This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

DJ लदा ट्रैक्टर थाने से उठा ले गए BJP सांसद, पुलिस ने भाजपा सांसद समेत 17 लोगों पर चोरी के आरोप में दर्ज किया मुकदमा

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


बिहार के महराजगंज से भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल पर सारण पुलिस ने गुरुवार को मुकदमा दर्ज किया। जिले के एसपी डॉक्टर गौरव मंगला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी पुष्टि की। दरअसल, कुछ लोग मूर्ति विसर्जन जुलूस में बिना लाइसेंस के डीजे, लाउडस्पीकर और ट्रैक्टर से जुलूस निकाल रहे थे। इस बात की जानकारी होने पर बनियापुर थानाध्यक्ष ने ट्रैक्टर को जब्त कर लिया।
पुलिस की कार्रवाई के बाद भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल अपने समर्थकों के साथ थाने पर पहुंच गए। और जब थानाध्यक्ष अपने पदाधिकारी और पुलिस बल के साथ क्षेत्र के अन्य जुलूसों के दौरान विधि-व्यवस्था को देख रहे थे, तो कुछ लोग थाना परिसर में घुस गए और बहस करते हुए दोनों डीजे लदे हुए ट्रैक्टर को जबरदस्ती लेकर चले गए।
थाने से जबरन जब्त ट्रैक्टर को लेकर जाने के आरोप में भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के साथ ही उनके साथ आए 17 समर्थकों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। हालांकि, जब ट्रैक्टर को थाने से बाहर लेकर जाया जा रहा था, उस समय भाजपा सांसद थाना परिसर के बाहर अपनी गाड़ी में बैठे थे। सिंह को जब्त डीजे, लाउडस्पीकर और ट्रैक्टर को जबरन थाने से ले भागने वालों का नेतृत्व करने के आरोप में सांसद को नामजद किया गया है।
बनियापुर थाने पर हुई इस घटना के पर पुलिस अधीक्षक एसपी एसपी डॉक्टर गौरव मंगला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने मीडिया को बताया कि भाजपा सांसद और उनके 17 समर्थकों पर नामजद और अज्ञात के खिलाफ थाने से जब्त सामान को बलपूर्वक सामान ले जाने के आरोप में कांड संख्या 462/23 दर्ज की गई है। इससे जुड़ा सीसीटीवी फुटेज पुलिस के पास उपलब्ध है।
वहीं दूसरी ओर बीजेपी सांसद सिग्रीवाल ने कहा कि जनहित और सनातनी कार्य करने वाले लोगों को परेशान किया जा रहा है। सरकार के इशारे पर यह कार्रवाई की गई है। साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। जनता हमेशा साथ है और अन्याय का भी जवाब वही देगी।
---------------------------------
CM गहलोत ने किए 5 बड़े वादे:गहलोत बोले- एक CM कहते हैं, ED कुत्तों से ज्यादा घूम रही
जयपुर। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के वॉर रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गोधन गारंटी योजना व कॉलेज स्टूडेंट्स को लैपटॉप देने का वादा किया। सीएम गहलोत ने ईडी के छापों पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि एक राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा कि ईडी कुत्तों से ज्यादा घूम रही है। इस बयान पर विवाद हुआ तो उन्होंने तुंरत सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि मैंने यह बयान अपनी तरफ से नहीं दिया है। एक मुख्यमंत्री की बात को कोट किया है।
सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमला कर ईडी के छापों को राजनीतिक साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि ईडी के अफसर छत्तीसगढ़ में किराए के घर में रहे हैं। वह पिछले 6 महीने से वहां डेरा डाले हुए हैं। अब ईडी जब वहां पर है, तो मुख्यमंत्री क्या काम करेगा। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ईडी और सीबीआई केंद्र सरकार की कठपुतलियां हैं। यह केंद्र सरकार के इशारों पर नाचती हैं।
अशोक गहलोत ने कहा कि देश में क्या हो रहा है? लोकतंत्र खतरे में है। संविधान को तार-तार कर दिया गया है। ईडी, आयकर और सीबीआई (केंद्र सरकार के) निर्देशों का पालन कर रहे हैं। वे पिछले 9 वर्षों से राजनीतिक हथियार बन गए हैं और केवल विपक्ष के नेताओं पर छापे मारते हैं।
-------------------------------
गैंगस्टर केस में मुख्तार अंसारी को मिली 10 साल की सजा
गाजीपुर। अपर सत्र न्यायाधीश एमपी-एमएलए कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी और उसके करीबी को भीम सिंह को 10 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने मुख्तार और भीम सिंह को 1996 के गैंगस्टर के मामले में दोषी पाया है। गैंगस्टर के इस मामले में 26 साल बाद फैसला आया है।
इस मामले में अभियोजन ने 11 गवाह पेश किए। इस मामले में 51 तारीखें लगीं, उसके बाद फैसला आया। कोर्ट ने मुख्तार और भीम सिंह पर 5-5 लाख का जुर्माना लगाया है। मुख्तार अंसारी ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए फैसा सुना। भीम सिंह को कड़ी सुरक्षा में जिला कारागार भेज दिया।
कृष्णानंदर राय हत्याकांड में कोर्ट मुख्तार अंसारी और मुख्तार के सांसद भाई अफजाल अंसारी को भी दोषी करार दिया था। कोर्ट ने कृष्णानंद राय हत्याकांड में मुख्तार को 10 साल की सजा सुनाई थी। कृष्णानंद राय हत्याकांड में मुख्तार पर गैंगस्टर एक्ट में मामला दर्ज हुआ था।