This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

50 करोड़ की चरस बरामद, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


उत्तर प्रदेश। महराजगंज. 50 करोड़ रुपए की चरस के साथ तीन तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी लग्जरी कार से चरस की खेप को नेपाल राष्ट्र भेजने के फिराक में थे। लग्जरी कार 88.50 किलो चरस बरामद हुई है।
कोल्हुई पुलिस मुखबिर की सूचना पर बुधवार को घेराबंदी कर पुलिस ने कार में चरस के साथ तीन आरोपियों गिरफ्तार कर लिया है। कोल्हुई थाना प्रभारी निरीक्षक दिनेश ने बताया की मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग एक लग्जरी कार से भारी मात्रा में चरस की खेप को नेपाल भेजने के फिराक में है। इसकी सूचना के बाद पुलिस टीम के साथ कोल्हुई चौराहे पर घेराबंदी कर वाहनों की तलाश की जा रही थी। इसी बीच एक लग्जरी कार दिखाई दी, जिसे संदिग्ध होने पर पुलिस टीम की ओर से तेज रफ्तार कार को रोकने का प्रयास किया गया।
पुलिस टीम को देख कार सवार भागने लगे जिन्हें कुछ दूर दौड़ाने के बाद पकड़ लिया गया। कार की सघन तलाशी लेने पर कार से 88.50 किलो चरस बरामद हुआ। वहीं मौके से कार सवार तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।
--------------------------
बीएसएफ ने बरामद की छह किलो हेरोइन, पाकिस्तानी ड्रोन भी मार गिराया
नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस ने पाकिस्तानी साजिश को नाकाम कर दिया। नशीले आतंकवाद को बढ़ावा देने में लगे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को नाकाम करते हुए बुधवार को बीएसएफ ने अमृतसर के सीमावर्ती अटारी गांव से पांच किलो 290 ग्राम हेरोइन बरामद किया। इसके साथ ही तरनतारन के राजाके गांव से एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया।
बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि सुबह नशीले पदार्थ की सूचना पर पंजाब पुलिस के साथ मिलकर अमृतसर जिला के अटारी गांव के बाहरी इलाके में एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया। इसमें खेत से काले रंग का एक बैग में पांच किलो 290 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। इस तलाशी अभियान के दौरान एक खेत से पीले चिपकने वाले टेप में लपेटा हुआ 524 ग्राम हेरोइन का एक पैकेट और एक चीनी क्वाडकॉप्टर ड्रोन भी बरामद हुआ।
------------------------------------
पंजाब में ISIS मॉड्यूल का पर्दाफाश, हथियारों सहित 3 आतंकी गिरफ्तार
नई दिल्ली। पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने आईएसआई नियंत्रित पाकिस्तान स्थित आतंकी मॉड्यूल से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आतंकियों के कब्जे से आठ हथियार, नौ मैगजीन और 30 कारतूस बरामद किए गए है।
पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने आईएसआई नियंत्रित पाकिस्तान स्थित आतंकी मॉड्यूल से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों को पंजाब में माहौल बिगाड़ने के लिए भेजा गया था। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बुधवार को यह जानकारी दी। पकड़े गए आतंकियों से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए गए है। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि आतंकियों के कब्जे से आठ हथियार, नौ मैगजीन और 30 कारतूस बरामद किए गए है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी वर्तमान में यूएपीए मामलों के तहत संगरूर जेल में बंद लोगों के संपर्क में थे।
पंजाब पुलिस की काउंटर-इंटेलिजेंस टीम ने बठिंडा में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जो पाकिस्तान स्थित आतंकी मॉड्यूल से जुड़े थे। राजभूपिंदर सिंह, रमन कुमार और जगजीत सिंह संगरूर जेल में बंद आतंक संबंधी आरोपों के तीन आरोपियों के संपर्क में थे। बताया जा रहा है कि वे अज्ञात धार्मिक हस्तियों को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे।