This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

लोकायुक्त की कार्रवाई: रिश्वत लेते लाइन मैन और मीटर रीडर को रंगे हाथ पकड़ा

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


आगर मालवा। मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने यहां मीटर रीडर और लाइनमैन को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोप है कि लाइनमैन और कृषक ने बिजली कनेक्शन के नाम पर 11 हजार रुपए की मांग की थी। शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत लोकायुक्त से की जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।
एमपीईबी (MPEB) के लाइनमैन रामधीन अहिरवार और मीटर रीडर करण सिंह गुर्जर को 5000 रु रिश्वत लेते लोकायुक्त द्वारा रंगे हाथ पकड़ा गया है। मामले में ग्राम बरखेड़ा बड़ौद निवासी दरबार सिंह सौंधिया ने उज्जैन संभाग के लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक अनिल विश्वकर्मा से शिकायत करते हुआ कहा था कि उसकी कृषि भूमि पर मोटर चलाने के लिए विद्युत कनेक्शन प्राप्त करने के लिए डेढ़-दो महीने पहले आवेदन दिया गया था।
आवेदक ने बताया कि गुराडिया ग्रिड के लाइनमैन रामधीन अहिरवार और आउटसोर्स कंपनी के मीटर रीडर करण सिंह गुर्जर ने 11000 रुपए की मांग की। उन्होंने कहा कि तुम्हें बिजली कनेक्शन की जरूरत नहीं है। हम लोग ही आपका क्षेत्र देखते हैं। आपको कोई समस्या नहीं आएगी। फिर सत्यापन के दौरान आवेदक ने राशि कम करने को कहा जिसके बाद 5000 रुपए मैं बात तय हुई। इसी सिलसिले में आज गुराडिया ग्रिड पर जैसे ही रिश्वत की रकम दी गई, आस पास तैनात लोकायुक्त टीम ने दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया। लोकायुक्त टीम में उप पुलिस अधीक्षक सुनील तालान, उप पुलिस अधीक्षक राजेश पाठक सहित इसरार, संदीप, श्याम, महेंद्र और नीरज शामिल हैं।

-----------------------------
बस स्टैंड के बाहर बस में भीषण आग, जलकर हुई खाक
इंदौर। स्‍थानीय नौलखा बस स्टैंड के बाहर एक बस में भीषण आग लग गई । कुछ लोगों के अनुसार बस में 50 यात्री सवार थे जो आग लगने से पहले ही उतर गए थे। बस में आग लगते ही सिविल डिफेंस की यातायात मित्रों की टीम द्वारा ट्रैफिक डायवर्ट किया गया। फायर ब्रिगेड के अमले द्वारा बस की आग पर काबू पाया गया। बस में आग लगते ही नौलखा बस स्‍टैंड पर अफरातफरी का माहौल निर्मित हो गया था। पता चला है कि आग लगते ही चालक बस से कूद गया था।
यह बस इंदौर से अहमदाबाद के बीच चलती है। वहीं कुछ प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार आग लगते ही कुछ ही देर में बस जलकर खाक हो गई। बताया जाता है कि जिस समय बस में आग लगी उस दौरान बड़ी संख्‍या में बस नौलखा बस स्‍टैंड परिसर में खड़ी हुई थी। आने-जाने वाले यात्रियों की भी इस दौरान बस स्‍टैंड पर बड़ी संख्‍या में मौजूदगी थी।
------------------------------------
अपहरण की प्लानिंग फेल: प्रेमी ने दोस्त के साथ मिलकर किया था प्रेमिका का अपहरण, दोनों जेल भेजे
ग्वालियर। सोमवार को सुबह सुबह पुलिस और शहर को चौंकाने वाली युवती के अपहरण की घटना की असलियत कुछ घंटे बाद ही सामने आ गई, पुलिस ने देर रात युवती और उसके प्रेमी को गुना बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया और प्रेमी के दोस्त को भी गिरफ्तार कर लिया, पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है वहीँ युवती परिजनों के सुपुर्द कर दी गई है।
ग्वालियर के झाँसी रोड थाना क्षेत्र में नाका चन्द्रबदनी चौराहे पर बने पेट्रोल पंप से कल सोमवार सुबह करीब नौ बजे दो बाइक सवारों ने फ़िल्मी अंदाज में एक युवती का अपहरण कर लिया और फरार हो गए, युवती अपने परिजनों के साथ अपने गाँव बराह, तहसील लहार जिला भिंड से ग्वालियर आई थी, यहाँ उसके ताऊ के घर कार्यक्रम में शामिल होना था, वो छोटे भाई को लघुशंका कराने ले गई तभी उसका अपहरण हो गया।
परिजनों ने झाँसी रोड थाने पहुंचकर अपहरण की शिकायत दर्ज कराई, अपहरण का मामला दर्ज होते ही पुलिस अलर्ट हुई जब सीसीटीवी खंगाले गए तो उसमें दो नकाबपोश एक युवती को उठाकर बाइक से ले जाते भागते दिखाई दिखाई दिए, पुलिस ने जब और सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो लड़की का हँसता हुआ चेहरा दिखाई दिया जिससे घटना में झोल समझ आने लगा।
पुलिस ने झाँसी रोड थाने की एक पार्टी बनाई और क्राइम ब्रांच थाने की एक पार्टी बनाई और संभावित रास्तों पर सुराग के लिए सर्चिंग शुरू की इसी बीच पुलिस को मुखबिर से पता चला कि एक संदिग्ध झाँसी रोड बस स्टैंड के पास देखा गया है, पुलिस झाँसी रोड बस स्टैंड पहुंची तो एक बिना नंबर की बाइक पर बैठा युवक भागने की कोशिश करने लगा जिसे पुलिस ने पकड़ लिया।
पूछताछ करने पर युवक ने बताया कि वो अपने साथी की मदद के लिए यहाँ पुलिस की गतिविधि देख रहा था, पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि दोनों गुना की बोलकर गए हैं, सूचना मिलते ही पुलिस गुना पहुंची और वहां बस स्टैंड से प्रेमी प्रेमिका को पकड़ लिया, दोनों ने बताया कि वे इंदौर जाने वाली बस का इंतजार कर रहे थे।
झाँसी रोड थाना टी आई रशीद खान के मुताबिक मामला प्रेम प्रसंग का है तीनों एक ही गाँव के रहने वाले हैं, उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी रोहित कुशवाह और युवती प्राची व्यास आपस में प्रेम करते हैं वे गांव से प्लान बनाकर ही ग्वालियर भागने के लिए आये थे, इस काम में उन्होंने अपने दोस्त राघवेन्द्र की मदद ली लेकिन जो घटनाक्रम हुआ और परिजनों ने शिकायत कराई उस हिसाब से एक्शन लिया जा रहा है आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाकर जेल भेज दिया है वहीँ लड़की के कोर्ट में 164 के तहत बयान दर्ज कराकर परिजनों को सौंप दिया है।