This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

दिनदहाड़े कॉलेज स्टूडेंट छ़ात्रा का अपहरण , छात्रा को बाइक पर ले भागे दो युवक

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


ग्वालियर । ग्वालियर में दिनदहाड़े दतिया की एक कॉलेज स्टूडेंट का अपहरण किया गया। यह छ़ात्रा दतिया से बस से ग्वालियर आई थी। वह जैसे ही बस से उतरी तभी बाइक पर आए दो युवक उसकी ओर झपटे। उसे जबरन गोद में उठाकर बाइक पर बैठाया और भाग गए। झांसी रोड इलाके में यह घटना हुई जोकि सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। झांसी रोड पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर छात्रा की तलाश शुरु कर दी है।
ग्वालियर में छात्रा का दिनदहाड़े अपहरण हुआ है। यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पुलिस ने बताया कि दतिया के बरा गांव में रहने वाली छात्रा बस से ग्वालियर आई थी। 19 वर्ष की यह छात्रा ग्वालियर में अपने चाचा के यहां एक कार्यक्रम में शरीक होने के लिए आई थी।
झांसी रोड क्षेत्र में वह पेट्रोल पंप के पास बस से उतरी। वह कुछ ही कदम चली थी तभी बाइक पर दो युवक आए जिसमें से एक युवक ने पीछे से उसको पकड़ा और उसे गोद में उठाकर जबरन बाइक पर बैठा लिया। इसके बाद युवक बाइक से वहां से भाग गए।
छात्रा के सरेआम अपहरण से इलाके में खलबली मच गई। घटनास्थल पर कई लोग मौजूद थे लेकिन कोई कुछ नहीं कर सका। अपहरण की वारदात की तुरंत पुलिस को सूचना दी गई तो झांसी रोड थाना पुलिस मौके पर पहुंची। यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गई। फिलहाल पुलिस ने पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी है हालांकि अभी तक छात्रा का कोई सुराग नहीं लग सका है।
झांसी रोड थाना प्रभारी रशीद खान के अनुसार बरा गांव के ही रहने वाले रोहित कुशवाह नामक युवक पर छात्रा के अपहरण का शक है। उसकी छात्रा से दोस्ती थी। वह कुछ दिन पहले छात्रा से मिलने उसके घर में भी घुस गया था लेकिन तब परिजनों ने उसे पकड़ लिया था।
बताया जा रहा है कि वह मौके पर खड़ा होकर बस का इंतजार कर रहा था। पुलिस द्वारा उसके फोटो दिखाए जाने पर कुछ लोगों ने इस बात की तस्दीक भी की। पुलिस अधिकारियों ने बदमाशों को जल्द ही पकड़ लेने का दावा किया है।

