जाता है कि यह गुना जिले की सबसे सुंदर प्रतिमा रहती है और सभी श्रद्धालु दूर-दूर से दर्शन करने आते हैं । सप्तमी के दिन महाआरती की जाती है
सार्वजनिक रामलीला : रामजी ने शिव धनुष का खंडन किया
सार्वजनिक रामलीला एवं दशहरा पर्व समिति के तत्वावधान में चल रही रामलीला के चौथे दिन धनुष यज्ञ में रावण, बाणासुर और लक्ष्मण, परशुराम संवाद का मंचन किया गया। रामलीला मंचन के दौरान महाराज जनक के प्रण को सुनकर देवता दानव नाग सिद्ध और मानव अनेक राजा महाराजा सीता स्वयंवर में शिव धनुष को तोड़ने आए, लेकिन किसी से शिव धनुष नहीं उठा तब राजा जनक दुखी हुए और कहा कि अब कोई इस पृथ्वी पर वीर नहीं है। इसके बाद विश्वामित्र की आज्ञा पाकर रामजी ने शिव धनुष का खंडन किया और जनक का संताप दूर किया। इस दौरान संचालन समिति के सभी सदस्य एवं सैकड़ों की संख्या मे लोग उपस्थित थे
मां वैष्णो देवी और बाबा अमरनाथ की गुफा
गुना शहर से लगभग 5 किलोमीटर दूर गणेशपुरा गांव में हर वर्ष की तरह पांचवीं वर्ष मां वैष्णो देवी और बाबा अमरनाथ की गुफा बनाई है जो कि 1500 फिट की बनाई जा रही है। जिसमें दो मकान के ऊपर से गुफा बनाई है।
चेक बाउंस के मामले में लंबे समय से फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार
गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) जिले के म्याना थाना पुलिस म्याना थाना टीम द्वारा चैक बाउंस के एक प्रकरण में लंबे समय से फरार चल रहे स्‍थाई वारंटी को गिरफ्तार किया गया है । गौरतलब है कि न्यायालय गुना के प्रकरण क्रमांक 662/17 धारा 138 एनआई एक्ट में आरोपी पठान सिंह पुत्र आजमा बारेला निवासी ग्राम महोदरा, थाना म्याना के न्यायालयीन प्रक्रिया से लंबे समय से फरार रहने पर जिसकी गिरफ्तारी हेतु माननीय न्यायालय गुना से स्थाई वारंट जारी होकर तामीली हेतु म्याना थाने पर प्राप्त हुआ था ।
म्याना थाना पुलिस द्वारा वारंटी पठान सिंह बारेला की निरंतर तलाश की गई और इस क्रम में गत दिनांक 13 अक्टबूर 2023 को वारंटी के संबंध में मुखबिर से मिली सूचना पर म्याना थाना पुलिस द्वारा तत्‍परता से कार्यवाही करते हुये स्थाई वारंटी पठान सिंह पुत्र आजमा बारेला निवासी ग्राम महोदरा, थाना म्याना को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया ।
म्याना थाना पुलिस की इस कार्यवाही में थाना प्रभारी ऊमरी चौकी प्रभारी सउनि महेन्द्र सिंह चौहान, प्रधान आरक्षक अशोक गुर्जर, प्रधान आरक्षक मंगल तोमर, प्रधान आरक्षक दिनेश गौतम, आरक्षक नेपाल तोमर, आरक्षक वृतकुमार यादव एवं आरक्षक सुनील यादव की सराहनीय भूमिका रही है ।