This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

आर्मी सूबेदार के मकान से 20 लाख से अधिक की चोरी, दरवाजे का ताला काटकर अंदर घुसे

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


मुरैना। अंबाह कस्बे की खजूरी रोड गली नंबर चार में स्थित थल सैना के सूबेदार सतेन्द्र सिंह तोमर के सूने मकान से अज्ञात चोर मुख्य दरवाजे का ताला काटकर अंदर घुसे और अलमारी का ताला नहीं खुला तो सरिया से तोडकऱ करीब 35 से 40 तोला वजनी सोने के जेवर व चांदी की एक जोड़ी भारी और एक जोड़ी हल्की पायल व नगदी 15 हजार रुपए चुराकर ले गए। सूबेदार की पत्नी संगीता तोमर अपनी रिश्तेदारी में बांधा यूपी गई है। उसकी सोमवार को वापसी होगी। फिलहाल सूबेदार के साले राजभान सिंह राजावत ने अंबाह थाने में आवेदन दे दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार आवेदक राजभान सिंह राजावात निवासी मधुपुरी कॉलोनी अंबाह ने बताया कि मेरी ***** संगीता तोमर खजूरी रोड पर गली नंबर चार में रहती है। संगीता अपने रिश्तेदार के यहां बांधा उप्र गई है और बहनोई थल सैना जंबू कश्मीर में सूबेदार के पद पर तैनात हैं। इसलिए मकान सूना था। 2-3 दिसंबर की दरम्यानी रात दो बजे अज्ञात तीन चोर आए और उन्होंने कटर से ताला काटा, घर के अंदर घुसकर अलमारी तोड़ी, बक्सा बगैरह के ताले तोड़े और सोने- चांदी के जेवर व नगदी चुराकर ले गए। रविवार की सुबह दूधिया जब संगीता के यहां दूध देने पहुंचा, तब उसने आवाज लगाई, कोई अंदर से नहीं आया तो उसने सामने वाले घर में आवाज लगाई। उन्होंने देखा मुख्य गेट का ताला टूटा मिला। तब संगीता के भाई राजभान सिंह राजावत को सूचना दी। राजभान ने अंबाह थाने में आवेदन के साथ चोरी गए सामान की लिस्ट भी दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
खजूरी रोड पर गली नंबर चार में हुई चोरी की वारदात को तीन चोरों ने अंजाम दिया। कैमरे में पहले एक चोर प्लास लेकर आता है, फिर दूसरा चोर हाथ में कटर मशीन व पीठ पर बैग टांगकर आता हुआ दिखाई दिया। उसके पीछे तीसरा चोर आता दिखाई दे रहा है। उसके बाद दो चोर कटर से ताला काटते हैं और तीसरा कुछ दूरी पर खड़ा है, उसको बुलाया जा रहा है। यह पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुका है। तीनों चोर मुंह बांधे हुए हैं।
अज्ञात चोर सोने का कोलर, चार चूड़ी, मंगलसूत्र, मनचली, रानी हार सेट, झुमकी सेट, एक सैट टोक्स, एक सैट बाला, एक जोड़ी सुई धागा, एक मर्दानी, छह जनानी अंगूठी, गले की घंटी, गले की राजस्थानी घंटी, एक पैंडल, एक बाली नाक की एवं एक चांदी की भारी पायल, एक हल्की पायल एवं 15 हजार रुपए नगद चोरी हुए हैं। आवेदक राजभान सिंह राजावत के अनुसार करीब 20 लाख रुपए का सामान चोरी गया है।