-------------------------------
बांध भर जाने से पेड़ पर फंसे 50 बंदरों की मौत, 5 को खाना पहुंचा रहे ग्रामीण
बुरहानपुर। जंगलों से लेकर बस्तियों तक उछलकूद मचाने वाले वानर कितने सहनशील होते हैं, इसका एक उदाहरण बुरहानपुर जिले के सुदूर गांव भावसा में सामने आया है। यहां करीब 35 करोड़ की लागत से बनाए गए भावसा डैम के बीच स्थित इमली के एक पेड़ पर मजे से रह रहे 55 वानर यानी बंदर जुलाई माह में अचानक डैम भर जाने से पेड़ पर फंस कर रह गए थे।
करीब साढ़े चार माह तक वानर पेड़ के पत्ते और फिर छाल खाकर जिंदगी की जंग लड़ते रहे। आखिरकार जब पत्तों के बाद छाल भी समाप्त हो गई तो भूख से बेहाल वानर एक-एक कर पानी में गिरते गए और उनकी मौत होती गई। अब यहां केवल पांच वानर ही जीवित बचे हैं, जिन्हें ग्रामीण जान की बाजी लगा कर भोजन पहुंचा रहे हैं।
गांंव के गोविंदा सहित अन्य लोगों का कहना है कि उन्हें पहले इसकी जानकारी नहीं लग पाई थी। वानरों की मौत के लिए ग्रामीण डैम का निर्माण कराने वाले जल संसाधन विभाग और वन्य प्राणियों की रक्षा करने वाले वन विभाग के अफसरों को दोषी ठहरा रहे हैं।
वन विभाग के अफसर शेष बचे वानरों के लिए रेस्क्यू आपरेशन चलाने की बात कह रहे हैं, लेकिन हकीकत यह है कि उनके प्रयास खानापूर्ति से ज्यादा कुछ दिखाई नहीं दे रहे। ज्ञात हो कि भावसा डैम का निर्माण इसी साल पूरा हुआ है। यह वन क्षेत्र से लगा हुआ है। नियमानुसार बांध को भरने से पहले संबंधित विभाग अच्छी तरह जांच करता है कि वहां कोई इंसान अथवा वन्य प्राणी तो नहीं है, लेकिन दोनों विभागों ने यह औपचारिकता नहीं निभाई। जिसका खामियाजा मूक वन्य जीवों को अपने प्राण त्याग कर चुकाना पड़ा।
इनका कहना है
हमें ग्रामीणों से डैम में बंदरों के फंसे होने की जानकारी मिली थी। उन्हें बाहर निकालने के लिए नाव लगाई थी लेकिन वे पेड़ से नहीं उतरे। उन्हें बचाने के लिए फिर प्रयास किए जाएंगे।
- विक्रम सिंह सूर्या, रेंजर, बोदरली।
------------------------------------
21 तारीख के बाद होगी गलन वाली ठंड, पश्चिमी विक्षोभ ढाएगा सितम, छाएगा कोहरा
ग्वालियर। नवंबर महीने में सुबह शाम की ठंडक के साथ मौसम में गिरावट के बाद अब धीरे-धीरे तापमान बढ़ने लगा है। पूर्वी हवाओं के साथ पश्चिमी विक्षोभ के कारण अब दिन और रात का तापमान बढ़ रहा है। रविवार को दिन में धूप कुछ हल्की रही। इससे दिन का तापमान में बढ़ोतरी आने लगी है।
नवंबर के महीने में सर्दी अक्सर बढ़ जाती है। लेकिन इस बार नवंबर के महीने में ही 16 नवंबर को रात का तापमान सबसे कम 10.8 डिग्री तक पहुंच चुका है। इसके चलते एक साथ सर्दी का सितम बढ़ गया है। रात को ज्यादा ठंडक का असर हुआ है। लेकिन अब एक बार फिर से तापमान में बढ़ोतरी से कुछ राहत मिल सकती है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि आने वाले दिनों में तापमान कम होगा।
राजधानी में इन दिनों मौसम का मिजाज नरम गरम बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण उत्तरी हवा आना बंद हो गई है, ऐसे में तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। दिन के तापमान में रविवार को एक बार फिर एक डिग्री से अधिक की बढ़ोतरी हो गई। दो दिनों में अधिकतम तापमान में साढ़े तीन डिग्री से अधिक की बढ़ोतरी हुई है, वहीं रात में भी ठंडक का अहसास कम हुआ है।
मौसम विज्ञानिकों का कहना है कि अगले दो तीन दिन मौसम में खास परिवर्तन की संभावना नहीं है। मौसम इसी तरह बना रहेगा। इस समय एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसके कारण उत्तरी हवा नहीं आ रही है, जिससे तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हो रही है। 21 के बाद तापमान में गिरावट की संभावना है। इसी प्रकार 23 से एक और पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है। ऐसे में नवम्बर के आखिरी सप्ताह में ही तेज सर्दी का दौर शुरू हो सकता है।
राजधानी में रविवार सुबह हल्की धुंध रही। सुबह 7 बजे तक विजिबिलिटी 2000 मीटर थी। दिन में हवा का रूख पूर्वी रहा, इस कारण अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो गई, जबकि न्यूनतम तापमान भी आधा डिग्री से अधिक बढ़ गया। रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 32.3 और न्यूनतम 15.8 डिग्री दर्ज किया गया।