This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

खूनी संघर्ष: एक ही परिवार के 3 लोगों की हत्या, परिजनों ने किया चक्काजाम

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से बड़ी खबर सामने आई है। जहां दो पक्षों में बीती रात खूनी संघर्ष हो गया, जिसमें एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। फिलहाल, पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।
पूरी घटना जिले के नरवर थाना क्षेत्र के चकरामपुर गांव की है। जहां शुक्रवार रात कुशवाहा और भदौरिया परिवार के लोगों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया और महिला सहित तीन लोगों की हत्या हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए। वहीं, एक पक्ष के लोगों ने वाहन में आग भी लगा दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जेएच अस्पताल ग्वालियर रेफर कर दिया है, वहां उनका इलाज जारी है।
इधर, गुस्साए परिजनों आज थाने के सामने चक्काजाम कर दिया। हालांकि पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ बलवा सहित हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है। बताया जा रहा है कि गणेश विसर्जन के दौरान दोनों पक्षों में विवाद हो हुआ था। तब एक पक्ष की ओर से फायरिंग की गई थी। जिसमें दूसरे पक्ष का एक युवक गोली लगने से घायल हो गया था, तभी से कुशवाहा और भदौरिया परिवार के बीच रंजिश चली आ रही है।
------------------------------
दिग्विजय सिंह धरने पर बैठे, हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग
छतरपुर। राजनगर से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम सिंह नातीराजा पर जानलेवा हमला और उनके ड्राइवर सलमान की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तार को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व जिले के सभी कांग्रेस उम्मीदवार धरने पर बैठ गए हैं। दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि अवैध घंधे करके इन्होंने जो करोड़ो कमाए है, वे समझते है कि वे पैसो से मतदाताओं को खरीद लेंगे। वे मतदाताओं को पैसे बांट रहे थे। कांग्रेस उम्मीदवार नातीराजा को पता लगा तो वे वहां जाने लगे, रास्ते में अरविंद पटेरिया व अन्य आरोपियो ने गाली गलौज की और गाड़ी चढ़ाने लगे, जिसमें सलमान ने नातीराजा को बताया और खुद शहीद हो गए।
मैने कलक्टर से बात की, एसपी से चाहूंगा जो हत्या के नामजद आरोपी है, उन्हें आपने पकड़ा क्यो नहीं। वे खुलेआम वोट डालते रहे। अभी तक और कोई होता तो बुलडोजर चल गए होते। मैं व कांग्रेस पीडि़त परिवार के साथ हूं। आरोपियों के सजा दिलाई जाए व परिजन को सरकारी नौकरी दी जाए। उन्होंने घटना को हादसा कहने पर बोला कि ये कैसा हादसा है जिसमें आरोपियों ने गाडिय़ा चढ़ाई। बीडी शर्मा हत्यारे को बचाने में लगे हुए हैं।
-----------------------------------
मध्य प्रदेश के 21 शहरों में रात का तापमान 15 डिग्री से नीचे पहुंचा
भोपाल । हवाओं का रुख लगातार उत्तरी एवं उत्तर-पूर्वी बना हुआ है। इस वजह से प्रदेश में न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान में गिरावट बनी हुई है। इसी क्रम में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात प्रदेश में सबसे कम 11.4 डिग्री सेल्सियस तापमान गुना एवं ग्वालियर में दर्ज किया गया। प्रदेश के 21 शहरों में रात का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया। हिल स्टेशन पचमढ़ी में रात का तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक हवाओं का रुख बदलने से रविवार से न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी होने की संभावना है।
मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और उसके आसपास द्रोणिका के रूप में बना हुआ है। हवाओं का रुख भी अभी उत्तरी एवं उत्तर-पूर्वी बना हुआ है। उत्तर भारत में वातावरण काफी ठंडा है। इस वजह से वहां से आ रही सर्द हवाओं के कारण न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान में कमी बनी हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बना तूफान मिथिला बांग्लादेश के तट से टकराने के बाद कमजोर पड़कर कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित होकर आगे बढ़ गया है। उधर अफगानिस्तान के आसपास बना पश्चिमी विक्षोभ भी कमजोर है। इस वजह से उसका मध्य प्रदेश के मौसम पर विशेष असर पड़ने की संभावना कम है। हालांकि शनिवार से हवाओं का रुख बदलकर दक्षिणी एवं दक्षिण-पूर्वी होने के आसार हैं। इस वजह से रविवार से दिन एवं रात के तापमान में मामूली बढ़ोतरी होने की संभावना है। राजधानी सहित पूरे प्रदेश में नवंबर के अंतिम सप्ताह में अच्छी ठंड पड़ने की संभावना है।