This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कार से टक्कर मारकर युवक की हत्या, भाजपा प्रत्‍याशी सहित समर्थकों पर मामला दर्ज

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


छतरपुर। छतरपुर जिले के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में मतदान शुरू होते ही एक घटना सामने आ गई जहां भाजपाई कार्यकर्ता की गाड़ी से एक व्यक्ति की कुचलकर मौत हो गई। मौत के बाद मामला कर माया और कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा थाने पहुंच गए जहां थाने पहुंचकर उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया को युवक की मौत का जिम्मेदार ठहराया और अरविंद पटेरिया सहित करीब 14 लोगों के खिलाफ थाने में आवेदन दिया है।
जानकारी के अनुसार छतरपुर जिला अंतर्गत राजनगर विधानसभा 50 में खजुराहो थाना क्षेत्र अकौना रोड पर सुबह 3 बजे करीब दोनों प्रत्याशी अपना चुनाव प्रचार कर वाफिस लौट रहे थे कांग्रेस प्रत्याशी कु विक्रम सिंह नातीराजा का काफिला और भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया का काफिला का आमना सामना हो गया। दोनों के बीच वादविवाद एवं गालीगलौज हुआ। जब जाने लगे तो भाजपा प्रत्याशी के वाहन ने सलमान खान को कुचल कर हत्या कर दी।
एसडीओपी सलिल शर्मा का कहना है-कांग्रेस प्रत्याशी ने अरविन्द पटेरिया राधे बाबा विक्की सिंह सहित 15 लोगो के खिलाफ आवेदन दिया। डॉक्टर की रिपोर्ट के बाद कार्यवाही की जायेगी। इधर मामले को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा का कहना है मूझे सूचना मिली अरविन्द पटेरिया टोरियाटेक से लोगो को नोट बांट कर गांव गांव जा रहे हैं। मैं स्नेहफाल रोड पर रात्रि में गया अकौना के पास रोड पर इनकी गाड़ियां आ गई। इन लोगो ने गाली गलौच की मैंने इन लोगो से रास्ता छोड़ने को कहा। राधे बाबा विक्की सिंह सहित इनके समर्थकों ने अपशब्दों का प्रयोग कर बोले इनके ऊपर गाड़ी चढ़ा दो। मै दौड़कर वाहन में बैठ गया सत्यम शिवम सिंह बुन्देला और सलमान खान रोड पर रह गए। इन लोगो ने सत्यम शिवम एवं सलमान खान पर वाहन चढ़ाया। सत्यम शिवम को एक लड़के ने खिंच लिया। सलमान खान को वाहन से कुचलकर हत्या कर दी। घटना के बाद भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया ने एक वीडियो जारी कर कहा कि उन पर हत्या का झूठा आरोप लगाया जा रहा है जबकि विक्रम सिंह नाती राजा खुद नशे में थे।
राजनगर विधानसभा क्षेत्र में हुई घटना को लेकर कलेक्टर संदीप जीआर, एसपी अमित सांघी सख्त नजर आए। पुलिस ने राजनगर भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया सहित उनके समर्थकों पर खजुराहो थाने में 302, 307, 147, 149 294, 506 का मामला दर्ज किया है।

