This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

दो युवकों पर गोलीबारी, ...जमीन की फर्जी रजिस्ट्री! : पति-पत्नी के खिलाफ पुलिस ने किया मामला दर्ज

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना के धरनावदा थाना क्षेत्र में गुरुवार रात अपने खेत में पानी दे रहे दो युवकों पर पुरानी रंजिश के चलते बंदूक से फायरिंग का मामला सामने आया है। इससे एक युवक कमर और पैर में और दूसरा युवक हाथ में बंदूक के छर्रे लगने से घायल हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घायल दोनों ही युवकों का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।
मिली जानकारी अनुसार बीलाखेड़ी बिंबनगर निवासी रामबाबू पारदी का गांव के ही पारदी समुदाय के लोगों से विवाद चल रहा है। गुरुवार रात रामबाबू के साथ आर्यमान पारदी अपने खेत में पानी दे रहे थे। तभी रात 10.30 बजे गांव के ही एहसान पारदी, पवन पारदी और प्रमोद पारदी ने दोनों पर बंदूक से फायर दिया। जिससे रामबाबू और आर्यमान घायल हो गए हैं।
इस गोलीकांड के बाद दोनों ही युवकों ने भागकर अपनी जान बचाते हुए स्वजनों को सूचना दी, जिसके बाद धरनावदा थाने के रुठियाई चौकी में शिकायत दर्ज की गई। पुलिस ने तीनों आरोपितों पर मामला दर्ज कर‍ जांच शुरू कर दी हैं। दोनों ही घायलों को घायल अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया, जहां दोनों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है।
-गुरूवार रात में बीलाखेड़ी गांव में पुरानी रंजिश के चलते बंदूक से दो युवकों पर फायर कर दिया, जिससे दोनों छर्रे लगने से घायल हो गए। फरियादी द्वारा गांव के ही तीन युवकों पर मामला दर्ज करवाया गया है। -राजेंद्र सिंह चौहान, थाना प्रभारी, धरनावदा जिला
--------------------------------
जमीन की फर्जी रजिस्ट्री : पति-पत्नी के खिलाफ पुलिस ने किया मामला दर्ज
गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) शहर के कुसमौदा क्षेत्र में एक जमीन की फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कराने का मामला सामने आया है। रिटायर्ड पुलिसकर्मी की जमीन को फर्जी तरीके से पावर ऑफ अटार्नी बनाकर बेचा गया। मामला करीब 16-17 साल पुराना है। मृतक की बेटी ने विदिशा जिले से आकर कैंट थाने में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
पुलिस मे दर्ज एफ़आईआर के अनुसार- फरियादिया जहीना उर्फ जरीना खान पत्नी असरार मोहम्मद खान उम्र 62 वर्ष निवासी बड़ा बाजार जिला विदिशा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। इन्होंने बताया कि मेरे पिता बाबू खां पुलिस विभाग में जिला गुना में कार्यरत थे, वे यहां से ही रिटायर हो गये थे। पिता की मौत भोपाल में 9 अप्रैल 1994 में हो गई थी। उन्होंने 10 अक्टूबर 1983 को कुसमौदा क्षेत्र में सर्वे क्रं 274 रकबा 0.133 हेक्टेयर भूमि अपने परिचितों के साथ खरीदी थी। इसमें पिता 1/5 के हिस्सेदार थे। अपनी मौत तक पिता ने अब्दुल नईम कुरैशी पुत्र अब्दुल समद कुरैशी को कभी भी अपना मुख्तयारआम (पावर ऑफ अटॉर्नी देना) नियुक्त नहीं किया था। कुछ समय पहले मुझे पता चला कि मेरे पिता की भूमि पर कब्जा हो गया है, तब मैंने अपने भाइयों से पूछताछ कर बेचने वाले के संबंध में पता किया।
इसमें पता चला कि अब्दुल नईम कुरैशी ने फर्जी तरीके से मेरे पिता के स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति को रजिस्ट्रार कार्यालय में खड़ा कर उनकी मौत के 17 वर्ष बाद उक्त भूमि में स्वयं को मुख्तयारआम घोषित करा कर कूटरचित दस्तावेज तैयार करा लिये। उक्त मुख्तयारआम के आधार पर पिता के हिस्से की जमीन को अपनी पत्नी अफरोज बेगम के नाम पर 1650 वर्गफीट 26 अगस्त 2005 को करवा दिया।
साथ ही, जुलेखा बानो पत्नी वहीद खां निवासी विकास नगर वार्ड नं 20 के नाम पर दो अलग-अलग विक्रय पत्र दिनांक 24 अगस्त 2005 के माध्यम से 600-600 वर्गफीट को फर्जी तरीके से बेच दिया। अब्दुल नईम कुरैशी ने तीनों रजिस्ट्रियां इस नाम पर कराईं कि भू-स्वामी मेरे पिता बाबू खां उक्त दिनांक को जीवित हैं, जबकि मेरे पिता की मौत 9 अप्रैल 1994 को ही हो गई थी। इस मामले मे पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच मे लिया है।