This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बच्ची से गैंगरेप के बाद बवाल, थाने पर भीड़ का हमला, पुलिस ने चलाई गोलियां

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


रीवा। रीवा के त्यौंथर में 5वीं क्लास की मासूम बच्ची के साथ गैंगरेप की सनसनीखे वारदात के बाद बवाल मच गया है। मासूम से दरिंदगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसे पीटने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ थाने पर जमा हो गई और थाने में घुसने का प्रयास भी किया। इस दौरान लोगों को तितर बितर करने के लिए पुलिस के द्वारा हवाई फायर किए जाने की भी खबर है। घटना से नाराज लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया है जिन्हें समझाने की पुलिस मौके पर पहुंची है।
बच्ची से हैवानियत की घटना शुक्रवार की है। 5वीं क्लास में पढ़ने वाली बच्ची करीब 11 बजे अपने गांव के ही रहने वाले एक बच्चे के साथ स्कूल से लौट रही थी। तभी रास्ते में बाइक से दो लोग उन्हें मिले जिन्होंने घर छोड़ने की बात कही और बच्ची और उसके साथी को अपने साथ ले गए। बताया जा रहा है कि आरोपी दोनों को करीब 8 किमी. दूर सुनसान जगह पर ले गए, जहां बच्ची के साथ दरिंदों ने दरिंदगी की। हैवानियत की शिकार होने के बाद बच्ची किसी तरह से अपने साथी बच्चे के साथ गांव पहुंची और अपने साथ हुई दरिंदगी के बारे में बताया।
बच्ची के साथ दरिंदगी का पता चलते ही परिजन व ग्रामीण बच्ची को लेकर गढ़ी चौकी पहुंचे जहां शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शुक्रवार रात को ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। शनिवार की सुबह जब ग्रामीणों को आरोपी के पकड़े जाने की खबर लगी तो बवाल मच गया। बड़ी संख्या में लोग जनेह थाने पहुंच गए और थाने में घुसने की कोशिश की। पुलिस ने मोर्चा संभाला लेकन जब भीड़ कंट्रोल नहीं हुई तो भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायर किए जाने की भी खबर है। खबर लिखे जाने तक परिजन व ग्रामीण रोड जाम किए हुए हैं जिन्हें प्रशासन समझाने में जुटा है।

---------------------------------
अस्पताल से कैदी फरार, हत्या के मामले में सुनाई जा चुकी फांसी की सजा
भोपाल। राजधानी के हमीदिया अस्पताल में सेंट्रल जेल से इलाज के लिए ले जाया गया एक कैदी हथकड़ी खोलकर फरार हो गया। कैदी का नाम रजत सैनी बताया जा रहा है। उसने शनिवार सुबह ही अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था, जो साथ आए दो जेल प्रहरियों को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया। अदालत द्वारा उसे एक हत्या के मामले में फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है। इस मामले में संबंधित दोनों जेल प्रहरियों को लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया है। पुलिस कैदी की तलाश कर रही है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कैदी रजत ने अपने दोस्त की हत्या कर दी थी, जिसको लेकर खजूरी थाने में उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया था। उसने साक्ष्य मिटाने के लिए हत्या के बाद दोस्त के शव को जलाने की भी कोशिश की थी। News updating...
----------------------------------
पितृ मोक्ष अमावस्या पर ओंकारेश्वर में नर्मदा स्नान के लिए उमड़े श्रद्धालु
ओंकारेश्वर। ओंकारेश्वर में सर्वपितृ मोक्ष अमावस्या (भूतड़ी अमावस्या) पर शनिवार को नर्मदा स्नान के लिए घाटों से लेकर मुख्य मार्ग तक जनसैलाब नजर आया। शुक्रवार शाम से ही श्रद्धालु यहां पहुंचने लगे थे। भीड़ के चलते मोरटक्का व कोठी से ही बसों और बड़े वाहनों का प्रवेश रोक दिया था। ऐसे में लोगों को चार से पांच किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। रातभर नर्मदा नदी में पूजा-पाठ का दौर भी चला। करीब दो लाख श्रद्धालुओं ने दो दिन में स्नान व ज्योतिर्लिंग दर्शन किए है। श्रद्धालुओं ने अपने पितरों के मोक्ष के लिए घाटों पर पूजन व तर्पण भी किया।
ओंकारेश्वर में 16 श्राद्ध के समापन पर सर्वपितृ मोक्ष तथा शनिचरी अमावस्या एक साथ आने से भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन द्वारा अभय घाट के निकट रपटें से श्रद्धालुओं को संगम घाट की ओर भेजा जा रहा है। ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों की वजह से जेपी चौक पर भी भारी भीड़ हो गई, प्रशासन द्वारा रोक- रोक कर श्रद्धालुओं को भेजा जा रहा है।
प्रशासन द्वारा भीड़ के मद्देनजर वाहनों को शुक्रवार शाम से ही कोठी तिराहे और नए बस स्टैंड के पास रोकना शुरू कर दिया था। वाहनों के दबाव को देखते हुए मोरटक्का से भी वाहनों को रोककर छोड़ने की व्यवस्था लागू की गई। इसके बावजूद ओंकारेश्वर तक वाहनों की लंबी कतार लग चुकी हैं, इससे यात्रियों को पांच से सात किलोमीटर पैदल चलना पड़ रहा है। शनिवार सुबह से वाहनों को प्रवेश शुरू कर दिया है।
ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में भी सुबह पांच बजे से दर्शनार्थियों की कतार लगी हुई है। नर्मदा स्नान और दर्शन के उपरांत कई श्रद्धालुओं द्वारा ओंकार पर्वत की परिक्रमा की जा रही है। प्रशासन ने भीड़ नियंत्रण के लिए भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा स्नान के लिए आने वाली भीड़ को बांटने के लिए परपंरागत मार्गों में बदलाव किया गया है। संगम घाट जाने के लिए नए बस स्टैंड से नवीन घाट से अस्थाई पुल से श्रद्धालु नर्मदा पार भेजा जा रहा है। अमावस्या पर उमड़ने वाली भीड़ की संभावनाओं को देखते हुए अधिकारी शुक्रवार सेवा से ही यहां डटे हुए हैं।