-------------------------------------------
सीएम शिवराज सिंह ने कहा ‘कोई एंटी इनकंबेंसी नहीं थी, जनता के प्यार की प्रो इनकंबेंसी ने जिताया’
भोपाल। मध्य प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड जीत का दावा सच साबित हुआ है। इस बार दिवाली पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता और कार्यकर्ताओं से ‘कमल दिवाली’ मनाने का आह्वान किया था, और बीजेपी दिवाली मना रही है। विकास और जनकल्याण के मुद्दों पर चुनाव लड़ने वाली बीजेपी ने ‘एमपी के मन में मोदी, मोदी के मन में एमपी’ के नारा दिया, जिसे जनता ने भी स्वीकार किया। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोई एंटी इनकंबेंसी नहीं थी, बल्कि जनता के प्यार की प्रो इनकंबेंसी थी।
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी देश की करोड़ों जनता के ह्रदय के हार हैं..मुकुटमणि हैं। वो एमपी के मन में भी हैं, वो देश के देश के दिल में भी हैं। उनके प्यार आशीर्वाद के कारण और उनके प्रति जनता का अगाध विश्वास और श्रद्धा के कारण जो उन्होने गारंटी दी..जनता ने विश्वास किया। मैं प्रधानमंत्री जी को प्रणाम करता हूं और कुशल रणनीतिकार अमित शाह जी की रणनीति व जेपी नड्डा जी के मार्गदर्शन सहित सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने काम किया और भारतीय जनता पार्टी को शानदार जीत मिली है। ये मध्य प्रदेश की प्रगति और विकास जो भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है, उसे जनता का प्यार और आशीर्वाद मिला है। हमने समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए जो योजनाएं बनाई और केंद्र की योजनाओं को जिस तरह क्रियान्वयन किया, डबल इंजन की सरकार को जनता ने आशीर्वाद दिया है। मध्य प्रदेश में कोई एंटी इनकंबेंसी नहीं थी। कांग्रेस के लोग कहते थे एंटी इनकंबेंसी है..लेकिन जनता के प्यार की प्रो इनकंबेंसी थी और भरपूर प्यार मध्य प्रदेश की जनता ने लुटाया है। मैं मध्य प्रदेश की जनता को प्रणाम करता हूं और विश्वास दिलाते हैं कि एक एक वचन जो हमने दिया है वो पूरा करेंगे।’
मध्य प्रदेश में बीजपी की सरकार बनने जा रही है, ये तय हो चुका है। शिवराज ने दोहराया कि उन्होने जो वादे किए है वो पूरे किए जाएंगे। जनता का धन्यवाद जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार फिर प्रदेश ने साबित कर दिया कि वो बीजेपी के विकास और जनकल्याणकारी नीतियों के साथ है और उनकी पार्टी प्रदेश को और आगे बढ़ाने के लिए संकल्पित है।
-------------------------------------------------
ग्वालियर में 5 मंत्री और 7 पूर्व मंत्री हारे, जानिये दिग्गजों को कितने मिले वोट
ग्वालियर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज मतगणना के बाद बीजेपी ने प्रचंड बहुमत जीत दर्ज कर ली। इस चुनाव में बीजेपी को 160 से अधिक तो कांग्रेस को 65 सीट में जीत मिली। इस चुनाव में ग्वालियर चंबल के कई मंत्री और पूर्व मंत्री अपनी प्रतिष्ठा नहीं बचा सके। और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।
ग्वालियर चंबल के ये मंत्री हारे
अंचल में दिग्गज मंत्रियों को हार का मुह देखना पड़ा। 7 में से पांच मंत्री हार गए वहीं सिर्फ 2 मंत्री जीत सके।
मंत्री सुरेश धाकड़ पोहरी सीट से 50 हज़ार वोट से हारे
सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया अटेर से 20 हज़ार वोट से हारे
पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया बमोरी सीट से 14798 हज़ार वोट से हारे
उद्यानिकी मंत्री भारत सिंह कुशवाह ग्वालियर ग्रामीण सीट से 3 हज़ार वोट से हारे
दतिया से नरोत्तम मिश्रा 8 हज़ार वोट से हारे
इन दिग्गज पूर्व मंत्रियों की हार
BJP के पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य भिंड की गोहद सीट से हारे
BJP के पूर्व मंत्री माया सिंह ग्वालियर पूर्व सीट से हारी
BJP के पूर्व मंत्री इमरती देवी डबरा सीट से हारी
कांग्रेस के पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह लहार से हारे
कांग्रेस के पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव भितरवार सीट से हारे
कांग्रेस के पूर्व मंत्री केपी सिंह शिवपुरी सीट से हारे
कांग्रेस के पूर्व मंत्री राकेश चतुर्वेदी भिंड सीट से हारे
पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह चाचौड़ा सीट से हारे
जिले की 6 विधानसभा सीट केआंकड़े
ग्वालियर ग्रामीण-
CONG – साहब सिंह कुशवाह -79841
BJP-भारत सिंह कुशवाह-76559
BSP-सुरेश सिंह बघेल-26990
NOTA- 311
साहब सिंह गुर्जर 3282 वोट से जीते
ग्वालियर विधानसभा-
BJP प्रद्युमन सिंह तोमर – 104775
CONG सुनील शर्मा – 85635
NOTA 905
प्रद्युमन सिंह तोमर 19140 वोट से जीते
ग्वालियर पूर्व विधानसभा-
CONG सतीश सिकरवार- 100301
BJP माया सिंह 84948
NOTA 1324
सतीश सिकरवार 15353 वोट से जीते
ग्वालियर दक्षिण विधानसभा-
BJP नारायण सिंह कुशवाह – 82317
CONG प्रवीण पाठक- Lost
79781
NOTA- 1121
नारायण सिंह कुशवाह 2536 वोट से जीते
भितरवार-
BJP मोहन सिंह राठौड़ 97000
CONG लाखन सिंह यादव 74646
NOTA 1032
मोहन सिंह राठौड़ 22354 वोट से जीते
डबरा-
CONG सुरेश राजे 84717
BJP इमरती देवी 82450
NOTA 1564
सुरेश राजे 2267 वोट से जीते