This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

नेशनल हाईवे 146 पर चार्टर्ड बस में लगी आग, बाल बाल बच्चे यात्री

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


विदिशा। नेशनल हाईवे 146 सागर रोड पर सोमवार की दोपहर में ग्राम चकपाटनी के पास एक चार्टर्ड बस में अचानक आग लग गई, जिससे बस में सवार यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। गनीमत रही की किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ।
सीएसपी राजेश तिवारी ने बताया कि दोपहर में सवारी लेकर भोपाल से सागर एक चार्टर्ड बस जा रही थी, चकपाटनी के पास अचानक पीछे की तरफ इंजन से धुआं निकलना शुरू हुआ तो ड्राइवर ने साइड में गाड़ी लगाकर सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया और उसमें जो सामान था वह भी बाहर निकाल लिया गया था।
तब तक बस आग पकड़ चुकी थी थोड़ी ही देर में जलकर खाक हो गई। प्रत्यक्ष दर्शियों के मुताबिक डायल 100 और फायर ब्रिगेड को सूचना देने के आधा घंटे तक कोई नहीं पहुंचा था। सड़क पर आग के गुबार उठ रहे थे, जिसके चलते आवागमन बंद हो गया था। करीब एक घंटे तक सड़क पर चक्काजाम की स्थिति रही।
ग्रामीणों ने बताया कि बस में आग लगने के कारण डीजल का टैंक भी फट गया। जोरदार धमाके से लोग दहशत में आ गए। इसके बाद नगर पालिका की दमकल को भेजा गया था जिसने आग पर काबू किया हालांकि तब तक बस जल चुकी थी। बस में 23 यात्री सवार थे जिन्हें दूसरे वाहनों से भेजा गया। बस चालक ने आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया है।
---------------------------------------
कर्नाटक की तरह मध्य प्रदेश की जनता भी बीजेपी को झटका देगी-रॉबर्ट वाड्रा
उज्जैन। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के पति और बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा 30 अक्टूबर की सुबह महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचे। वे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ नंदी हॉल में बैठे। उन्होंन इस दौरान टी-शर्ट और लॉअर पहना था. गौरतलब है कि रॉबर्ट इन दिनों धार्मिक यात्रा पर मध्य प्रदेश आए हैं। 29 अक्टूबर को इंदौर एयरपोर्ट पर मीडिया से भी चर्चा की थी। उन्होंने कहा था कि कर्नाटक की तरह मध्य प्रदेश की जनता भी बीजेपी को झटका देगी। कांग्रेस न केवल प्रदेश में, बल्कि देश में भी बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी।
बीजेपी ने कर्नाटक में भी सरकार को तोड़ा था। लेकिन, कांग्रेस ने वहां सरकार बनाई. अब मध्य प्रदेश में भी यही होगा। इसके अलावा वाड्रा ने कहा कि बीजेपी सरकार की एजेंसियों का गलत उपयोग कर सरकार चला रही है. उससे लोग परेशान हैं. इस बार जनता प्रदेश में बदलाव चाहती है. बता दें, महाकाल के दर्शनों से पहले वाड्रा मुंबई में सिद्धिविनायक के दर्शन करने गए थे. उन्होंने वहां कहा कि वे गणपति बप्पा से के दर्शन के लिए आते रहते हैं. उन्होंने कहा था कि मैंने भगवान से सुख शांति की प्रार्थना की है।
गौरतलब है कि, वाड्रा पर कथित मनी लॉन्ड्रिंग का मामला चल रहा है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) इस मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उनको मिली अग्रिम जमानत को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है। ईडी ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा जमानत की शर्तों का पालन नहीं कर रहे हैं, इसलिए उन्हें मिली राहत वापस ली जानी चाहिए। ईडी के वकील ने कहा कि वह इस मामले में अतिरिक्त हलफनामा दायर कर बताएंगे कि रॉबर्ट वाड्रा ने जमानत की शर्तों का किस तरह उल्लंघन किया है।
इससे पहले ईडी ने हाईकोर्ट से कहा था कि वह वाड्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है. एजेंसी ने आरोप लगाया था कि मामले में ‘पैसे के लेन-देन की कड़ी’ सीधे तौर पर उनसे जुड़ी हुई है। ईडी ने यह भी दावा किया था कि वाड्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. वहीं रॉबर्ट वाड्रा के वकील कहा था कि उनके मुवक्किल को ईडी ने जब भी बुलाया, वह एजेंसी के सामने पेश हुए और सहयोग किया।
------------------------------------

नवंबर से जोर पकड़ेगी ठंड:प्रदेश के कई जिलों का तापमान 12 डिग्री के नीचे भी आने के आसार
भोपाल। सोमवार से मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव आना शुरू हो जाएगा और मंगलवार से पारे में गिरावट के साथ सर्दी का असर तेज होना शुरूगा। दो नवंबर तक एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने का अनुमान है, इससे ठंड़ बढ़ेगी और तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। उत्तरी भारत में होने वाले मौसम के बदलाव के कारण वहां से कुछ नमी प्रदेश में आएगी, इससे कुछ स्थानों पर बादल छाने के साथ बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है।
एमपी मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अभी कुछ दिनों तक मौसम में इसी तरह उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। अधिकतम तापमान भी स्थिर तो न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे गिरावट आ सकती है। नवंबर महीने की शुरुआत प्रदेश के कई जिलों का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के नीचे भी आने के आसार हैं और रात में गुलाबी ठंड का असर देखने को मिलेगा।
इससे पहले 30-31 अक्टूबर तक भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत कई जिलों में तापमान 15-16 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है। जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण आसमान में बादलों की आवाजाही बनी हुई है। हवा में नमी बढ़ने के साथ ही उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलना बंद हो गई हैं।
पिछले 24 घंटे का तापमान का रिकॉर्ड-प्रदेश में न्यूनतम तापमान पचमढ़ी में 11.2 डिग्री सेल्सियस और रायसेन 13.1 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे ठंडा जिला रहा। राजगढ़, छिंदवाड़ा, बैतूल, नौगांव, रीवा, मलाजखंड एवं उमरिया में रात का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से कम रहा। राजगढ़ में 13.8, नोगांव में 13.2, रीवा में 13.6, उमरिया में 13.7, मलाजखंड में 14.5, जबलपुर में 14.2, बैतूल में 14.5, भोपाल में 15.4, ग्वालियर में 15, इंदौर में 17.2 तापमान रिकॉर्ड हुआ।
गुना में 34.6 डिग्री सेल्सियस , भोपाल में 32.6, ग्वालियर में 34.2, इंदौर में 31.8, जबलपुर में 31 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ। प्रदेश की अधिकांश जिलों का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के ऊपर ही रहा।