-------------------------------
दतिया के भांडेर में दो पक्षों के विवाद , 13 लोग घायल
दतिया। पंडोखर थाना क्षेत्र सकतपुरा में दो पक्षों के बीच सुबह 11 बजे हुई मारपीट में एक महिला सहित 13 लोग घायल हो गए (एक पक्ष के पांच तथा दूसरे पक्ष के आठ)। घायलों को भांडेर सीएचसी पहुंचाया गया। जहां से 12 लोगों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। वहीं महिला को मुंदी चोट होने से प्राथमिक उपचार कर जाने दिया गया। घटना को बच्चों की लड़ाई से जोड़कर देखा जा रहा है।
वहीं सकतपुरा निवासी पूर्व सरपंच विक्रम बघेल जो खुद भी घायल हैं, ने बताया कि झगड़ा पोलिंग बूथ (29 शास प्राथमिक विद्यालय सकतपुरा) के पास बच्चों के बीच चुनावी चर्चा को लेकर हुआ। इसके बाद बिल्हेटी के जाटव समाज के लोग आ गए और फिर गांव में पहुंचकर गालीगलौज करते हुए मारपीट करना शुरू कर दिया। जिसमें उनके सहित परिवार के अन्य चार लोग घायल हो गए। वहीं, एसडीओपी कर्णिक श्रीवास्तव ने बताया कि झगड़ा बच्चों के आपसी विवाद को लेकर हुआ। जिसके बाद दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए। चुनाव से इस झगड़े का कोई लेना-देना नहीं है। वहीं, घायल विक्रम के भाई बलदेव का कहना था कि पंडोखर पुलिस को घटना की जानकारी देने के बाद करीब एक घंटे बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।
---------------------------------
मतदान के बाद शिवराज-कमलनाथ दोनों ने किया जीत का दावा
भोपाल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज मतदान करने के बाद अपनी अपनी सरकार बनाने का दावा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि जनता प्रदेश को विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए एक बार फिर बीजेपी को आशीर्वाद देगी। वहीं कमलनाथ ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि जनता सच्चाई का साथ देगी। इसी के साथ कमलनाथ ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वो कई स्थानों पर पैसा, पुलिस और प्रशासन का दुरुपयोग कर रही है। इसी के साथ उन्होने एसपी मुरैना पर बीजेपी कार्यकर्ता के रूप में काम करने का आरोप भी लगाया है।
सीएम शिवराज ने वोट डालने के बाद कहा कि ‘आज लोकतंत्र का महापर्व है और मेरी सबसे अपील है कि अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। भारतीय जनता पार्टी की सरकार पिछले 18 वर्षों में प्रदेश के विकास के अभूतपूर्व काम किए है, बीमारू प्रदेश को विकसित राज्य बनाया है और अब हम मध्य प्रदेश को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना चाहते हैं दैश का। इसीलिए भारतीय जनता पार्टी को जनता अपना आशार्वीद दे। हमने जो कल्याणकारी योजनाएं चलाई है उसने लोगों की जिंदगी बदली है। समाज के हर वर्ग का कल्याण किया है। इन कामों को लगातार जारी रखने के लिए मेरी जनता जनार्दन से प्रार्थना है कि वो बीजेपी को आशीर्वाद दें। तीन चीजें जो बताना चाहता हूं..अब तक जो किया है जनता वो जानती है, आगे जो हमारी प्राथमिकता है वो हमने संकल्प पत्र में बताया है।’ उन्होने कहा कि महिलाओं के जीवन को खुशहाल बनाना, शिक्षा स्वास्थ्य व्यवस्था में और विकास करना और किसान के जीवन में समृद्धि लाना तथा गरीब कल्याण हमारा संकल्प है। संकल्प पत्र की एक एक बार तो पूरा किया जाएगा।
वहीं कमलनाथ ने वोट डालने के बाद एक बार फिर कहा कि आज पूरा प्रदेश मतदान कर रहा है और मुझे प्रदेश पर विश्वास है कि वो प्रदेश की तस्वीर बदलने के लिए सच्चाई को वोट देंगे। वहीं उन्होने कहा कि ‘मैं शिवराज सिंह नहीं हूं जो दावा करूं कि इतनी सीटें आएंगी, ये सब अंदाज नहीं लगाता हूं ये मैं जनता पर छोड़ता हूं।’ इसी के साथ उन्होने फिर आरोप लगाया कि बीजेपी के पास अभी भी कुछ घंटों तक पुलिस पैसा और प्रशासन है, मुझे लगातार इस बात की शिकायतें मिल रही है। उन्होने कहा कि मुझे लोगों ने वीडियो भेजे हैं और वीडियो कॉल किए है वो क्या कर रहे हैं। कमलनाथ ने कहा कि इंदौर-1 में थाने में झगड़ा फसाद किया जिसकी मैंने कमिश्नर से शिकायत की है। उन्होने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि एसपी मुरैना बीजेपी कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे हैं। उन्होने कहा कि ‘अब बीजेपी के पास कुछ कहने के लिए नहीं बचा है तो वो हमपर जबरन आरोप लगा रहे हैं। वहीं उन्होने कहा कि बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में प्रस्तुत नहीं किया है लेकिन वो एक बड़े कलाकार हैं और बेरोजगार नहीं होंगे। वीडी शर्मा के क्लीन बोल्ड होने के तंज पर कमलनाथ ने कहा कि 3 तारीख को नतीजा सामने आ जाएगा और सबको पता चल जाएगा कि जनता ने किसपर भरोसा जताया है।