This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट से तीन लोगों के चीथड़े उड़े, आधा दर्जन घायल

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


दमोह। दमोह की इमलाई फैक्ट्री क्षेत्र में पटाखा गोदाम में विस्फोट हुआ है जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में संचालक भी शामिल है। बारूद की चपेट में आने से फैक्ट्री मालिक के शरीर का आधा हिस्सा चीथड़ों में तब्दील हो गया। तीनों के शव निकाले गए हैं।
कई लोगों के दबे होने की सूचना थी। बताया गया है। बारूद संग्रहण की परमिट थी, लेकिन फैक्ट्री मालिक अवैध रूप से अपने घर के पिछले इलाके में बारूद से पटाखा निर्माण करवा रहा था।
प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि नियम के विपरीत आबादी वाले क्षेत्र में फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। लोगों का कहना है कि दिवाली को लेकर बड़ी मात्रा में पटाखा बनाए जा रहे हैं। घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया है। लोगों की सूचना पर पुलिस और जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा था।
दमोह शहर के बड़ा पुल क्षेत्र में एक पटाखा फैक्ट्री में धमाका होने से फैक्ट्री में काम कर रहे करीब 13 मजदूरों में से 3 मजदूर की मौत हो गई है। इसके अलावा 10 लोग गंभीर घायल है। मलबे में दबे लोगों को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। अफरा तफरी का माहौल है।
मौके पर दमोह एसपी सुनील कुमार तिवारी, कलेक्टर मयंक अग्रवाल के अलावा पुलिस बल, प्रशासन, नगर पालिका का अमला मौजूद है। फायर बिग्रेड भी पहुंच चुकी है घर में पानी छोड़ा। ऐसी भी जानकारी है कि वहां पर बड़ी मात्रा में बारूद हो सकता है, जिससे फिर से धमाका होने की आशंका है। फैक्ट्री संचालक का नाम छुट्टन असाटी बताया जा रहा है।
-----------------------------------
नोट के बदले वोट: आचार संहिता का उल्लंघन, BJP प्रत्याशी पर मामला दर्ज
मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल सिंह यादव के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में बताया गया कि शिशुपाल सिंह यादव नोट बांट कर मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए प्रलोभन दे रहे थे।
पृथ्वीपुर विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल सिंह यादव धार्मिक भावनाएं भड़का कर एवं धर्म के नाम पर राशि देकर मतदाताओं को प्रलोभन दे रहे थे। देवी मां के दरबार ग्राम चिरपुरा में करीब साढ़े पांच लाख रुपए देने और माता व बहन मतदाताओं को लालच देकर अपने पक्ष में मतदान के लिए दबाव बनाया जा रहा था। मामले का वीडियो सामने आया था, जिसके आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।
सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एवं प्रभारी एफएसटी राकेश सिंह ने मामले में जांच करते हुए शिशुपाल सिंह यादव को आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पाया। राकेश सिंह को निवाड़ी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रकाश सिंह दांगी के लेटर हेड से शिकायत मिली थी कि भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल सिंह यादव ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इसके बाद राकेश सिंह ने मामले की तफ्तीश की गई, जो सही पाई गई। इसके बाद शिशुपाल सिंह यादव के खिलाफ उल्लंघन का मामला दर्ज किया।

-----------------------------------------
हमीदिया अस्पताल के डाक्टर ने मरीज युवती से किया दुष्कर्म
भोपाल। महिला थाना पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर हमीदिया अस्पताल में पदस्थ डाक्टर के खिलाफ कई दिनों तक दुष्कर्म करने का केस दर्ज किया है। पुलिस आरोपित डाक्टर की तलाश कर रही है।
महिला थाना पुलिस के मुताबिक मूलत: छिंदवाड़ा निवासी 19 वर्षीय युवती ने शुक्रवार दोपहर थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। उसमें बताया कि उसके माता-पिता का निधन हो चुका है। वह दो माह पहले अपना इलाज कराने हमीदिया अस्पताल आई थी। तब डाक्टर दीपक नायक ने उसका इलाज किया था। इस वजह से उसकी दीपक नायक से बातचीत होने लगी थी। उपचार कराने के बाद वह वापस छिंदवाड़ा चली गई थी। 15 दिन पहले डाक्टर ने युवती को फोन पर बताया कि तुम्हारी रिपोर्ट आ गई है। भोपाल आकर ले जाना। वह 15 अक्टूबर को रिपोर्ट लेने हमीदिया अस्पताल पहुंची। डाक्टर दीपक ने युवती को रिपोर्ट सौंपते हुए बोला कि तुम्हें इलाज के लिए कुछ दिन भोपाल में रुकना पड़ेगा। यदि तुम चाहो तो मेरे घर पर रह सकती हो। भोपाल में युवती का किसी से परिचय नहीं होने के कारण वह डाक्टर दीपक की बातों में आकर उसके फ्लैट पर रुकने को तैयार हो गई। इन दिनों दीपक की पत्नी अपने मायके उड़ीसा गई हुई है। इसका फायदा उठाते हुए दीपक ने युवती के साथ रोज दुष्कर्म करना शुरू कर दिया। डाक्टर के घर पर मौजूद नहीं रहने पर युवती शुक्रवार को सीधे महिला थाने पहुंच गई और शिकायत दर्ज करा दी।